बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

साप्ताहिक राशिफल :8 अगस्त से 14 अगस्त 2022 ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल :8 अगस्त से 14 अगस्त 2022 

★ पण्डित अनिल पांडेय


जय श्री राम
सबसे पहले आप सभी को रक्षाबंधन की ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं।
कहा गया है :-
जाने दो मित्रों जो होना है वह होना है 
जो भाग्य में नहीं है उसे खोना है।
मैं पंडित अनिल पाण्डेय आप सभी को नमस्कार करता हूं । और 8 अगस्त से 14 अगस्त 2022 अर्थात विक्रम संवत 2079 शक संवत 1944 के श्रावण शुक्ल पक्ष की एकादशी से भाद्रपद कृष्ण पक्ष की  तृतीया तक के सप्ताह में आपके भाग्य में  क्या क्या है यह बताना बताने जा रहा हूं।
इस सप्ताह प्रारंभ में चंद्रमा वृश्चिक राशि में रहेगा तथा धनु मकर और कुंभ राशि से होते हुए 14 तारीख की रात 8:07 पर मीन राशि में प्रवेश करेगा। इस पूरे सप्ताह शुक्र और सूर्य कर्क राशि में  रहेंगे । बुध सिंह राशि में , गुरु वक्री होकर मीन राशि में , शनि वक्री होकर मकर राशि में , राहु मेष राशि में और मंगल ग्रह प्रारंभ में मेष राशि में रहेगा  तथा 10 तारीख को 8:37 रात से वृष राशि में गोचर करेगा।
आइए अब हम राशि राशिफल की चर्चा करते हैं।


मेष राशि
इस सप्ताह आपको लोगों से बहुत अच्छा व्यवहार प्राप्त होगा । समाज में आपकी इज्जत बढ़ेगी ।आपके माताजी का स्वास्थ्य सामान्य तौर पर ठीक रहेगा । कुछ परेशानी आ सकती है । माता जी को कुछ परेशानी हो सकती है । भाग्य आपका साथ देगा ।पिताजी के सिर या गर्दन में दर्द हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 10 की दोपहर के बाद से 11 और 12 अगस्त लाभदायक हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को शनि मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करें। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।


वृष राशि
वृष राशि के जातकों को  इस सप्ताह अपने एक भाई से अच्छा समर्थन मिलेगा । आपके माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । भाग्य के स्थान पर इस सप्ताह आपको अपने परिश्रम पर यकीन करना चाहिए । छोटी मोटी दुर्घटना हो सकती है । स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है । धन आने में बाधा का योग है । इस सप्ताह आपके लिए 13 और 14 अगस्त लाभदायक हैं । आठ नौ और 10 अगस्त की दोपहर तक  आप आपको सावधान रहना चाहिए। कोई भी कार्य करने के पहले पूर्ण सावधानी बरतें । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप भगवान शिव का प्रतिदिन अभिषेक करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।


मिथुन राशि
आपके प्रयासों से सप्ताह के अंतिम दिनों में आपके सभी शत्रु समाप्त हो सकते हैं । आपका अपने भाइयों के प्रति सहयोग बढ़ेगा । आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । आपके स्वयं का स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा । धन आने का अच्छा योग है । व्यापार में लाभ होगा । इस सप्ताह आपके लिए 8 ,9 और 10 अगस्त की दोपहर तक का समय किसी भी कार्य को करने के लिए उपयुक्त है । आप अधिकांश कार्यों में सफल रहेंगे । 10 की दोपहर के बाद से 11 और 12 तारीख को आपको कोई भी कार्य बड़ी सावधानीपूर्वक करना चाहिए । अन्यथा आप उस कार्य में असफल हो जाएंगे । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा अर्चना करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।


कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के स्वभाव में इस सप्ताह थोड़ी उग्रता रहेगी । जिस पर आप को कंट्रोल करना चाहिए । धन आने का उत्तम योग है ।  अगर आप व्यापारी हैं तो आपका व्यापार अच्छा चलेगा । संतान से आपको सहयोग प्राप्त होगा । अगर आप प्रयास करेंगे तो   शत्रुओं को इस सप्ताह परास्त कर देंगे । कार्यालय में अधिकारियों से लड़ने का प्रयास न करें । भाग्य से थोड़ी कम मदद मिलेगी । इस सप्ताह आपके लिए 10 की दोपहर के बाद से 11 और 12 तारीख महत्वपूर्ण कार्यों के लिए उपयुक्त है । 8 , 9 और 10 की दोपहर तक तथा 13 और 14 तारीख को  आपको सावधानी  पूर्वक कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है ।

सिंह राशि
व्यापार में सफलता प्राप्त होगी । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । कार्यालय में आपकी इज्जत थोड़ी बढ़ेगी । समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । भाग्य से आपको मदद प्राप्त नहीं होगी । आपके सभी कार्य आपके परिश्रम के कारण ही संपन्न होंगे । इस सप्ताह आपके लिए 13 और 14 तारीख फलदायक है । 10 तारीख की दोपहर के बाद से 11 और 12 तारीख महत्वपूर्ण कार्यों के लिए उपयुक्त नहीं है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।


कन्या राशि
इस सप्ताह  आपके पास धन आने का अच्छा योग है । परंतु उसमें कुछ बाधा आ सकती है । आपको चाहिए कि आप बाधाओं पर ध्यान दें । भाग्य आपका कहीं-कहीं पर साथ देगा । व्यापार में थोड़ी परेशानी आ सकती है । इस वर्ष आपके संतान को कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए  8 , 9 और 10 की दोपहर तक का समय कार्यों को करने हेतु  उत्तम है । 13 और 14 तारीख को आपको संभल कर कार्य करना चाहिए। संतान को कष्टों से बचाने के लिए तथा अपने परिवार की उन्नति के लिए आपको चाहिए कि आप पूरे वर्ष भर हर सोमवार को भगवान शिव का दूध और जल से अभिषेक करें सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

तुला राशि
इस सप्ताह आपको  कार्यालय में अपने साथियों से अच्छी मदद मिलेगी । यह भी संभव है कि कोई स्त्री आपके कार्यों में बाधा बने । दुर्घटना का योग है । धन आने की उम्मीद की जा सकती है । व्यापार बहुत अच्छा चलेगा । पेट में पीड़ा की संभावना है । इस सप्ताह आपके लिए  10 तारीख की दोपहर के बाद से 11 और 12 तारीख महत्वपूर्ण कार्यों के लिए उपयोगी है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप माताजी के कष्ट को दूर करने के लिए चार शनिवार लगातार दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर सात बार हनुमान चालीसा का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।


वृश्चिक राशि
कार्यालय के कार्यों को समाप्त करने के लिए यह सप्ताह आपको आपके लिए अत्यंत अच्छा है । आपके सभी शासकीय कार्य इस सप्ताह हो सकते हैं । भाग्य भी इस सप्ताह आपकी मदद कर सकता है । परंतु भाग्य के भरोसे ना रहें । आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा । धन भी आएगा । इस सप्ताह आपके लिए 13 और 14 तारीख उत्तम है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शुक्रवार के दिन किसी मंदिर में जाकर गरीबों के बीच में चावल का दान दें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

धनु राशि
इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा । भाग्य के सहारे आपके कई कार्य पूर्ण हो सकते हैं । आपको चाहिए कि अपने कार्यों को  करने के लिए  इस सप्ताह का पूर्ण उपयोग करें । छोटी मोटी दुर्घटना हो सकती है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। इस सप्ताह आप लोगों पर जो भी एहसान करेंगे लोग आपके एहसान को नहीं मानेंगे । इस सप्ताह आपके लिए 8 ,9 और 10 अगस्त की दोपहर तक का समय  अनुकूल एवं हितवर्धक है । आपकी चाहिए कि आप  पूरे सप्ताह प्रतिदिन गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

मकर राशि
अविवाहित जातकों को इस सप्ताह सतर्क रहना चाहिए । विवाह के जो भी प्रस्ताव आएंगे उन पर कोई व्यक्ति अपनी  कुदृष्टि डाल सकता है । प्रेम संबंधों में भी कोई व्यक्ति बाधा बनकर आ सकता है । इस सप्ताह आपके सुख में कमी होगी । इस सप्ताह आपके लिए 10 की दोपहर के बाद से 11 और 12 तारीख महत्वपूर्ण और कार्यों को करने के लिए उपयुक्त है । 8 अगस्त 9 तथा 10 अगस्त के दोपहर तक  आपको सावधान रहना चाहिए । कोई भी कार्य करने के पहले पूरी सावधानी बरतें । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन  भगवान शिव का रुद्राभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।


कुंभ राशि
इस सप्ताह आपको अपने शत्रुओं से डरने की आवश्यकता नहीं है । आपका स्वास्थ्य ठीक रहना चाहिए । जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । व्यापार में वृद्धि होगी । धन आने का योग है । कार्यालय के  कार्य अच्छे ढंग से चलेंगे । पिताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । माताजी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है  । इस सप्ताह 13 और 14 तारीख आपके लिए फलदाई है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गौमाता को हरा चारा खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मीन राशि
इस सप्ताह आपको संतान से सहयोग प्राप्त हो सकता है । गलत रास्ते से धन आ सकता है । अगर आप के ऊपर कोई ऋण है तो उसमें कमी भी आ सकती है। संतान से सहयोग प्राप्त होगा । पुत्री का स्वास्थ्य खराब हो सकता है या उसको कोई परेशानी हो सकती है। इस सप्ताह आपके लिए 8, 9 और 10 अगस्त की दोपहर तक का समय किसी भी कार्य को करने के लिए उत्तम है ।  13 और 14 अगस्त को आप कोई भी कार्य बहुत सावधानी से करें ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें और गुरुवार को श्री रामचंद्र जी का दर्शन करें । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

सतना जिले के मैहर स्थान पर मां शारदा का भव्य मंदिर है । इस मंदिर में आज भी आल्हा रात्रि में आकर प्रातः काल की पहली पूजा करते हैं । इस बात की पुष्टि जी न्यूज़ और न्यूज़ 18 के पत्रकारों द्वारा की जा चुकी है ।  इस पर वीडियो भी बनाया है । उन्हीं मां शारदा से मेरी प्रार्थना है कि आप सभी स्वस्थ सुखी और संपन्न रहें ।

जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 8959594400 /7566503333
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive