बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: इंग्लिश मीडियम स्कूल की टीचर बनी सरपंच :अब चलाएंगी ग्राम सरकार

SAGAR: इंग्लिश मीडियम स्कूल की टीचर बनी सरपंच :अब चलाएंगी ग्राम सरकार

तीनबत्ती न्यूज : 09 जनवरी,2024
सागर :  सागर जिले की जनपद पंचायत जैसीनगर की ग्राम पंचायत मड़खेड़ा जागीर की जनता ने एक इंग्लिश मीडियम स्कूल की टीचर को अपना सरपंच चुना है ।ग्राम पंचायत मड़खेड़ा जागीर के सरपंच पद के उपचुनाव में इंग्लिश मीडियम स्कूल की टीचर श्रीमती दिव्या सौरभ सिंह ने चुनाव जीता। अब वे ग्राम सरकार चलाएंगी । उन्होंने लक्ष्मीबाई को 68 वोट से चुनाव में हराया। सरपंच  पद से इस्तीफा देने के कारण पिछले करीब ढाई सालों से सरपंच पद खाली था।
______________

देखेइंग्लिश मीडियम स्कूल की टीचर बनी सरपंच :अब चलाएंगी ग्राम सरकार



______________
उपचुनाव में सरपंच पद के लिए पूर्व सरपंच की देवरानी दिव्या पति सौरभ सिंह मैदान में उतरी। चुनावी मैदान में सरपंच पद के लिए कुल 4 प्रत्याशी मैदान में थे। 5 जनवरी को उपचुनाव के चलते मतदान हुआ और 9 जनवरी को परिणाम घोषित किए गए। जिसमें दिव्या सिंह ने अपनी प्रतिद्वंदी लक्ष्मीबाई को 68 वोटों से हराया है। दिव्या के सरपंच बनते ही गांव में जमकर आतिशबाजी हुई। नवनिर्वाचित सरपंच दिव्या सिंह निजी इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षिका थी। ग्राम पंचायत में सरपंच पद महिला आरक्षित होने के चलते परिवार वालों ने उन्हें उपचुनाव में सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ाया और वे जीत गईं।
न्वनिर्वाचित सरपंच दिव्या सिंह का कहना है कि वे  गांव की सड़क,नाली और बिजली की समस्या का हल करेंगी ।जनता के भरोसे को कायम रखेंगी।


पंचायत उप निर्वाचन केविजयी प्रत्याशियों को दिए गए प्रमाण पत्र

पंचायत उप निर्वाचन की मतगणना शांतिपूर्ण रूप से संपन्न हुई एवं विजयी प्रत्याशियों को  प्रमाण पत्र दिए गए।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती भव्या त्रिपाठी ने बताया कि जैसीनगर जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाली मडखेड़ा जागीर एवं रहली जनपद पंचायत की नवलपुर ग्राम पंचायत में 5 जनवरी को हुए उपचुनाव की वोटिंग हुई थीं। इसके बाद आज मंगलवार को जैसीनगर ,रहली तहसील कार्यालय में मतों की गणना हुई। जिसमें  जैसीनगर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत मडखेडा जागीर से दिव्या सौरभ सिंह विजयी घोषित हुई। दिव्या सिंह ने लक्ष्मीबाई को पराजित किया, दिव्या सिंह को 383 मत प्राप्त हुए जबकि लक्ष्मीबाई को 315 मत प्राप्त हुए।
इसके बाद तहसीलदार अनिल कुशवाहा ने उन्हें जीत का प्रमाण पत्र दिया। इसी प्रकार रहली के नवलपुर में भगवती को 775 मत प्राप्त हुए जबकि हरिबाई को 339 मत प्राप्त हुए। विजय प्रत्याशी भागवती को तहसीलदार श्री राजेश पांडे ने प्रमाण पत्र प्रदान किया।


_______________________

_________
__यूट्यूब पर देखने क्लिक करे___


_________



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________










Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive