अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

शनिवार, 20 फ़रवरी 2021

रोजगार मेला नौजवानों के लिए उम्मीदों का सागर : मंत्री गोपाल भार्गव


रोजगार मेला नौजवानों के लिए उम्मीदों का सागर : मंत्री  गोपाल भार्गव

 
                                             -
सागर ।रोजगार मेला नौजवानों के लिए उम्मीदों का सागर है साथ ही हमारी बेटियां दो  परिवारों का सहारा होती हैं। उक्त विचार लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने गढ़ाकोटा में आयोजित रोजगार मेला में मुख्य अतिथि के तौर पर शासकीय महाविद्यालय गढ़ाकोटा में बोलते हुए व्यक्त किए।
इस अवसर पर श्री भरत चौरसिया कलेक्टर श्री दीपक सिंह ,जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इच्छित गढ़पाले, एसडीएम श्री जितेंद्र पटेल श्री हरीश दुबे श्री कुलदीप पाराशर श्री एमके नागवंशी सहित जनप्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी मौजूद थे ।
लोक निर्माण मंत्री पंडित श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि गढ़ाकोटा में आयोजित  रोजगार मेला को नौजवानों का उम्मीदों का सागर कहा जाए तो अतिशयोक्ति नहीं होगी ।,उन्होंने कहा कि हमारी बेटियां दो परिवारों का सहारा होती हैं और दो परिवारों को चलाने में अपनी भूमिका निभाती हैं । उन्होंने कहा कि मेहनत करने वालों के लिए कोई चीज असंभव नहीं होती, उन्होंने मुहावरे के रूप में कहा कि जो मेहनत करते हैं वह पत्थर फोड़कर भी पानी निकाल लेते हैं, इसी प्रकार कड़ी मेहनत हो पक्का इरादा और अनुशासन आपके लिए आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा,।
 रोजगार मेला में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कहा कि रोजगार मेले आयोजित कर जिले की बेरोजगारों को रोजगार रोजगार उपलब्ध कराना मेरी पहली प्राथमिकता है और इसी कड़ी में यह मेला सार्थक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व भी सागर में 2 रोजगार मेले आयोजित किए गए जिसमें 14 00 से अधिक रोजगार   मुहैया कराया गया । उन्होंने कहा कि रोजगार एक सतत प्रक्रिया है और यह प्रक्रिया तब तक चलती है जब तक व्यक्ति मुकाम तक नहीं पहुंच जाता ।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इकचित गढ़वाले ने कंपनियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी ।सीआईआई के चीफ मैनेजर श्री बीपीएस सेंगर सीआईए के बारे में जानकारी दें उन्होंने बताया कि इस रोजगार मेले में 5000 से अधिक पंजीयन कराए गए  है। अजीबिका मीशन के परियोजना अधिकारी श्री हरीश दुबे ने बताया कि यह मेला रविवार को भी जारी रहेगा और इसमें अनेक नई कंपनियां भी भाग लेकर बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार प्रदान करेंगे।    

             
 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------                                         

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive