बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जिला चिकित्सालय में सीपेज होने के कारण गिरा प्लास्टर : घटनास्थल की हुए जांच

जिला चिकित्सालय में सीपेज होने के कारण गिरा प्लास्टर : घटनास्थल की हुए जांच

तीनबत्ती न्यूज : 09 जनवरी ,2024
सागर : जिला हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में छत का प्लास्टर टूटकर गिरने की घटना में प्रशासन का पक्ष सामने आया है। इसकी जांच में पता चला कि सीपेज के कारण प्लास्टर गिरा।
निगमायुक्त सह कार्यकारी निदेशक एवं सीईओ सागर स्मार्ट सिटी श्री चंद्र शेखर शुक्ला के निर्देशानुसार समीति गठित कर जांच की गई। उक्त घटना स्थल की जांच में पाया गया है की जिला अस्पताल का भवन पुराना और सीलिंग में सीपेज होने के कारण प्लास्टर गिरा है। जांच के दौरान पाया गया की वर्तमान में जिला अस्पताल के टॉयलेटस में नल एवं अन्य सामग्री की चोरी व तोड़.फोड़ साफ.साफ दिखाई दे रही है।

नल और पाईप उखड़े 

रिपोर्ट के मुताबिक सफाई कर्मचारियों एवं अस्पताल प्रबंधन की देख.रेख के बाबजूद नलों और अन्य सामग्री को उखाड़ने के लिए पाइप आदि भी डेमेज किये गये हैं। जिसके कारण टॉयलेट्स की सतह से पानी उक्त स्थल पर भर रहा है। जिसके कारण टॉयलेट की सतह के नीचे वाले भाग पर वार्ड नंबर 1 के पास सीपेज की स्थिति निर्मित हो रही है। जिला अस्पताल के उक्त वार्ड में सागर स्मार्ट सिटी द्वारा प्लास्टर का कार्य नहीं किया गया है। स्मार्ट सिटी द्वारा वार्ड नंबर 1 में सीपी फिटिंगए पेंटिंगए डोर चेंज और लाइटिंग कार्य किये गए हैं। इसके साथ ही विभिन्न वार्डों में रेट्रोफिटिंग कार्य एवं टॉयलेटस का सुधार व नवनिर्माण पूर्ण करने के बाद क्रमवार एक के बाद एक वार्ड अस्पताल प्रबंधन को हेंडओवर किये गए है। जिला हॉस्पिटल रेट्रोफिटिंग के दौरान लगाए गये नए नलों और अन्य सामग्री के चोरी होने की घटनाएं लगातार हो रहीं थी। स्मार्ट सिटी के इंजीनियर्स द्वारा अस्पताल प्रबंधन को इस प्रकार की चोरी और तोड़.फोड़ की यथास्थिति से समय.समय पर अवगत कराया गया और कई बार नए नल व अन्य सामग्री लगाने के साथ ही तोड़.फोड़ की पुनः मरम्मत कराई गई।


_______________________

_________
__यूट्यूब पर देखने क्लिक करे___


_________



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________








Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive