तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

मंत्री गोपाल भार्गव पहुचे आधी रात को जलभराव वाले क्षेत्रो में, घुटनो से ऊपर तक था पानी

मंत्री गोपाल भार्गव पहुचे आधी रात को जलभराव वाले क्षेत्रो में, घुटनो से ऊपर तक था पानी




सागर। बीती रात्रि सागर जिले में कई स्थानों पर  जोरदार बारिश  हुई  है। जिले के रहली में सुनार नदी उफान पर है। यहां सूर्य मंदिर में लबालब पानी भर गया। निचली बस्तियों  में  पानी भर गया।  देर रात्री में लोकनिर्माण मंत्री गोपाल भार्गव यहां पहुचे । मंत्री खुद घुटनो घुटनो तक भरे पानी मे बस्तियों के अंदर गए और और सुरक्षा के निःर्देश दिये।

लगातार हो रही बारिश से सुनार नदी उफान पर है नदी के पास स्थित सूर्य मंदिर शनि मंदिर तथा आसपास की दुकानों में पानी भरने की सूचना प्राप्त हुई है तो वही नचले क्षेत्रों में वार्ड क्रमांक 5,6,8  में कुछ घरों में पानी भरने की सूचना प्राप्त हुई है।जानकारी के मुताबिक सुनार नदी के आसपास के इलाकों में पानी भर गया था नवनिर्मित अटल सेतु की ऊंचाई को भी पानी ने छू लिया है गौरतलब है कि अटल सेतु का निर्माण अभी हुआ है ।


जिस पर पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि अगर इस बारिश का पानी यह पुल झेल जाता है तो इसकी मजबूती की गारंटी हो जाएगी लगातार हो रही बारिश से नदी के आसपास स्थित खेतों में पानी भर जाने के कारण भारी नुकसान हुआ है खेतों में पानी भर जाने के कारण फसलें बर्बाद हो गई है 

भोपाल से सीधे रहली गए मंत्री

सागर में रात में जोरदार बारिश हुई ।लोक निर्माण एवं कुटीर ग्रामोद्योग विभाग के मंत्री  गोपाल भार्गव भोपाल से कैबिनेट की बैठक और मंत्रालय में विभागीय बैठक करके रात मे अपने गृह नगर गढाकोटा के लिए रवाना हुए । देर रात्रि में जब गढाकोटा के नजदीक पहुँचे तो रहली के स्थानीय लोगों से सूचना प्राप्त हुई कि अति वर्षा के कारण रहली के वार्ड क्रमांक 5,6,8,9 एवं निचली बस्तियों में जल भराव की स्थिति पैदा हो गई है। मंत्री  गोपाल भार्गव  ने बिना देरी किये तुरंत रहली पहुँचे एवं चारो वार्डो के साथ साथ जहाँ पर जल भराव की स्थिति थी वहाँ पहुँचकर मौका का जायजा लिया एवं सुनार नदी में पानी का बहुत तेज बहाव था जिससे पुराना पुल के ऊपर लगभग 20फीट पानी बह रहा था। मंत्री श्री भार्गव ने एस डी एम को मौके पर बुलाकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मंत्री खुद पानी मे अंदर तक गए।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive