SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 17 फ़रवरी 2021

प्रतिभा प्रोत्साहन कार्यक्रम: साईकल और बैग का वितरण

 प्रतिभा प्रोत्साहन कार्यक्रम: साईकल और बैग का वितरण 

सागर।  कमिश्नर मुकेश शुक्ला और जॉइन्ट कमिश्नर अनूप जैन की उपास्थिति में अशोका फाउंडेशन जयपुर और ग्राम पूजन पुण्य दल लुहारी ने  ग्राम लुहारी में प्रितिभाओं के प्रोत्साहन का कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में वर्ष 2020 में 10 वी में उत्तीर्ण सभी छात्र छात्राओं को मुफ़्त साईकल वितरित की गयी। 10 वी के बाद लुहारी में स्कूल नही है और छात्र/छात्राओं को नरयावली या अन्य जगह पड़ने के लिए जाना पड़ता है इसलिए  साईकल वितरित कर उन्हें आगे पढ़ने को प्रोत्साहन किया गया। प्रायमरी स्कूल के बच्चों को बैग वितरण करके मनोवल बढ़ाया गया।

लुहारी ग्राम को विकास के मापदंडों पर एक आदर्श ग्राम बनाने के लिये मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ के प्रधान आयकर आयुक्त श्री आर के पालीवाल के मार्गदर्शन में ग्राम सेवा समिति भोपाल और ग्राम पूजन पुण्य दल ने अक्टूबर 2020 में गोद लिया है। पिछले 04 महीनों में पंचायत और प्रशासन की मदद से ग्राम में विकास के कई कार्य सम्पन्न हुए है। ग्राम में एक पुस्तकालय भी चालू हुआ है।पूरे ग्राम में स्ट्रीट लाइट लगाई गई, ग्राम की मुख्य नालियों का कार्य प्रारंभ हुआ है, ग्राम के लिए एक 20 लाख की लागत का सामुदायिक भवन स्वीकृत हुआ है। पेय जल के लिए एक करोड़ की लागत की नल जल योजना का प्रस्ताव भेजा गया है।


ग्राम में विकास कार्यो के प्रति उत्साह देखकर सागर कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला जी ने कहा कि भौतिक विकास के साथ नैतिक विकास भी जरूरी है। विकास सोशल इंजीनियर के साथ हो वो सबसे जरूरी है।जॉइंट कमिश्नर श्री अनूप जैन ने ग्राम में 12 वी तक के बच्चों को मोबाइल छोड़ने और पुस्तकों से नाता जोड़ने का संकल्प कराया।
इसी कार्यक्रम में एक चिकित्सा संधि भी की गई जिसमे सागर भाग्योदय के डॉ श्री पीयूष जैन MD medicine और होम्योपैथिक के डॉ  अतुल ताम्रकार हर माह के अंतिम रविवार को सामाजिक सरोकारता में लुहारी ने निःशुल्क मरीजों को देखेंगे। मुफ्त दवाईयों की व्यावथा ग्राम पूजन पुण्य दल के द्वारा आपने संदस्यों से औषधी दान लेकर की जाएगी।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

1 comments:

  1. बहुत बढिया ग्राम पूजन पुन्य दल के सभी सदस्यो को बधाईया

    जवाब देंहटाएं


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive