SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 4 मई 2021

BMC : मुख्य द्वार पर लगाए डिस्प्ले बोर्ड, संक्रमित व्यक्तियों की दे जानकारी : मन्त्री भूपेंद्र सिंह ★ संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु होने से लेकर अंतिम संस्कार तक का तैयार कराये चार्ट

BMC : मुख्य द्वार पर लगाए डिस्प्ले बोर्ड, संक्रमित व्यक्तियों की दे जानकारी  : मन्त्री भूपेंद्र सिंह 
★ संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु होने से लेकर अंतिम संस्कार तक का तैयार कराये चार्ट

सागर। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के मुख्य द्वार पर डिस्प्ले बोर्ड लगाकर कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की जानकारी उनके परिजनों तक पहुंचाएं साथ ही कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु से लेकर अंतिम संस्कार तक का मिनट टू  मिनट चार्ट तैयार करें ।उक्त निर्देश मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास   एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के सभाकक्ष में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए आयोजित समीक्षा बैठक में दिए ।
इस अवसर पर संभाग आयुक्त एवं बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की अध्यक्ष श्री मुकेश शुक्ला ,नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार,डीन डॉ आर एस वर्मा ,डॉक्टर एस के पिप्पल ,डॉ मनीष जैन, डॉ अभय तिर्की, डॉ सुमित रावत सहित अन्य मौजूद थे ।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमित भर्ती मरीजों की जानकारी देने के लिए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के मुख्य द्वार पर एक बड़ा डिस्प्ले बोर्ड तत्काल लगाया जाए जिसके माध्यम से उनके परिजनों तक जानकारी मिलने में आसानी हो सकेगी।उन्होंने कहा कि तत्काल स्मार्टसिटी के माध्यम से पीबीएक्स बॉक्स भी लगाएं जिसके माध्यम से कोरोना संक्रमित व्यक्ति की उनके परिजनों की आसानी से बातचीत हो सकेगी ।
मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि  कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु से लेकर उसके अंतिम संस्कार तक का मिनिट टू मिनट चार्ट तैयार किया जाए जिससे कोरोना संक्रमित व्यक्ति के परिजनों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े और उसका समय पर अंतिम संस्कार कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार नगर निगम के द्वारा कराया जा सके ।
मंत्री श्री ठाकुर ने समस्त वार्डों में कि चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों की कमी को देखते हुए तत्काल प्रत्येक वार्ड में 8  कर्मचारियों के मान से नियुक्ति करने के भी निर्देश दिए ।इसी प्रकार पैरामेडिकल स्टाफ नियुक्त करने के भी निर्देश दिए जिससे समस्त वार्डों में आवश्यकतानुसार पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध हो सके।
 मंत्री श्री ठाकुर ने आकसीजन की मांग एवं आपूर्ति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि ऑक्सीजन की मांग समय से 1 दिन पूर्व ही की जाए जिससे समय पर ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा सके ।
उन्होंने कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए पोषण युक्त खाना, नाश्ता, काढ़ा समय पर देने के निर्देश दिए ।
मंत्री श्री ठाकुर ने कहां कि यह समय चुनौती भरा है और हमें चुनौती को स्वीकार करते हुए आपसी समन्वय करके इस लड़ाई को हर हाल में जीतना होगा और सागर सहित मध्य प्रदेश को कोरोनावायरस से मुक्त करना होगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

मंत्री श्री ठाकुर ने बीएमसी में चल रही हेल्प डेस्क का किया निरीक्षण

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में चल रही कोरोना संक्रमित मरीजों की परिजनों की सहायतार्थ हेल्पडेस्क का मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला के साथ आकस्मिक निरीक्षण किया ।निरीक्षण के दौरान उन्होंने संक्रमित व्यक्तियों के परिजनों की समस्याओं से अवगत होकर उनकी समस्याओं के तत्काल निराकरण के निर्देश बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन एवं अधीक्षक को दिए ।
मंत्री श्री ठाकुर ने मंगलवार की दोपहर बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा संचालित कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों की समस्याओं के निराकरण के लिए चलाई जा रही है हेल्प डेक्स  का निरीक्षण किया ।निरीक्षण के दौरान मंत्री श्री ठाकुर ने वहां मौजूद संक्रमित व्यक्तियों के परिजनों की समस्याओं से भी अवगत हुये ।
मंत्री श्री ठाकुर को वहां उपस्थित संक्रमित व्यक्तियों के परिजनों ने बताया कि हमारे संक्रमित भर्ती परिजन की जानकारी समय पर एवं उनके उपचार की जानकारी प्राप्त नहीं हो पा रही है तब
मंत्री श्री ठाकुर ने तत्काल रुप से निर्देश दिए कि मुख्य द्वार पर डिस्प्ले बोर्ड लगाए जाएं और स्मार्ट सिटी के माध्यम से पीबीएक्स बॉक्स लगाकर संक्रमित व्यक्ति की उनके परिजनों से प्रतिदिन बात कराई जाए । उन्होंने हेल्पडेस्क पर बैठने के लिए कुर्सियों एवं शुद्ध पेयजल की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए।इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार ,डॉ आर एस वर्मा अधीक्षक श्री एस के पिप्पल सहित अन्य अधिकारी एवं डॉक्टर मौजूद थे।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive