बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

महापौर संगीता तिवारी ने किया चेम्बर की दहलीज को नमन, भावुक हुई मेयर की कुर्सी पर बैठकर★ मेयर एक्शन मोड में निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण, निर्माण कार्य एजेंसी के अफसरों को लगाई फटकार

महापौर संगीता तिवारी ने किया चेम्बर की दहलीज को नमन, भावुक हुई मेयर की कुर्सी पर बैठकर

★ मेयर एक्शन मोड में निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण, निर्माण कार्य एजेंसी के अफसरों को लगाई फटकार


सागर। सागर की नवनिर्वाचित महापौर श्रीमति संगीता सुशील तिवारी ने आज नगर निगम में पहुॅचकर महापौर कक्ष में पूजा-अर्चना उपरांत नोटशीट पर हस्ताक्षर कर
पदभार ग्रहण किया। उन्होंने निगम में महापौर कक्ष की दहलीज पर  झुककर प्रणाम किया। उसके बाद अपना दायां पैर आगे रखकर पहला कदम रखा।कार्यभार ग्रहण करने के दौरान भावुक नजर आई  मेयर संगीता तिवारी इस दौरान आंसू भी पोछे। इस मौके पर  महापौर प्रतिनिधि एवं प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य  सुशील तिवारी और महापौर के परिवारजन भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम में महापौर श्रीमति संगीता तिवारी ने कहा कि जिस आशा और विश्वास के साथ जनता ने महापौर और पार्षदों को चुना है, उस विश्वास पर खरा उतरना ही मेरी पहली प्राथमिकता होगी, इसलिये पहिले ही दिन से नागरिकों की मूलभूत समस्यायें जैसे सफाई, पेयजल, प्रकाश व्यवस्था आदि कार्य को दुरूस्त करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दे दिये है।

भाजपा प्रदेश समिति सदस्य एवं महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी ने भी जीत का श्रेय जनता को देते हुये कहा कि अब उनकी भावनाओं पर खरा उतरना है, इसलिये समस्त पार्षद और निगम के समस्त कर्मचारी मिलकर कार्य करें ताकि जनता का विश्वास कायम रहे, इस कार्य में उन्होंने समस्त नगरवासियों से सुझाव और मार्गदर्शन देने के प्रति भी धन्यवाद दिया।
निगम सभाकक्ष में किया मान.महापौर जी का स्वागत:- नगर निगम में पद्भार ग्रहण करने के पश्चात् निगम के सभाकक्ष में सभी पार्षदों एव निगम अधिकारियों / कर्मचारियों ने महापौर श्रीमति संगीता सुशील तिवारी का स्वागत किया। 
जिसमें निगम के संयुक्त कर्मचारी कल्याण मोर्चा की ओर से श्री राजेशसिंह राजपूत, पं.श्री माधवप्रसाद कटारे, श्री कृष्णकुमार चौरसिया एवं सफाई कामगार यूनियन के पदाधिकारियों ने पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया।


इस अवसर पर नवनिर्वाचित पार्षद श्री शैलेन्द्र ठाकुर ने कहा कि जनता ने जो जिम्मेवारी सौपी है उस पर खरा उतरना अब हमारा कर्त्तव्य है और यह तभी संभव है, जब पार्षद और समस्त कर्मचारी मिलकर काम करें। पूर्व पार्षद श्री नरेश यादव ने कहा कि परिषद और निगम कर्मचारी / अधिकारी एक गाड़ी के दो पहिये है, जिन्हें मिलकर जनता की उम्मीदों पर खरा उतरना है। पार्षद श्री अनूप उर्मिल ने कहा कि हम सबको जनता का विश्वास कायम रखते हुये कार्य करना है।


काम को गति मिले पहली प्राथमिकता

महापौर प्रतिनिधि डॉ.सुशील तिवारी ने कहा कि आज से नगर विकास की नई शुरूआत हो रही है विकास कार्यो में पैसों की कहीं कोई कमी नहीं आयेगी क्योंकि विभाग के मान.मंत्री श्री भूपेन्द्रसिंह जी सागर के ही है और उनका विशेष स्नेह सागर नगर निगम पर है साथ ही मान.मुख्यमंत्री  भी नगर निगम सागर में भाजपा की शानदार जीत से बहुत प्रसन्न है, इसलिये उन्हें सागर आने का आमंत्रण देने सभी भाजपा के पार्षद शीघ्र ही भोपाल जायेंगे नगर विकास की जिम्मेवारी समस्त परिषद और निगम कर्मचारियों की है, इसलिये पार्षद और कर्मचारी विकास के लिये मिलकर कार्य करें तथा जनता की मूलभूत समस्याओं के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें।


ये रहे मौजूद

इस अवसर नवनिर्वाचित पार्षद श्री शिवशंकर यादव,  श्री रीतेश तिवारी, श्री हेमंत यादव, श्री रूपेश यादव, श्रीमति संगीता शैलेष जैन, श्री अनूप उर्मिल, श्री शैलेन्द्र ठाकुर, अब्दुल नईमखान, श्रीमति किसवर बी, श्रीमति सविता जिनेश साहू, श्रीमति अनीता रामू ठेकेदार, देवेन्द्र अहिरवार, श्रीमति सोना कनई पटैल, श्रीमति गीता संजय दुबे, श्रीमति रोमा कैलाश हसानी, श्रीमति रानी अहिरवार, श्रीमति रश्मि नरेश धानक, श्रीमति रेखा नरेश यादव, सुश्री मेघा दुबे, श्रीमति सुमन रामराकेश साहू, श्रीमति रानी घोषी बजाज, श्रीमति पूजा राधेश्याम सोनी, श्री सूरज घोषी, श्रीमति कंचन सोमेश जड़िया, श्री अशोक साहू चकिया, श्री प्रहलाद पटैल, सुश्री याकृति जड़िया, श्री धर्मेन्द खटीक गुड्डा, श्रीमति रूबी कृष्णकुमार पटैल, श्रीमति डॉली जयकुमार सोनी, श्रीमति आशारानी नंदन जैन, श्रीमति आयुषी अमन चौरसिया, श्री भरत कुमार अहिरवार, श्री नीरज कोरी गोलू, श्री मनोज कुमार चौरसिया, श्री राजकमार पटैल, श्रीमति सरिता विशाल खटीक सहित निगम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

 महापौर ने ली नगर की सफाई व्यवस्था की समीक्षा बैठक

महापौर श्रीमति संगीता सुशील तिवारी ने समीक्षा बैठक में आगामी अगस्त एवं सितम्बर माहों में विभिन्न त्यौहारों जैसे मोहर्रम, रक्षाबंधन, जन्माष्टी, गणेश उत्सव एवं नवरात्रि आदि त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुये नगर की सफाई व्यवस्था दुरूस्त रहें इसलिये 9 अगस्त से 20 अगस्त 2022 तक विशेष सफाई अभियान प्रारंभ  करने के निर्देश दिये। अभियान के दौरान दोनों पारियों में सफाई की जायेगी सागर को स्वच्छता रैकिंग में अच्छी रैकिंग प्राप्त हो उसके लिये जहॉ छोटी-छोटी कमी हो उन कमियों को ध्यान में रखते हुये अभी से ठीक किया जाये।
बैठक में यह भी निर्देश दिये गये कि समस्त वार्डो में मच्छरों की रोकथाम हेतु कीटनाशक दवाईयो का छिड़काव कराया जाये साथ ही जोन प्रभारी अपने-अपने जोन अंतर्गत आने वाले वार्डो में नालियों, जलभराव क्षेत्र गारवेज सहित अन्य सफाई कार्याे का निरीक्षण करें और कमी पाये जाने पर तुरत कार्य करायें।


बैठक में निगमायुक्त ने भी समस्त जोन प्रभारी एवं सफाई दरोगाओं को निर्देशित किया कि मान. महापौर महोदय के जो कार्य प्राथमिकता में है वह सभी जनहित से जुडे कार्य है, जिनका निराकरण करना हमारा मूल कार्य है इसलिये समस्याओं को सकारात्मक तरीके से बिना भेदभाव के हल करना कर्मचारियों की ड्यिूटी है इसलिये जो मान. महापौर महोदय द्वारा निर्देश दिये गये है उनके अनुरूप कार्य किये जायें और सफाई व्यवस्था में तेजी लायी जाये अन्यथा इस कार्य में लापरवाही बरतते पाये जाने पर संबंधित के विरूद्व आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

महापौर ने नगर निगम के नये कार्यालय भवन निर्माण कार्य का निरीक्षण किया, निर्माण एजेंसी के अधिकारियो को लगाई फटकार


महापौर श्रीमति संगीता सुशील तिवारी एवं परिषद दायित्व संभालते ही एक्शन मूड में दिखी और चार्ज लेने के बाद महापौर और परिषद के समस्त सदस्य निगम कार्यालय के बाजू में निर्माणाधीन नये निगम कार्यालय भवन के कार्यो का अवलोकन किया और कार्य की गति धीमी पाये जाने पर संबंधित निर्माण एंजेसी के अधिकारियों को फटकार लगाते हुये काम में तेजी लाने के निर्देश दिये।


महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी ने कहा कि जिस गति के साथ काम की प्रगति होना थी वह नही हुई है, जबकि यह बहुत जरूरी कार्य है, इसलिये निर्माण कार्य में तेजी लाई जाये, चाहे इसके लिये मशीनरी और श्रमिक बढ़ाना पडे़, वह करें, दूसरी ओर प्रतिदिन किये गये कार्य की भी निगरानी की जायेगी ताकि कार्य में गति बने रहे अन्यथा ऐसा ना करने पर संबंधित निर्माण एंजेसी के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive