अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

शनिवार, 20 फ़रवरी 2021

सीहोरा में दो करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन / लोकार्पण किया मंत्री गोविंद राजपूत ने


सीहोरा में दो करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन / लोकार्पण किया मंत्री गोविंद राजपूत ने


सागर।  मुख्यमंत्री षिवराज सिंह का साफ कहना है मध्यप्रदेष में पैसों की कमी नहीं आने देगे अभी कोरोनाकाल में सभी प्रभावित रहे लेकिन धीरे-धीरे गाड़ी पटरी पर आती जा रही है। मुख्यमंत्री के अनुसार ही मेरा भी कहना है कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र को पूर्ण विकसित करने के लिए कोई कदम नहीं छोड़ेगे यह बात राजस्व व परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सीहोरा में 2 करोड़ के विकास कार्यों के भूमिपूजन एवं लोकार्पण समारोह में कही।
उन्होंने कहा कि सीहोरा में पहले बहुत सहयोग दिया लेकिन कम रहता था इस बार दोनों हाथों से आर्षीवाद दिया है। जहां आर्षीवाद मिलता है वहां विकास कराने की इच्छा स्वतः ही होती है सीहोरा में पानी की समस्या विकराल थी जिससे यहां की महिलाएं भी बहुत परेषान थी। चुनाव के पहले 80 गांव चुने थे लेकिन अब यह बढ़ाकर 180 कर दिए हैं जहां नल जल योजना शुरू हो जाएगी और घर घर में नल की टोंटी से पानी मिलेगा। ठेकेदार से अच्छा काम कराएं पूरी निगरानी रखें, गड़गड़ करे तो फोन करें। उन्होंने कहा कि राज मंदिर के लिए 15 लाख, मंगल भवन के लिए 25 लाख, गौषाला के लिए 28 लाख मंजूर किए थे जिसका आज लोकार्पण हो रहा है इसके अलावा सामु. भवन सीहोरा देवलचैरी रोड़ का निर्माण का कार्य प्रगति पर है जिससे कई गावों को सुविधा होगी। मंत्री राजपूत ने कहा कि मुझे खुषी है कि जितना संभव हो रहा है विकास के कार्य लगे हैं। उन्होंने कहा कि बहुत जल्दी क्षेत्र में दो स्थानों पर ऐसे स्कूल बनेंगे कि लोग कान्मेंट स्कूल में पढ़ाना भूल जाएगें। स्कूलों में इतनी अच्छी आधुनिक सुविधाए होंगी। उन्होंने कहा कि खराब हुई फसलों के सर्वे के लिए कलेक्टर को निर्देष दे दिए है और समर्थन मूल्य पर खरीदी की तारीख भी बढ़वा दी है अब 25 फरवरी तक पंजीयन किए जाएगें। भारत सरकार का नियम है कि नेषनल हाईवे से 30 फुट तक दुकान नहीं होना चाहिए। सागर में भी भाजपा नेता का पुराना ढ़ावा तोड़ा दिया। अतिक्रमण महिम में जिनकी दुकानें टूटी हैं उन्हें जनपद में बन रहे मार्केट में प्राथमिक्ता से दुकाने दी जाऐंगी। मार्केट के लिए 25 लाख मंजूर कर दिए है। 
आयोजन को राजकुमार धनौरा, रघुराज सिंह, कमल पटैल मं. अध्यक्ष ने भी संबोधित किया ।इस दौरान पप्पू राय, पप्पू फुसकेले, जगदीष साहू, भगवत शरण, राकेष दुबे, राजेन्द्र दुबे, रामस्वरूप राजपूत, अमरसींग, मनोज कुर्मी, नबलकिषोर गौतम, महेन्द्र राय आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।


 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive