SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 6 मई 2021

केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने बंडा, शाहगढ़ के कोविड केयर सैंटर का किया निरीक्षण

केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने 
बंडा, शाहगढ़ के कोविड केयर सैंटर का किया निरीक्षण

सागर । वैक्सीन के प्रति फैले भ्रम को हमें स्वयं सेवी संस्थाओं एवं युवा वर्ग के माध्यम से दूर करना होगा। बंडा , शाहगढ़ में संचालित हो रहे कोविड केअर सेंटरों में आवश्यक समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। उक्त विचार केंद्रीय संस्कृति राज्य  मंत्री श्री पहलाद पटेल ने  बंडा शाहगढ़ के कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के दौरान व्यक्त किये।

मंत्री श्री पटेल ने कहा कि हमें तीन बातों का विशेष ध्यान रखना है -दवाई भी कड़ाई भी और मास्क का प्रयोग भी जरूरी है। घबराने की जरूरत नहीं है जिन व्यक्तियों ने वैक्सीन का प्रथम डोज लगवा लिया है वह दूसरा डोज लगवा लें।
 18 से 44 वर्ष के लिए वैक्सीन की व्यवस्था की गई है। सारे काम त्याग कर अवश्य ही वैक्सीन लगवाएँ क्योंकि अगर वैक्सीन के दोनों डोज लगे हैं तो कोरोना से लड़ने की हम में पूर्ण क्षमता रहेगी।  इसके लिए समाजसेवी ,युवा वर्ग आगे आए और जो भ्रम फैलाया गया है कि वैक्सीन नुकसान करती है, इस कारण कुछ लोग वैक्सीन लगवाने से घबरा रहे हैं, उनमें यह विश्वास पैदा करें कि वैक्सीन हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। उक्त कथन केंद्रीय मंत्री पहलाद पटेल ने बंडा ,शाहगढ़ कोविड केयर सेंटर में पहुंचकर व्यक्त किए ।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जो ऑक्सीजन और इंजेक्शन पाने के लिए अराजकता का माहौल पैदा हो गया था। डॉक्टर की सलाह पर ही जिस व्यक्ति को ऑक्सीजन की जरूरत है, इंजेक्शन की जरूरत है उसे प्रयोग में लायें।कोविड केयर सेंटर की बेहतर व्यवस्था पर प्रशासन मेडिकल स्टाफ एवं जन सहयोग करने वाली समस्याओं के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए श्री पटेल ने लगातार सेवाएँ देते आ रहे डॉक्टर कुरैशी के अस्वस्थ होने पर शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। 
इस अवसर पर श्री सुधीर यादव, जिला पंचायत सीईओ  डॉ इच्छित गढपाले , अनुविभागीय अधिकारी सुश्री शशि मिश्रा,  नागरिक आपूर्ति निगम अध्यक्ष बड़ा मलहरा विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी, बाबू सिंह मुड़िया ,नीतेश जैन ,अर्जुन सिंह राणा, महेंद्र सिंह भैया राम भरतपुर , सीएमओ ज्योति सुनेरे तहसीलदार संजय दुबे सहित अन्य अधिकारी  डॉक्टर मौजूद थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive