SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

सोमवार, 15 फ़रवरी 2021

साप्ताहिक राशिफल : 15 फरवरी से 21 फरवरी 2021 तक @ पं. अनिल पांडेय

 
साप्ताहिक  राशिफल : 15 फरवरी से 21 फरवरी 2021 तक

@ पं. अनिल पांडेय

शक संवत 1942 विक्रम संवत 2077 माघ शुक्ल पक्ष चतुर्थी से माघ शुक्ल पक्ष की नवमी तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।
जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक राशिफल में मै बता चुका हूं कि यह राशि फल लग्न कुंडली पर आधारित है। 
साप्ताहिक राशिफल बताने के पहले मैं आपको इस सप्ताह ग्रहों के विचरण के बारे में जानकारी दे रहा हूं।
इस सप्ताह चंद्रमा 15 फरवरी को मीन राशि में रहेंगे तथा 16 फरवरी की रात 8:36 से मेष राशि में प्रवेश करेंगे। चंद्रमा 19 फरवरी को 8:21 दिन से वृष राशि में तथा 21 फरवरी को 7:39 रात से मिथुन राशि में भ्रमण करेंगे । मंगल मेष राशि में रहेगा तथा 21 तारीख को 1:34 रात से वृष राशि के हो जाएंगे। बुद्ध पहले मकर राशि में वक्री रहेंगे तथा 21 तारीख को 7:29 रात से मकर राशि में ही मार्गी हो जाएंगे । शुक्र पहले मकर राशि में रहेंगे बाद में 20 तारीख को 2:16 रात से कुंभ राशि के हो जाएंगे । पूरे सप्ताह सूर्य कुंभ राशि में गुरु और शनि मकर राशि में तथा राहु वृष राशि में रहेंगे । 
वर्तमान समय मे वे जातक जिनकी चंद्र राशि धनु मकर या कुंभ है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है।।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं। साढ़ेसाती के संबंध में मैंने अलग से वीडियो बनाया है जिसका लिंक डिस्क्रिप्शन में दिया गया है ।उसमें बहुत छोटे-छोटे उपाय हैं। परंतु ये उपाय बहुत कारगर हैं ।इन उपायों का प्रयोग कर आप साढ़ेसाती की कष्ट से बहुत हद तक मुक्ति पा सकते हैं।
 आपको अन्य कोई परेशानी है तो आप whatsapp मोबाइल क्रमांक   7566503333 पर लिखकर पूछ सकते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल। 

मेष राशि के जातकों के लिए 15 और 16 तारीख खराब है। 17 और 18 तारीख बहुत अच्छी है ।19 ,20 और 21 तारीख भी ठीक है । आपको अपने महत्वपूर्ण निर्णय जैसे शहर में पैसा लगाना आदि 17 और 18 तारीख को करना चाहिए। 15 और 16 को महत्वपूर्ण निर्णय आप को नहीं लेना चाहिए। शासन से आपको अच्छा सपोर्ट मिलेगा अगर आप कोई बड़े काम की योजना बना रहे हैं तो उस योजना को आप सफल कर सकते हैं । इस सप्ताह भाग्य से आपको कोई विशेष मदद नहीं मिली थोड़े बहुत पैसे आने का योग है आपके और स्वयं का स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु आपके जीवन साथी या प्रेमी प्रेमिका के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है आप अपने तथा अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य के लिए मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का जाप करें।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 
वृष राशि के जातकों के लिए 15 और 16 तारीख ठीक है 17 और 18 तारीख खराब है का 19 20 और 21 तारीख सामान्य है । इस सप्ताह आपका भाग्य नरम गरम चलेगा मूलतः आप जितना परिश्रम करेंगे उससे थोड़ा ज्यादा प्राप्त करेंगे अतः आपको परिश्रम पर यकीन करना चाहिए शासन से आपको मदद मिलने की कम संभावना है आपका स्वास्थ्य एवं आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है जिन जिन की शादी नहीं हुई है उनकी शादी में बाधाएं आ सकती हैं अतः वे सावधान रहें अगर आपकी शादी नहीं हुई है और शादी के बारे में प्रयास चल रहे हैं तो आपको चाहिए कि आप हर बुधवार वर्ष भर काले कुत्ते को रोटी को खिलाएं।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 मिथुन राशि के जातकों के लिए 15 और 16 तारीख बहुत अच्छी है ।17 और 18 तारीख ठीक है। 19 ,20 और 21 तारीख बहुत खराब है । आपके अपने विशेष कार्य  15 और 16 तारीख को करना चाहिए । इसके विपरीत आपको 19 ,20 और 21 को कोई महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लेना चाहिए। इस सप्ताह भाग्य आपका साथ नहीं देगा । परंतु थोड़ा बहुत धन कहीं से आएगा । 15 और 16 को आपके शासकीय कार्य हो जाएंगे । इस सप्ताह आपके शत्रु आप से हार मान लेंगे । शादी ब्याह के कार्य में बाधा आएगी। इस सप्ताह आपको कमर में दर्द या गर्दन में दर्द हो सकता है । इस तरह की व्याधियों से बचने के लिए आपको चाहिए कि आप बृहस्पतिवार को व्रत रखें तथा  रामचंद्र जी की क्या कृष्ण भगवान की पूजा करें।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
 कर्क राशि के जातकों के लिए 15 और 16 तारीख ठीक है ।17  और अट्ठारह तारीख बहुत अच्छी है ।19 20 और 21 तारीख भी ठीक है। जिनकी शादी नहीं हुई है उनको इस सप्ताह प्रयास करने के उपरांत शादी तय हो सकती है । इसी प्रकार जो अपने प्रेम प्रसंगों में कुछ करना चाहते हैं उनके लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है । आपके प्रयास निश्चित रूप से सफल होंगे । इस सप्ताह आपको आंख में पीड़ा हो सकती है । गलत रास्ते से धन आ सकता है । शासन में आपकी दखलंदाजी बढ़ेगी। आपके बच्चों को कष्ट हो सकता है । इसके निवारण के लिए आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

 सिंह राशि के जातकों के लिए 15 और 16 तारीख खराब है । 17 18 19 20 और 21 तारीख ठीक है । सिंह राशि के जातकों का अपने अधिकारियों से विवाद हो सकता है । उसको समाप्त करने के लिए आपको चाहिए कि आप कम से कम बात करें । सिंह राशि के जातक जिनकी अभी शादी नहीं हुई है उनके लिए सही समय कुछ दिन बाद आने वाला है । भाग्य इस सप्ताह आपका साथ देगा । शत्रु बढ़ेंगे ।पेट में पीड़ा हो सकती है ।इन सब परेशानियों को दूर करने के लिए आपको चाहिए कि आप प्रति दिन घर से निकलने के पहले माता पिता जी के आशीर्वाद आवश्यक रूप से प्राप्त करें । माता और पिता का आशीर्वाद ही आपको इन सब तकलीफों से बचा सकता है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कन्या राशि के जातकों के लिए 15 और 16 तारीख बहुत अच्छी है । प्रेम प्रसंगों के लिए यह तारीख अत्यंत उपयुक्त है ।  इस तारीख में आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही सिद्ध होंगे । 17 अट्ठारह तारीख बहुत खराब है । 19 20 और 21 तारीख सामान्य है । आपके शत्रु इस बार आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे । आपके बच्चे को कष्ट हो सकता है । इन सब बुराइयों से बचने के लिए आपको चाहिए कि आप मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर 7 बार हनुमान चालीसा का जाप करें।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 तुला राशि के जातकों के लिए 15 और 16 तारीख खराब है । 17 और 18 तारीख बहुत अच्छी है । तुला राशि के जातकों को अपने प्रेम प्रसंगों को ठीक से चलाने के लिए 17 और 18 तारीख का उपयोग करना चाहिए । 19 20 और 21 तारीख बहुत खराब है । इस दिन आप को कोई भी विशेष निर्णय नहीं लेना चाहिए । आपका अपने जीवनसाथी प्रेमी या प्रेमिका से संबंध इस सप्ताह मधुर रहेंगे तथा आप अपने जीवनसाथी प्रेमी या प्रेमिका की बातों को मानने के लिए बाध्य होंगे । शासन से आपको ठीक-ठाक सहयोग मिलेगा ।  जनता में आप की प्रसिद्धि होगी । यह भी संभव है की जनता में जो आपके दुश्मन हैं उनको आप परास्त कर दें ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गाय को प्रतिदिन रोटी खिलाएं।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 15 और 16 तारीख ठीक है । 17 और 18 तारीख खराब है । 19 ,20 और 21 तारीख सामान्य है ।आपको चाहिए कि आप अपने कार्यों को करने के लिए 15 और 16 तारीख का उपयोग करें । इस दिन आप द्वारा किए गए प्रयासों को 70% के आसपास सफलता मिलेगी । आपका पराक्रम इस सप्ताह बहुत  बढ़ेगा । भाग्य से सप्ताह आपको सामान्य फायदा मिलेगा । राज्य में आप की कीर्ति  फैलेगी । प्रेम प्रसंगों में अभी सफलता मिलने की उम्मीद कम है । जीवन साथी से झगड़ा हो सकता है । इस तरह के झगड़ों से बचने के लिए आपको चाहिए कि आप बुधवार के दिन राहु और केतु का जाप करें।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

धनु राशि के जातकों के लिए 15 और 16 तारीख बहुत अच्छी है । 17 और 18 तारीख ठीक है ।19 20 और 21 तारीख बहुत खराब है । 19 20 और 21 तारीख को आपको कोई रिस्क वाले काम नहीं करना चाहिए ।बच्चों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । उनकी पढ़ाई ठीक चलेगी ।आपको भी बच्चों से लाभ प्राप्त होगा  कई रास्तों से धन आने का योग है । शत्रु प्रयास करने के उपरांत भी इस सप्ताह आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे परंतु उनसे आपको सावधान रहना चाहिए, सतर्क रहना चाहिए । इस सप्ताह आप बृहस्पतिवार के दिन गाय की विशेष पूजा करें।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

मकर राशि के जातकों के लिए 15 और 16 तारीख ठीक है ।17 और 18 तारीख बहुत अच्छी है ।  19 ,20 और 21 तारीख सामान्य है ।   सट्टा एवं शेयर बाजार में पैसा लगाने वालों के लिए 17 और 18 तारीख बहुत उपयुक्त है । आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह नरम गरम रहेगा । जीवन साथी के साथ संबंध ठीक रहेंगे । कई प्रेम प्रसंगों का योग भी है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का 7 बार पाठ करें।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

  कुंभ राशि के जातकों के लिए 15 16 17 और 18 तारीख ठीक है । 19 20 और 21 तारीख सामान्य है । इस सप्ताह आपको गर्दन और उसके ऊपर के अंग में परेशानी हो सकती है ।इसके अलावा पेट की बीमारी भी आपको इस सप्ताह हो सकती है । अधिकारियों से  कभी अच्छे और कभी बुरे  संबंध रहेंगे । भाई बहनों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे । भाग्य सामान्य है । 15 और 16 को धन आने की उम्मीद है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन प्रातः काल  शिव जी का जल से रुद्राभिषेक करें करें।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

मीन राशि के जातकों के लिए 15 और 16 तारीख बहुत अच्छी है । 17 और 18 तारीख ठीक है । 19 ,20 और 21 तारीख सामान्य है । आपको अपने महत्वपूर्ण निर्णय 15 और 16 को लेना चाहिए । 15 और 16 को आप द्वारा किए गए सभी कार्य शत प्रतिशत रूप से सफल होंगे । इस सप्ताह आपको अपने शत्रुओं से विशेष रूप से सतर्क रहना है । इस सप्ताह आपको कई रास्तों से धन प्राप्ति की उम्मीद है । भाग्य आपका अच्छा साथ देगा । शारीरिक कष्ट होगा ‌। उससे बचने के लिए आपको शनिवार को शनि मंदिर में जाकर पूजा करना चाहिए और दान देना चाहिए।
मित्रों वर्तमान में काल पुरुष की कुंडली में कालसर्प योग चल रहा है जो कि 13 अप्रैल तक रहेगा ।बीच-बीच में चंद्रमा के वृष राशि से आगे भ्रमण करने पर यह योग टूटेगा ।परंतु आपको इस समय अवधि में सतर्क रहने की आवश्यकता है । जिन  व्यक्तियों के कुंडली में कालसर्प दोष है उनको विशेष रूप से सावधान रहना है।
मां शारदा से प्रार्थना है आप सभी दर्शकों को सुखी एवं सानंद रखें।
जय मां शारदा।
निवेदक:-
पण्डित अनिल पाण्डेय
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया सागर
यूट्यूब लिंक https://youtu.be/zXUdFuovlGw

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive