SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 5 मई 2021

SAGAR: 18 से 44 वर्ष के टीकाकरण शुरू, सीएम ने वीसी के जरिये की चर्चा

SAGAR: 18 से 44 वर्ष के टीकाकरण शुरू, सीएम ने वीसी के जरिये की चर्चा

सागर ।  मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान 18 से 44 वर्ष के टीका लगवाने वाले नागरिकों से वीसी के माध्यम से चर्चा की। इस अवसर पर सागर से राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत, सांसद श्री राज बहादुर सिंह, नगर विधायक श्री शैलेंद्र जैन, नगर निगम आयुक्त श्री आर पी अहिरवार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सुरेश बौद्ध और 18 साल से अधिक उम्र के नागरिक एमएलबी स्कूल से वीसी के माध्यम से कनेक्ट हुए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि,समाज के सहयोग के बिना हम कोरोना को परास्त नहीं कर पाएँगे इसलिए हम सभी को कड़ाई से जनता कर्फ़्यू का पालन करना है। उन्होंने कहा कि, संक्रमण की चेन तोड़ना है तो घर में ही रहें। बिस्तरों की संख्या बढ़ाने से लेकर ऑक्सीजन, दवाओं और इलाज की समुचित व्यवस्था में राज्य शासन दिन रात कार्य कर रहा है।
उन्होंने सभी से आग्रह किया कि, कोरोना के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जनता कर्फ्यू को सफल बनाइये। अगर किसी नागरिक में कोविड-19 के लक्षण आते हैं तो उन्हें तत्काल मेडिकल किट उपलब्ध कराएँ। पॉज़िटिव आने वाले मरीज जिन्हें इलाज की ज़रूरत है, उन्हें इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके अलावा कोरोना से लड़ने का प्रभावी उपाय है वैक्सीनेशन।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

वैक्सीनेशन कराने से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और मरीज गंभीर रूप से बीमार नहीं होता। 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों का वैक्सीनेशन प्रारम्भ किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि, मध्यप्रदेश में हमें 5 करोड़ 16 लाख डोज़ की ज़रूरत पड़ेगी चिसके लिये ऑर्डर दे दिए गए हैं। इस माह करीब 9 लाख डोज़ लगाए जाएंगे। कोशिश रहेगी कि जल्दी से जल्दी अधिक से अधिक बच्चों को वैक्सीन लगवा दें। वैक्सीन पूर्णतः सुरक्षित है। जो लोग इसका कुप्रचार कर रहे हैं, वे समाज के दुश्मन हैं। उन्होंने सभी से अपील की कि,जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली, वे दूसरों को भी प्रेरित करें और समाज को एक सुरक्षा चक्र प्रदान करने में योगदान दें।
आज वैक्सीनेशन करवाने वालों में सागर से बेटी शीतल और बेटा राज गर्ग भी शामिल थे। मुख्यमंत्री श्री जौहान ने उनसे बात कर वैक्सीनेशन होने के बाद उनकी प्रतिक्रिया जानी।

18 वर्ष से अधिक आयु कोविड वैक्सीन का प्रथम टीका कु.शीतल पटैल को लगाया गया
 मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा बार्तालाप किया गया

18 वर्ष से अधिक आयु के युवाओं को वैक्सीनेशन का कार्य एल.एल.बी.स्कूल 1 सागर में मान्नीय  परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत एवं   सागर विधायक श्री शैलेन्द्र जैन की उपस्थिति में बिजुअल के माध्यम से कु.शीतल पटैल सागर ने आज प्रथम कोविड वैक्सीन का टीका लगवाया तत्पश्चात माननीय  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कु.शीतल से बात की उन्होंने कहा प्रथम टीका लगाने के पश्चात कैसा महसूस हो रहा है कु.शीतल ने बताया सर कोविड महामारी से बचाव में टीका ही सुरक्षा कवज है और दूसरों को टीका लगवाने हेतु प्रेरित करूँगी।
 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा कि तेजी से बढ़ रहे महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण सबसे सुरक्षित माध्यम है। आने वाले समय में सभी को कोविड वैक्सीन लगवाना चाहिए और अपना मध्य प्रदेश पूर्ण रूप से कोरोना मुक्त हो सके। शासन की गाईड लाईन का पालन भी सभी को करना अनिवार्य होगा । संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सकता है । मॉस्क पहनें, हाँथ धोते रहे, दो गज की दूरी बनाकर चले।
आज एम.एल.बी. कन्या शाला क्रमांक -1 में 45 वर्ष से अधिक आयु के हितग्राहियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया गया ।
श्री आर.पी.अहिरवार आयुक्त नगर निगम, डॉ.सुरेश बौद्ध मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सागर, डॉ.एस.आर.रोशन जिला टीकाकरण अधिकारी सागर, डॉ.एम.एल.जैन डीएचओ-2 सागर एवं प्राचार्य श्री राजपूत एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive