बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

गौर जंयती पर सागर गौरव दिवस के मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान शामिल होगें▪️प्रसिद्ध गायक श्री उदित नारायण के गीत और संगीत का आंनद लेगा सागर

गौर जंयती पर सागर गौरव दिवस के मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान शामिल होगें
▪️प्रसिद्ध गायक श्री उदित नारायण के गीत और संगीत का आंनद लेगा सागर


सागर, 25 नवंबर 2022। प्रख्यात षिक्षाविद्, संविधानवेत्ता और विष्वविद्यालय के संस्थापक डॉ. हरिसिंह गौर की जंयती पर 26 नवबंर को गौर मूर्ति, तीनबत्ती पर हो रहे सागर गौरव दिवस के मुख्य कार्यक्रम में श्री मुख्यमंत्री शिवराज  सिंह चौहान शामिल होगें। मुख्यमंत्री श्री चौहान शाम 4ः15 बजे भोपाल से हैलीकॉप्टर से रवाना होकर शाम 5 बजे पुलिस लाइन स्थित हैलीपेड पर आयेगें। हैलीपेड पर मंत्रीगण, सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि तथा जिला प्रषासन के अधिकारी उनकी अगवानी करेगें। श्री चौहान रात 8 बजे तक सागर गौरव दिवस के मुख्य कार्यक्रम में उपस्थित रहेगें। वे रात्रि 8 बजे भोपाल के लिए रवाना होंगे।
जंयती और सागर गौरव दिवस का मुख्य कार्यक्रम शाम 5 बजे से गौर मूर्ति, तीनबत्ती में प्रारंभ होगा। 


नगरीय विकास मंत्री ने की समीक्षा

 सागर गौर गौरव दिवस की तैयारियों को लेकर नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सांसद राजबहादुर सिंह, विधायक शैलेंद्र जैन, खनिज निगम के उपाध्यक्ष राजेंद्रसिंह मोकलपुर, जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया,महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी ,निगमाध्यक्ष वृंदावन अहिरवार,नेवी जैन और कलेक्टर दीपक आर्य, एसपी तरुण नायक आदि के साथ चर्चा की।
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि 26 नवम्बर को सागर में ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा। इसके लिए व्यापक तैयारियां की गई है। मुख्यमंत्री सागर हैलीपेड पर उतरने के पश्चात सीधे विष्वविद्यालय स्थित गौर समाधि जाएॅगे और समाधि पर पुष्पाजंलि अर्पित करेंगे। उसके पश्चात गोपालगंज, बस स्टैण्ड से होते हुए तीनबत्ती पहुंचेगे तथा गौर मूर्ति पर माल्यापर्ण करेंगे। इस दौरान पंडित, पुरोहित एवं वटुको द्वारा मंत्रोच्चार एवं शंख ध्वनि की जाएगी। इस अवसर पर केरल से विषेषरूप से बुलाए गए वाद्य यंत्रो की प्रस्तुति भी होगी। ड्रोन से गौर मूर्ति पर पुष्प वर्षा भी की जाएगी। गणमान्य जन भी गौर प्रतिमा पर माल्यापर्ण करेंगे। इसके पश्चात  पदमश्री रामसहाय पाण्डे  एवं प्रसिध्द गायक उदित नारायण के गीतों की प्रस्तुति होगी। स्मार्ट सिटी सागर एवं अन्य विकास कार्यो का प्रस्तुतिकरण होगा। मुख्यमंत्री मंच से 200 करोड़ के विकास कार्यो का लोकार्पण करेंगे। पूरे कार्यक्रम के दौरान संत श्री रावतपुरा सरकार भी मौजूद रहेंगे।
दी
उन्होंने बताया कि घर-घर रंगोली, सजावट, दीप उत्सव, विद्युत साज-सज्जा आतिषबाजी की तैयारी की गई है। सागर के हर नागरिक का मानना है कि डॉ. गौर का सागर के लिए अमूल्य योगदान है। इसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। सागर की जनता और समाज के सभी वर्गो, छात्र-छात्राओं , बच्चों में गौर जयंती सागर गौरव दिवस को लेकर अपूर्व  उत्साह है।  

शहर में हुई रोषनी और साज-सज्जा

गौर जंयती और सागर गौरव दिवस के अवसर पर तीन दिवसीय आयोजन के दौरान शहर में आकर्षक साज-सज्जा के साथ भवनों पर रोषनी की गई है। व्यवसायिक प्रतिष्ठान और आवासों पर भी प्रकाष की व्यवस्था की गई है। घरों के सामने रंगोली के साथ दीप प्रज्जवलित किये जा रहे है। डॉ. हरिसिंह गौर के प्रति कृतज्ञता का भाव प्रत्येक नगरवासी में देखा जा रहा है। शहरवासियों ने उत्साहपूर्वक प्रत्येक गतिविधि में भाग लिया। स्कूल-कॉलेजों में विभिन्न प्रतियोगिताओं के साथ अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गये। नगर निगम, लोकनिर्माण विभाग और अन्य संस्थाआें द्वारा शहर की साज-सज्जा की गई है। चौराहों को भी रंग रोगन कर आकर्षक बनाया गया है। जिला प्रषासन ने गौर जंयती 26 नवबंर को सागर नगर , केंट सहित मकरोनिया नगरीय क्षेत्र में अवकाष की घोषणा की है।

*डॉ. गौर जयंती एवं गौरव दिवस को सब मिलकर ऐतिहासिक बनायें:- गौरव सिरोठिया जिला अध्यक्ष भाजपा* 

        सागर/डॉ. सर हरीसिंह गौर जन्मजयंती एवं सागर गौरव दिवस की पूर्व संध्या पर धर्म श्री स्थित संभागीय भाजपा कार्यालय में पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने दीप प्रज्वलित कर  आतिषबाजी की साथ ही सभी पदाधिकारी कार्यकर्ताओं एक दूसरे को  डॉ. गौर जयंती एवं सागर गौरव दिवस की शुभकामनायें दीं। 

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष श्री गौरव सीरोठिया ने सभी सागर नगरवासियों से आज दिनांक 26-11-2022 को तीनबत्ती पर सायं 05 बजे से आयोजित सागर गौरव दिवस कार्यक्रम में सपरिवार इष्ट मित्रों सहित पधारने की अपील की है। 
श्री सीरोठिया ने कहा कि हम सभी के साथ सागर गौरव दिवस मनाने मुख्यमंत्री श्री शिवराज ंिसंह चौहान पधार रहे है। इस आयोजन को हम सभी को एक साथ मिलकर ऐतिहासिक बनाना है। कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध गायक श्री उदित नारायण प्रस्तुति देंगे।


जिला प्रषासन की अपील

संभागायुक्त श्री मुकेष शुक्ला, आई.जी. श्री अनुराग, कलेक्टर श्री दीपक आर्य और पुलिस अधीक्षक श्री तरूण नायक ने शहरवासियों से मुख्य कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है। पुलिस अधीक्षक ने नागरिकों से यातायात व्यवस्था में सहयोग करने का अनुरोध भी किया  है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive