SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 14 फ़रवरी 2021

रक्तदान ही बड़ा दान: मन्त्री गोपाल भार्गव ★ मुस्लिम कमेटी द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित

रक्तदान ही बड़ा दान: मन्त्री गोपाल भार्गव

★ मुस्लिम कमेटी द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित

सागर ।  जिले के गढाकोटा में मुस्लिम समाज ने पुलवामा में शहीदों के शहादत की शौहरत में स्वेच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर में लोकनिर्माण मंत्री  गोपाल भार्गव ने पहुँचकर रक्तदान करने पहुंचे युवा शक्ति का उत्साहवर्धन किया और कहा की रक्तदान से बड़ा कोई दान नही होता । रक्त का को मजहब नही होता सबके खून का रंग लाल होता है । वह  हिन्दू , मुस्लिम, सिख या ईसाई किसी का क्यों ना हो। भारत की अखण्डता में सब का साथ होना जरूरी है ।एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें नगर के सभी मुस्लिम भाइयों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और रक्तदान किया। इस अवसर पर मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने सभी मुस्लिम भाइयों की प्रशंसा की और रक्तदान शिविर को एक मिसाल बताया।
मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा आज हमारे नगर बस्ती क्षेत्र के मुस्लिम समाज के नौजवानों ने जो मिसाल पेश की वह शायद हिन्दुस्तान  में कही बाद में देखने मिले या ना मिले । सैकड़ों नौजवान कतार में खड़े होकर 1015 पलंग पर लगातार अपना खून दे रहे हैं पता नहीं कितने  सौ नौजवान अपना खून रक्तदान करेंगे। हमेशा इस बात का समर्थक रहा हूं । कहता रहा हूं  सारे हिंदुस्तान को एक रखना है सारे धर्मों का हमें सम्मान करना पड़ेगा और एक दूसरे की मुसीबत में भी साथ देना पड़ेगा। आज रक्तदान हो रहा है  पिछले दिनों कोरोना के एक साल के समय मे रक्त दान कम हुआ है। ऐसा मुझे डाक्टरो ने बताया है स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रक्तदान बहुत कम हुआ है।जो रेयर ग्रुप होते हैं उनका तो बहुत कम हुआ है।
  वही इस मौके पर मुस्लिम कमेटी के नासिर खान ने बताया हमने देखा कोरोना काल के समय में लोगों ने बहुत कम रक्तदान किया है ।देश प्रदेश में रक्त की बहुत कमी है तो मुस्लिम कमेटी ने इस बात का निर्णय लिया की हम देश हित के लिए रक्तदान करेंगे और हमारा लक्ष्य है हम 500 लोग रक्तदान करेंगे।
रक्त दान के अवसर पर मंत्री पुत्र अभिषेक भार्गव ने भी रक्तदान किया । इस अवसर पर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष भरत चैरसिया, पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष मनोज तिवारी, पूर्व मंडल अध्यक्ष बसंत यादव, पार्षद दिनेश लहरिया के साथ ब्लड बैक टीम सागर ,बीएमओ सुरेश सिघई,सीएचओ राघवेंद्र रजक, डॉ विकास राज उपस्थित थे।     

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive