SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 17 फ़रवरी 2021

प्रदेश के शहरों में पूर्ण सुसज्जित खेल ग्राउंड होगा : मन्त्रीभूपेन्द्र सिंह ★ सांसद ट्राफी का शुभारंभ

प्रदेश के शहरों  में पूर्ण सुसज्जित खेल ग्राउंड  होगा : मन्त्रीभूपेन्द्र सिंह
★ सांसद ट्राफी  का शुभारंभ

सागर। सागर संसदीय क्षेत्र की कास्को बाल क्रिकेट से जुड़ी सांसद ट्राफी 2021 का शुभारंभ नगर निगम स्टेडियम में हुआ। 
इस मौके पर  नगरीय विकास आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि इस संासद ट्राफी से सागर लोकसभा क्षेत्र के खेल जगत से जुड़े खिलाड़ियों को एक मंच पर इकट्ठा होने का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में म.प्र. के सभी शहरों में मेरे विभाग द्वारा एक पूर्ण सुसज्जित खेल ग्राउंड तैयार किया जावेगा। जिसमें खिलाड़ियों के लिये खेल एवं स्वास्थ से जुड़ी सभी सुविधायें उपलब्ध करायी जायेंगी। उन्होंने कहा कि आने वाले तीन साल में सागर शहर की गिनती म.प्र. के सर्वश्रेष्ठ प्रमुख शहरों में होगी।
नगर विधायक मान. शैलेन्द्र जैन ने अपने संबोधन में कहा कि स्मार्ट सिटी के माध्यम से नगर निगम स्टेडियम को सर्वसुविधायुक्त बनाया जायेगा। जिसमें सागर नगर की खेल प्रतिभाओं को एक ही स्थान पर खेल से जुड़ी सभी सुविधायंे प्राप्त हो सकें। उन्होंने कहा कि यह कार्य इसी वर्ष पूर्ण कर लिया जावेगा।
आयोजक सांसद राजबहादुर सिंह ने कहा कि ट्राफी के लिये पूरे संसदीय क्षेत्र से अपनी टीमों में बहुत ही उत्साह देखने मिला है और सभी मैच बहुत ही रोमांचक देखने मिलेंगे। उनहोंने कहा कि प्रतियोगिता में नियमों का कढ़ाई से पालन आयोजन समिति करेगी। जिससे ट्राफी की गरिमा को बरकरार रखा जा सके।
उद्घाटन कार्यक्रम को नरयावली विधायक प्रदीप लारिया, बीना विधायक  महेश राय, कुरवाई विधायक  हरि सप्रे ने संबोधित किया।

मैत्री मैच में पत्रकार इलेवन विजयी हुई:-
उद्घाटन के पश्चात् सांसद इलेवन एवं पत्रकार इलेवन के बीच मैत्री मैच खेला गया। सांसद इलेवन की टीम ने 12 ओवर के मैच में 9 विकेट खोकर 96 रन की पारी खेली । जिसे पत्रकार इलेवन की टीम ने अंतिम ओवर में 5 विकेट खोकर 2 बाल शेष रहते हुये प्राप्त कर लिया। सांसद इलेवन की टीम के कप्तान सांसद राजबहादुर सिंह ने नाबाद रहते हुये सर्वाधिक 24 रन की पारी खेली। वहीं पत्रकार इलेवन की ओर से रमेश मीणा ने 47 रन बनायें। नितिन भट्ट ने 11 रन, नरेश शुक्ला ने 13 रन, राजेश पवार ने 5 रन, संदीप तिवारी एक रन बनाकर नाबाद रहे। पत्रकार इलेवन की ओर से रमेश मीणा मैन आॅफ द मैच रहे वहीं पत्रकार एकादश के कप्तान संदीप तिवारी को सांस राजबहादुर सिंह द्वारा मैत्री कप ट्राफी प्रदान की गयी।
कार्यक्रम का संचालन राजेश सैनी ने किया एवं आभार लक्ष्मण सिंह ने व्यक्त किया।
उद्घाटन कार्यक्रम में प्रभुदयाल पटैल, सुशील तिवारी, सुखदेव मिश्रा,  निकेश गुप्ता, अनुराग प्यासी, श्याम तिवारी, डाॅ. अनिल तिवारी,  राजेश पंडित, नईम खान, हरिराम सिंह, वीरेन्द्र पाठक, राम अवतार पांडे, मनीष चैबे, , संतोष रोहित, पप्पू तिवारी, इन्दू चैधरी, अनिल जैन नैनधरा, डाॅ. अंशुल सिंह, रमन दुबे,  वीरसिंह कुरवाई, संदीप कुरवाई आदि की उपस्थिति रही।
                         
---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
     

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive