बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बसों की सघन चैकिंग , 10 वाहनों से 70 हजार का जुर्माना और टेक्स वसूला

बसों की सघन चैकिंग , 10 वाहनों से 
70 हजार का जुर्माना और टेक्स वसूला

सागर ।  परिवहन आयुक्त मध्यप्रदेश ग्वालियर से प्राप्त निर्देशों के पालन में जिले में चल रहे अवैध वाहनों के संचालन, ओव्हरलोड एवं बकाया वाहनों से मोटरयानकर की वसूली के संबंध में सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह गौतम द्वारा प्रवर्तन अमले के साथ शनिवार को संयुक्त रूप से वाहनों पर कार्यवाही की गई। चैकिंग कार्यवाही सागर-मालथौन, सागर-छतरपुर, सागर-दमोह मार्ग एवं शहरी क्षेत्र आस-पास में की गई। यह कार्यवाही प्रातः 9 बजे से सांयकाल तक जारी रही है।
चैकिंग के दौरान 39 वाहनों की जांच की गई। जिनमें से 07 ओव्हरलोड एवं 03 अन्य वाहनों में कमियां पाई गई।
इस प्रकार 10 यात्री वाहनों में मौके पर वाहन ओव्हरलोड, आपातकालीन द्वार, वाहन से सबंधित दस्तावेज परमिट, स्पीड गर्वनर, बीमा, प्रदूषण प्रमाण पत्र एवं अन्य कमियां पाये जाने से उन वाहनों पर चालानी कार्यवाही कर 26000 रूपये मोटरयान अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत् शमन शुल्क एवं 01 वाहन से बकाया मोटरयानकर 44500 रूपये वसूल किया गया।
सहायक, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि चैकिंग की कार्यवाही में विशेष रूप से बकाया टैक्स, ओव्हर लोडिंग, वाहन चालक एवं परिचालक से संबंधित दस्तावेजों का परीक्षण, परमिट, स्पीड गर्वनर, बीमा, प्रदूषण प्रमाण पत्र संबंधी दस्तावेजों का परीक्षण जांच दल द्वारा किया गया।  
साथ ही समस्त वाहनस्वामियों को हिदायत दी है कि अपने वाहनों के संचालन के दौरान वाहन से संबंधित समस्त दस्तावेज अनिवार्य रूप से साथ में रखे। साथ ही बकाया टैक्स, अवैध संचालन, ओव्हर लोडिंग से संबंधित चैकिंग निरंतर जारी रहेगी ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive