अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

मंगलवार, 16 फ़रवरी 2021

गढ़ाकोटा रहस मेला का शुभारंभ किया PWD मन्त्री गोपाल भार्गव ने

गढ़ाकोटा रहस मेला का शुभारंभ किया PWD मन्त्री गोपाल भार्गव ने

★ गढ़ाकोटा में सड़क सौन्दयीकरण के 4 करोड़ 25 लाख रू. के कार्यां का लोकार्पण


सागर । प्रदेष के लोक निर्माण, कुटीर एवं ग्रामोउद्योग मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने गढ़ाकोटा में 213वे रहस मेले का शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर गढ़ाकोटा में सड़क सौन्दीयकरण के 4 करोड़ 25 लाख के कार्यां का लोकार्पण भी किया। मध्यप्रदेष सड़क प्राधिकरण द्वारा निर्मित गढ़ाकोटा-रहली मार्ग में गढ़ाकोटा नगरीय क्षेत्र के हिस्से में 425 लाख रू. के कार्यो में सड़क चौड़ीकरण, डिवाईडर निर्माण, फुटपाथ निर्माण, एलईडी, लाईटनिंग का कार्य आदि शामिल है। उल्लेखनीय हैं कि महाराजा मर्दन सिंह जुदेव के राज्यरोहण की स्मृति में यह मेला 1809 में प्रांरभ हुआ था। तब से लगातार भर रहा है। पहले यह पहले यह पषु मेले के रूप में जाना जाता था। धीरे-धीरे इसने अधुनिक रूप प्राप्त किया।
इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि रहस मेला हमारी धरोहर है। देष में ऐसे दो चार मेले ही होंगे जो लगातार पिछले 200 वर्षों से एक ही स्थान पर लग रहे हो। हम सब का प्रयास हो कि यह मेला और भी समृद्व हो। यह मेला बुन्देलखण्ड में ही नही पूरे प्रदेष और देष में अपनी पहंचान बना चुका है। यह मेला बसन्त पंचमी से होली तक लगता है।
कार्यक्रम में सीधी में हुई बस दुर्घटना में मृत व्यक्तियों को सभी लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्वाजलि अर्पित की। कार्यक्रम में इस कारण स्वागत का कार्यक्रम भी स्थगित किया गया।  इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष श्री संजय दुबे, पीडब्ल्यू डी के मुख्य अभियांता आरएल वर्मा, अन्य अधिकारी एसडीएम श्री जितेन्द्र पटेल और बड़ी संख्या में नागरिकगढ मौजूद थे।  

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive