बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

हर-घर तिरंगा अभियान का महापौर ने किया शुभारंभ

हर-घर तिरंगा अभियान का महापौर ने किया शुभारंभ



सागर ,13 अगस्त 2022’
आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा, अभियान का शुभारंभ नगर निगम सागर की महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी द्वारा अटल पार्क में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर किया गया ।
 इस अवसर पर नगर निगम के अध्यक्ष श्री वृंदावन  अहिरवार, श्री सुशील तिवारी ,नगर निगम के  पार्षद गण, संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला डिप्टी कलेक्टर सुश्री शशि मिश्रा, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत, सहायक संचालक डॉ आशुतोष गोस्वामी, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अखिलेश पाठक, डॉक्टर अरविंद जैन ,डॉक्टर अशफाक खान ,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीकेह गोस्वामी, सिविल सर्जन डॉ ज्योति चौहान, खेल अधिकारी श्री अविन्द्रा, श्री संजय तिवारी श्री बृजेश तिवारी सहित समस्त विभागों के अधिकारी कर्मचारी स्कूल कॉलेज के छात्र छात्राएं मौजूद थे ।




आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर अभियान तहत मध्य प्रदेश शासन के निर्देशानुसार आज 13 अगस्त से 15 अगस्त तक चलने वाले हर घर तिरंगा अभियान में महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी द्वारा अटल पार्क में राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर जिले में कार्यक्रम की शुरुआत की । इसके पश्चात राष्ट्रगान का  सामूहिक रूप से गायन किया गया।
  कार्यक्रम में महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने कहा कि यह आज बड़ा सौभाग्य का दिन है कि जब आज पूरे देश, प्रदेश एवं जिले में हर घर में तिरंगा लहरा रहा है। इस अभियान के तहत नगर निगम का प्रत्येक वार्ड के प्रत्येक घर में ध्वज लहराने के लिए समस्त वार्ड पार्षदों से कहा है। इसके लिए नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारियों द्वारा आवश्यक व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की गई है।




संभाग आयुक्त श्री मुकेश शुक्ला ने इस अवसर पर कहा कि सागर जिले के अटल पार्क में हर घर तिरंगा  अभियान की शुरुआत की गई है। संभाग के समस्त जिलों में भी हर-घर तिरंगा अभियान की शुरुआत समस्त कलेक्टरों द्वारा की जा रही है ।
उन्होंने कहा कि संभाग के प्रत्येक जिले के प्रत्येक जनपद पंचायत के प्रत्येक ग्राम पंचायत के प्रत्येक वार्ड के प्रत्येक घर पर तिरंगा ध्वज लहराने के लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार की गई थी । जिसके तहत आज संपूर्ण संभाग के समस्त घरों में तिरंगा ध्वज लहराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 13 अगस्त से 15 अगस्त तक समस्त जिलों में स्वतंत्रता दिवससे जुड़े कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे ।


कलेक्टर श्री दीपक आर्य कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आयोजित हर घर तिरंगा  अभियान के तहत जिले में 5 लाख 87 हजार  से अधिक तिरंगा ध्वज घरों  पर लहराया जा रहा है ।
उन्होंने कहा कि नगर निगम आयुक्त, समस्त अनुविभागीय अधिकारियों, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और नगर पालिका, नगर परिषदों के मुख्य नगरपालिका अधिकारियों के माध्यम से समस्त ग्राम पंचायतों के प्रत्येक घर पर एवं नगर निगम के 48 वार्डों में प्रत्येक घर पर तिरंगा ध्वज लहराने के लिए व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई गई है।




 उन्होंने समस्त जिले वासियों से अपील की कि राष्ट्रीय ध्वज को अभियान के बाद पूरे सम्मान के साथ उतार कर रखें ।
नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान के माध्यम से नगर निगम के 48 वार्डों में वार्ड पार्षदों एवं कर्मचारियों की मदद से समस्त घर पर राष्ट्रीय ध्वज उपलब्ध कराया गया है और फहराने के लिए जन जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।
हर घर तिरंगा अभियान के शुभारंभ अवसर पर सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल की छात्र-छात्राओं द्वारा भी कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए एवं आर्केस्ट्रा का भी आयोजन किया गया जिसमें देशभक्ति गीतों की मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई।    
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive