बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

डेयरी विस्थापन : काम में तेजी लाने के निर्देश ::16 डेयरी संचालको ने कराई आवंटित प्लाट की रजिस्ट्री

 डेयरी विस्थापन : काम में तेजीलाने के  निर्देश ::16 डेयरी संचालको ने कराई  आवंटित प्लाट की रजिस्ट्री

सागर, 07 जून 2023:  कलेक्टर दीपक आर्य एवं नगर निगम आयुक्त  चंद्रशेखर शुक्ला के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ,नगर निगम एवं पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से पशु विचरण मुक्त सागर क्षेत्र से डेयरियों को शहर से बाहर  करने हेतु चलाई जा रही मुहिम को और तेज करने के निर्देश नगर निगम आयुक्त  चंद्रशेखर शुक्ला ने दिए हैं । बुधवार को निगम के दलों के द्वारा पशु विचरण मुक्त क्षेत्र सागर से पशुओं को  शहर से बाहर करने की कार्यवाही करते हुए मधुकर शाह वार्ड से 40 पशुओं को शहर से बाहर भेजने की कार्रवाई की गई । जिसमें बृजेश यादव की 14 पशु ,निहाल यादव के 20 पशु, मुकेश यादव की एवं मुकेश यादव के 6  पशुओं को को शहर से बाहर भेजा गया । इसके अलावा नगर निगम के दल द्वारा मंगलवार  की रात्रि में शहर के मुख्य मार्गों पर घूम रहे आवारा पशुओं को पकड़ने की कार्रवाई करते हुए 11 पशुओं को पकड़कर गौशालाओं में भेजा गया। कुल 51 जानवरों को शहर से बाहर करने की कार्यवाही की गई।

 रतौना में पशुपालकों द्वारा तेजी से किया जा रहा है शेड बनाने का कार्य

जिन  पशुपालकों को डेयरी विस्थापन स्थल  रतौना में डेयरी संचालन हेतु प्लाट आवंटित किए गए थे उनके द्वारा तेजी से शेड बनाने का कार्य किया जा रहा है, प्रशासन द्वारा  डेयरी संचालकों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं । निगमायुक्त ने कहा है कि जिन डेयरी संचालकों द्वारा प्लाट आवंटन होने के बाद भी अभी तक  कार्य प्रारंभ नहीं किया है वे शीघ्र ही शेड निर्माण का कार्य प्रारंभ कर देवें और अपनी डेरियो का संचालन करें ।

16 डेयरी संचालकों द्वारा विस्थापन स्थल पर आवंटित प्लाट की रजिस्ट्री 

राजस्व अधिकारी श्री बृजेश तिवारी ने बताया कि नगर निगम द्वारा डेयरी संचालकों को विस्थापन स्थल रतौना में जो प्लाट आवंटित किए गए हैं उनकी रजिस्ट्री कराई  जा रही है, बुधवार तक 16 डेयरी संचालकों को आवंटित प्लाट की रजिस्ट्री कराई गई।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive