बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

तीन दिनों तक क्षेत्र के हर घर को तिरंगामय कर देंः मंत्री भूपेंद्र सिंह★ नितिन कुमार के देशभक्ति गीतों से गूंजा बांदरी नगर

तीन दिनों तक क्षेत्र के हर घर को तिरंगामय कर देंः मंत्री भूपेंद्र सिंह

★ नितिन कुमार के देशभक्ति गीतों से गूंजा बांदरी नगर

बांदरी। तिरंगा भारत की स्वतंत्रता और स्वाभिमान का प्रतीक है। देश को आजाद कराने में लाखों लोगों ने अपना बलिदान दिया है। इसलिए आजादी के अमृत महोत्सव पर खुरई विधानसभा क्षेत्र के हर घर पर तिरंगा लगा दिखना चाहिए। यह आह्वान नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने क्षेत्र की जनता से किया है।_
 बांदरी में आयोजित देशभक्ति गीतों के सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज श्री मोदी जी के आह्वान पर ही पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। देश में पूरे साल भर अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए हैं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बुंदेलखंड में भी आजादी के लिए सैकड़ों लोगों ने अपना बलिदान दिया है। 1842 के बुंदेला विद्रोह के नायक मधुकर शाह बुंदेला जो मालथौन क्षेत्र में नाराहट के थे उन्होंने लगान वसूली के लिए अत्याचारों के खिलाफ अंग्रेजी सरकार से बगावत की थी। 
उन्होंने कहा कि शहीद मधुकर शाह जी ने कैप्टन राल्फ के नेतृत्व में आई पूरी पलटन को किले में घेर कर मार डाला था। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि युवा क्रांतिकारी मधुकर शाह को अंग्रेज सरकार ने गिरफ्तार कर सागर सेंट्रल जेल के पीछे मैदान में सार्वजनिक रूप से फांसी पर चढ़ाया था। उन्होंने हंसते हंसते फांसी का फंदा पहना लेकिन अंग्रेजों की गुलामी स्वीकार नहीं की। मंत्री श्री सिंह ने घोषणा की कि मालथौन में शहीद मधुकरशाह बुंदेला की भव्य प्रतिमा लगाई जाएगी। 
     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि भारत आज दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश है। भारत के युवा हर क्षेत्र में भारत का झंडा बुलंद कर रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत विश्वगुरू बनने की ओर बढ़ रहा है। मोदी जी के नेतृत्व में देश और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश सबका साथ सबका विकास सबका प्रयास के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है। अफगानिस्तान का उदाहरण देते हुए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जिन देशों में आजादी नहीं है वहां की जनता का बुरा हाल हम सभी लेख रहे हैं। गुलामी की दास्ता हमारे पूर्वजों ने देखी और भोगी है। इसलिए हमें ध्यान रखना होगा कि जो देश अपने आजादी के इतिहास और संघर्ष को ध्यान नहीं रखता वह गुलामी की राह पर चला जाता है। इसलिए हर नागरिक को आजादी का मूल्य समझना होगा। हर नागरिक में देशभक्ति और राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के सम्मान का जज्बा होना चाहिए। मंत्री श्री सिंह ने आह्वान किया कि खुरई विधानसभा क्षेत्र के हर घर में आज से तीन दिवस तक तिरंगा लगाएंगे। 

     इस अवसर पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने क्षेत्र के प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं का पांच पांच हजार रुपए नगद, प्रशस्ति पत्र व ट्राफी देकर सम्मानित किया। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बांदरी नगर परिषद के क्षेत्र में 44.40 करोड़ की राशि स्वीकृत की। उन्होंने कहा कि बांदरी क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास के लिए अब तक 121 करोड़ रुपए स्वीकृत किए जा चुके हैं और बांदरी के समुचित विकास हेतु अब तक 176 करोड़ रुपए दिए जा चुके हैं। मंत्री श्री सिंह ने घोषणा की कि बांदरी नगर परिषद में जो सबसे आदर्श वार्ड होगा उसे साल में 25 लाख रुपए अतिरिक्त दिए जाएंगे।
     उन्होंने कहा कि कि बांदरी परिषद के जनप्रतिनिधि अपने वार्ड के विकास, स्वच्छता और जन समस्याएं हल करने की चिंता करें। सप्ताह में एक दिन पार्षद अपने वार्ड में झाड़ू लगाएं। अभी बरसात के मौसम में अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें। बांदरी नगर परिषद के पदाधिकारी और पार्षदों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र मध्यप्रदेश का ऐसा पहला क्षेत्र है जहां तीनों नगर परिषद निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं। क्षेत्र में यह अच्छी परंपरा की शुरुआत है। तीनों परिषदों के सभी 45 वार्डों में भाजपा के पार्षद निर्वाचित हुए हैं।
आजादी के अमृत महोत्सव पर बांदरी में आयोजित कार्यक्रम में इंडियन आईडल-10 के सिंगर परफार्मर नितिन कुमार ने हर करम अपना करेंगे ए वतन तेरे लिए, यहां डाल-डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा जैसे देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों की प्रस्तुति दी। 


कार्यक्रम में सागर सांसद राजबहादुर सिंह, महापौर प्रतिनिधि डा. सुशील तिवारी, मंडल अध्यक्ष नारायण सिंह लोधी पप्पू मुकद्दम, नगर पंचायत बांदरी अध्यक्ष प्रतिनिधि विश्वनाथ सिंह, नगर परिषद बांदरी के उपाध्यक्ष महेश यादव, मालथौन नगर परिषद के अध्यक्ष जयंत सिंह बुंदेला, जिला पंचायत सदस्य राजेश राय, रोशन सिंह लम्बरदार, लक्ष्मण सिंह, पूर्व पार्षद नरेश यादव सहित अनेक भाजपा नेता, कार्यकर्ता, भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता, क्षेत्र के गणमान्य नागरिक, पत्रकारों सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे। 


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive