बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: सिंधी समाज की कालोनी पर कब्जा करने और मारपीट का मामला :नाराज लोगो ने दिया प्रशासन को ज्ञापन

Sagar: सिंधी समाज की कालोनी पर कब्जा करने और मारपीट का मामला :नाराज लोगो ने दिया प्रशासन को ज्ञापन




सागर,7 जून ,2023:  सागर के मकरोनिया में सिंधी समाज द्वारा श्री झूलेलाल गृह निर्माण सहकारी समिति के तहत निर्माणाधीन कालोनी की जमीन पर कब्जा करने और बाउंड्री वाल तोड़ने और मारपीट करने का मामला सामने आया है। इसमें बीजेपी पार्षद और एक अन्य के खिलाफ सिंधी समाज के लोगो पुलिस और प्रशासन को ज्ञापन दिया और कार्यवाई की मांग की।  इसको लेकर मकरोनिया थाने में भी लोग गए। सिंधी समाज ने क्षेत्रीय विधायक प्रदीप लारिया के खिलाफ भी नाराजगी जताई। इस अप्रूव्ड कालोनी  में से नियमो के विपरी सड़क को निकाला जा रहा है। जिससे विवाद की स्थित बनी है। सिंधी समाज कल बीजेपी के प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव को इस सिलसिले में ज्ञापन देगा। समाज ने चुनाव में बीजेपी का बहिष्कार करने की चेतावनी भी दी है। उधर इस मामले में बीजेपी नेताओं ने भी अपना पक्ष प्रशासन के समक्ष रखा है । 


नियमो के अनुरूप बनी कालोनी

               झगड़े का वीडियो




सिंधी समाज की श्री झूलेलाल गृह निर्माण सहकारी समिति  मकरोनिया के अध्यक्ष दीपक गंगवानी ने बताया कि  संस्था के माध्यम से मकरोनिया बुर्जुग वार्ड क्रमांक 2 श्री कृष्ण नगर में जमीन का क्रय कर मकान बनाने की व्यवस्था की गई एवं इस कॉलोनी के निर्माण हेतु संबंधित सभी विभागों से एन.ओ.सी (अनापत्ति प्रमाणपत्र) प्राप्त कर तथा ग्राम एवं निवेश विभाग एवं नजूल विभाग तथा ग्राम पंचायत से अनापत्ति प्रमाण पत्र एवं विकास की अनुमतियां विधिवत रूप से ली गई हैं जिसके खसरा नं. 65/10, 66, 70/2,67/2, 68/2, 68/4 1 है। 


दीवाल तोड़ी, सड़क बनाने

उन्होंने बताया कि कालोनी का विकास कार्य जैसे सड़क, नाली एवं बाउंड्री वॉल का निर्माण कार्य लगभग 5 वर्षों से कर रहे हैं। इसी दौरान हम लोगों को ज्ञात हुआ कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा साजिश के तहत हमारी जमीन की बाउंड्री बॉल को छतिग्रस्त कर हमारी जमीन पर कब्जा करने की साजिश कर रहे हैं । आज बुधवार को जब हम अपनी जमीन पर गये तब वहां पर मनोज राय एवं पार्षद विवेक सक्सेना अपने कुछ असामाजिक तत्वों के साथ मिलकर हमारी जमीन पर अवैध कब्जा करने की कोशिश कर रहें हैं एवं हमें वहां पर निर्माण कार्य एवं बाउंड्री वॉल व गेट निर्माण करने पर बल पूर्वक रोक रहें हैं इसी दौरान हमारे बोलने पर उन्होंने असामाजिक तत्वों के साथ मिलकर हमारे ऊपर जानलेवा हमले किये जिससे हमारे बहुत से सदस्यों को शारीरिक चोटें पहुंची है जिसकी वीडियो रिकॉडिंग भी  है।


ज्ञापन देकर मांग की गई है कि प्रशासन अपनी अभिरक्षा में हमारी जमीन पर बाउंड्री वॉल व गेट द्वारा कवर्ड करने हेतु पुलिस सुरक्षा व संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों का सहयोग दिया जाये ताकि हम अपनी निजी क्षतिग्रस्त बाउंड्री वॉल का निर्माण कर हमारी कॉलोनी की भूमि को पूर्व की तरह कवर्ड किया जा सके एवं साथ ही सिंधी समाज के प्लॉटधारियों की सुरक्षा प्रदान की जाये।
सिंधी समाज ने बताया कि विधायक की मनमानी के खिलाफ  प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव को इस सिलसिले में ज्ञापन देगा। यदि न्याय नहीं मिला तो सिंधी  समाज ने चुनाव में बीजेपी का बहिष्कार करेगा ।


एसडीएम विजय डहरिया को ज्ञापन देने वालों में दीपक गंगवानी,राजकुमार धामेचा, प्रताप फूलवानी, घनश्याम पिंजवानी, नददयाल सचदेव, कल्लू ववेजा सहित सिंधी समाज के लोग शामिल है।

आम रास्ता था  पहले से,दिया ज्ञापन 

इस मामले में पार्षद विवेक सक्सेना , वलबंत ठाकुर और मनोज राय सहित क्षेत्र के लोगो ने  पुलिस थाने  को एक ज्ञापन दिया है। ज्ञापन के मुताबिक श्रीकृष्ण नगर में इस इलाके में पहले से आम रास्ता था। जिसे सिंधी समाज ने बंद किया है।  आम रास्ते में मुरम डाल दी। जब लोगो ने शिकायत की तो सभी लोग पहुंचे। इस दौरान अध्यक्ष दीपक और अन्य लोगो ने गाली गलौज की।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive