SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 4 मई 2021

आइसीसीसी से संचालित कोरोना कंट्रोल रूम से बेहतर मॉनीटरिंग, बेहतर परामर्श, मेरे घर के सदस्यी की भी हुई मॉनिटरिंग : मंत्री भूपेंद्र सिंह ★ नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने स् वीडियो कॉलिंग द्वारा होम आइसोलेट मरीजों से चर्चा की

आइसीसीसी से संचालित कोरोना कंट्रोल रूम से बेहतर मॉनीटरिंग, बेहतर परामर्श, मेरे घर के सदस्यी की भी हुई मॉनिटरिंग
: मंत्री भूपेंद्र सिंह

★ नगरीय विकास मंत्री  भूपेन्द्र सिंह ने स् वीडियो कॉलिंग द्वारा होम आइसोलेट मरीजों से चर्चा की

सागर : मध्यप्रदेश शासन के  नगरीय विकास एवं आवास विभाग मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने  स्मार्ट सिटी के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर स्थित कोरोना कंट्रोल रूम से होम आइसोलेट कोरोना मरीजों से वीडियो कॉलिंग कर उनके स्वास्थ की जानकारी ली। जिसमें उन्होंने बरोदिया खुरई निवासी अंगूरी सुरेश, सागर निवासी मनोहरलाल मुन्नालाल, डॉ जी के गुप्ता, रासना राय से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।
मंत्री ने पूछा की आईसीसीसी के डॉकटर्स आपका समय-समय पर फॉलोअप ले कर स्वास्थ्य परामर्श दे रहे हैं के नहीं जिस पर मरीजों ने नियमित मॉनिटरिंग होना बताया। इसके आलावा होमाइसोलेट लोगों की डेली रूटीन के बारे में पूछा,  टेम्प्रेचर व ऑक्सीजन लेवल जाना, पूछा की मेडिसिन किट मिली के नहीं जिस पर मरीजों ने किट प्राप्त हुई बताया।  मंत्री जी ने मरीजों से कहा की समय पर दवाएं ले अच्छा हेल्दी खाना, जूस, फल-फ्रूट खाते रहें।  और आईसीसीसी के माध्यम से डॉक्टर्स द्वारा दी गई सलाह को पूरी तरह माने। आप जल्दी स्वस्थ हों ऐसी मेरी शुभकामनायें हैं।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट



मेरे घर के सदस्यों की मॉनिटरिंग ICCC से, लाभ मिला

मंत्री श्री सिंह ने सराहना करते हुए कहा की स्मार्ट सिटी मिशन अंतर्गत तैयार किया गया इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर आज कोरोना से लड़ाई में एक अहम् भूमिका निभा रहा है।  आइसीसीसी से संचालित कोरोना कंट्रोल रूम से बेहतर मॉनीटरिंग की जा रही है। जिससे कई होम आइसोलेट मरीजों को लाभ हुआ और वे आज पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं।   मंत्री जी ने बताया मेरे पॉजिटिव आने के बाद मेरे घर के होम आइसोलेट सदस्यों की भी नियमित मॉनिटरिंग यहां से की गई है।

कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया की  यहां से कोरोना के एसिम्पटोमेटिक, संदिग्ध एवं पॉजिटिव मरीजों की सतत मॉनीटरिंग डॉक्टर्स द्वारा की जा रही है। साथ ही किसी की तबियत बिगड़ती दिखते ही उसे यहां के डॉक्टर्स के निर्देशनुसार होम आइसोलेसन से तुरंत हॉस्पिटल पहुंचने हेतु 1 एम्बुलेंस भी स्मार्ट सिटी ऑफिस के पास खड़ी रहती है। अब तक ऐसे 56 मरीजों को होम आइसोलेशन से हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। आईसीसीसी में 35-35 ऑपरेटर दो शिफ्टों में कार्यरत हैं एवं रात की तीसरी शिफ्ट में 10 ऑपरेटर हैं। जो यहां जोड़ी गई 1075 हेल्पलाइन 10 लेंडलाईन नम्बर्स एवं अन्य हेल्पलाइन पर आने वाली नागरिकों की सूचनाओं का त्वरित निराकरण करा रहे हैं। यहां 5 डॉक्टर्स की टीम होम आइसोलेटेड मरीजों की व्हाट्सप्प वीडियो कॉलिंग द्वारा सतत मॉनिटरिंग कर स्वास्थ्य परामर्श दे रही है। 2 डॉक्टर्स सिचुवेशन रूम में टेलीकॉलिंग से लोगों को परामर्श दे रहे हैं। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive