गुरुवार, 7 अप्रैल 2022

शासकीय महाविद्यालय बांदरी का नाम बाबा साहेब आंबेडकर के नाम पर होगाः मंत्री भूपेन्द्र सिंह

शासकीय महाविद्यालय बांदरी का नाम बाबा साहेब आंबेडकर के नाम पर होगाः मंत्री भूपेन्द्र सिंह


बांदरी। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने यहाँ बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया और घोषणा की है कि बांदरी में 6 करोड़ की लागत से बन रहे शासकीय महाविद्यालय का नाम बाबा साहेब आंबेडकर के नाम पर होगा। इस मौके पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बांदरी नगर पंचायत के तहत बनने वाले 1776 प्रधानमंत्री आवासों के हितग्राहियों को अधिकार पत्र वितरण किए। उन्होंने इस मौके पर पिछले 3074 पीएम आवास के हितग्राहियों की अंतिम किश्त की राशि को भी सिंगल क्लिक करके आनलाइन ट्रांसफर किया।_

     बांदरी के रानी अवंतीबाई लोधी बस स्टैंड प्रांगण में आयोजित भव्य समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि विगत कांग्रेस सरकार के दौरान शरारती तत्वों द्वारा खंडित की गई बाबा साहेब की प्रतिमा को देख कर उन्हें आत्मिक कष्ट हुआ था। मैंने घटना के अगले ही दिन मौके पर आकर घोषणा की थी कि इसके स्थान पर और भव्य प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। 

     आज 15 लाख की लागत से निर्मित बाबासाहेब डा आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण करते हुए संतोष हो रहा है। मंत्री श्री सिंह ने खुरई के कांग्रेसी नेता को धिक्कारते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार ने सवा साल प्रदेश में राज किया लेकिन बांदरी में प्रतिमा को क्षति पहुंचाने वाले तत्वों पर कोई कार्यवाही नहीं हुई और न ही घोषणा करके गये कांग्रेस नेता ने बाबा साहेब की प्रतिमा स्थापित कराई। यही कांग्रेस का असली चरित्र है जिसमें वह बाबा साहेब जैसे देश के लिए मर मिटने वाले, राष्ट्रनिर्माता महापुरुषों की स्मृतियों को सहेजने के लिए कुछ नहीं करती और यही मानती है कि देश में जो कुछ भी हुआ है वह बस नेहरु गांधी परिवार ने ही किया है। 

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बाबासाहेब का संदेश था कि सभी पढ़ें और आगे बढ़ें। खासतौर पर वे महिलाओं को पुरुषों की तरह शिक्षित होते देखना चाहते थे। वे कहते थे कि हमारा धर्म स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व है। वे चाहते थे कि हर गरीब का अपना मकान हो। आज देश में श्री नरेन्द्र मोदी जी व प्रदेश में शिवराज सिंह की सरकार इसी संकल्प को लेकर आगे बढ़ रही है।

1776 परिवारों को पीएम आवास के अधिकार-पत्र सौंपे, 
3074 परिवारों के खातों में सिंगल क्लिक से राशि जारी की

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि मैं इस बात को लेकर गौरवान्वित हूं की बांदरी परिषद क्षेत्र में अब तक 4850 मकान मंजूर कराए जा चुके हैं। कांग्रेस के समय में साल में दो-चार कुटीर मंजूर होती थीं और बनाने के लिए 15 हजार मिलते थे। आज मोदी सरकार एक मकान के लिए ढाई लाख रूपए दे रही है। उन्होंने पुनः संकल्प किया कि खुरई विधानसभा क्षेत्र के हर गरीब परिवार का पक्का मकान होगा। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि नए स्वीकृत 1376 आवासों की पहली किश्त इसी माह खातों में डाल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जो राशि मिल रही है उसके एक-एक पैसे का उपयोग मकान बनाने में ही करें। किसी को ठेका नहीं दें बल्कि स्वयं मकान बनाएं। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि बांदरी में नलजल योजना के लिए 38 करोड़ मंजूर कराए हैं। सीएमओ को निर्देश हैं कि गर्मी के दिनों में पेयजल की समस्या न रहे। इसके लिए जलप्रदाय टेंकर लगाएं और बोर भी कराएं। उन्होंने कहा कि तीन सिंचाई परियोजनाओं से आगे जाकर खुरई विधानसभा क्षेत्र के हर खेत में पानी पहुंचेगा। किसान तीन फसलें लेंगे और सम्पन्नता आएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 50 साल प्रदेश में राज किया लेकिन उनके नेता खुरई विधानसभा क्षेत्र में एक भी सिंचाई परियोजना मंजूर नहीं करा पाए। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि सवा साल प्रदेश में अभी कमलनाथ की सरकार रही जिसने आयुष्मान, मुख्यमंत्री कन्यादान, लाड़ली लक्ष्मी, संबल, मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन जैसी योजनाएं बंद कर दीं। अब प्रदेश में शिवराज सिंह जी की सरकार है और यह योजनाएं पुनः शुरू की गईं हैं। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि बढ़ाकर 55 हजार की गई है और तीर्थ दर्शन में ट्रेन के साथ ही दूर के स्थलों पर हवाई जहाज से तीर्थदर्शन कराने का निर्णय लिया गया है। हमारी सरकार ने कोरोनाकाल के बिजली बिल माफ करने का निर्णय लिया है। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि कमलनाथ की सरकार के समय बांदरी के नगर परिषद बनने की प्रक्रिया रोक दी गई थी। इसके बाद जब मैं मंत्री बना तब बांदरी को नगर पंचायत का दर्जा मिला। जिसका परिणाम यह है कि आज बांदरी परिषद् क्षेत्र में विकास की नई इबारत लिखी जा रही है। मंत्री श्री सिंह ने उन सभी योजनाओं का विस्तृत उल्लेख किया जो बांदरी में निर्मित हो चुकीं हैं अथवा निर्माणाधीन हैं। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने नगर परिषद् बांदरी अंतर्गत बण्डा रोड पर 23.92 लाख लागत के सौंदर्यीकरण एवं विद्युतीकरण कार्य का भूमिपूजन किया एवं 2 सेल्फी प्वाइंट का लोकार्पण किया। 

 कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता, अधिकारी, कर्मचारी और बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। मंत्री श्री सिंह के बांदरी में प्रवेश करते ही उनका जोरदार स्वागत किया गया तथा जीप में बैठाकर गाजे-बाजे के साथ रैली निकालते हुए उने सभा स्थल तक ले जाया गया। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense