मंगलवार, 5 अप्रैल 2022

पूर्व उपप्रधानमंत्री जगजीवन राम की जन्मजयंती पर किया उन्हे स्मरण

पूर्व उपप्रधानमंत्री जगजीवन राम की जन्मजयंती पर किया उन्हे स्मरण

सागर। भारत के पूर्व उपप्रधानमंत्री जगजीवन राम के जन्म जयंती पर जिला शहर कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर शहर सेवादल परिवार द्वारा उनके जन्मदिन पर उन्हे पुष्पाजंलि अर्पित करके उन्हें और उनके कार्यों को याद किया गया।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा श्रीमति रेखा चौधरी ने कहा कि 
बाबू जगजीवन राम जी ने अपने संपूर्ण जीवन काल में समाज के शोषित पीड़ित और वंचित वर्ग के लोगों को समाज की मुख्यधारा में जोड़ने के साथ-साथ सामाजिक समरसता बढ़ाने का काम किया है उनके बताए आदर्शो पर जिला कांग्रेस कमेटी ने सदैव चलने का प्रण लिया।
शहर सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने बाबू जगजीवन राम को पुष्पांजलि अर्पित करते हुये कहा कि आजादी के बाद भारतीय राजनीति में ऐसे कम ही नेता रहे हैं जिन्होंने न केवल मंत्री के रूप में अकेले कई मंत्रालयों की चुनौतियों को स्वीकारा बल्कि उन चुनौतियों को अंतिम अंजाम तक पहुंचाया. आधुनिक भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष रहे जगजीवन राम को मंत्री के रूप में जो भी विभाग मिला उन्होंने अपनी प्रशासनिक दक्षता से उसका सफल संचालन किया।


कार्यक्रम में कार्यकारी अध्यक्ष महेश जाटव,महिला सेवादल अध्यक्ष रजिया खान,दीनदयाल तिवारी,लीलाधर सूर्यवंशी,भैय्यन पटैल,नितिन पचौरी,शुभम् उपाध्याय, सीताराम चौधरी,आदिल राईन,रामगोपाल यादव,पवन घोषी,लकी दुबे,अंकुर यादव आदि उपस्थित रहे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense