SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 5 मई 2021

टीका करण केंद्र पर समर्पण के साथ सेवा में लगा सेवादल

टीकाकरण केंद्र पर समर्पण के साथ सेवा में लगा सेवादल

सागर  । कोरोना महामारी के दौरान जरूरतमंद लोगों को राशन मुहैया कराने के साथ ही इस बीमारी से बचाव के सबसे कारगर उपाय वेक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक करने के कार्य में शहर कांग्रेस सेवादल पूरे समर्पण के साथ लगा हुआ है । 
वेक्सीनेशन की शुरुआत से ही बड़ा बाजार स्थित पॉली क्लीनिक में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग में लगी सेवादल की टीम ने स्थान बदलने के बाद अब रविशंकर स्कूल में मोर्चा संभाल लिया है । मालूम हो कि यह केंद इस घनी आबादी वाले क्षेत्र के करीब एक दर्जन से अधिक वार्डों के लोगों के  लिए सबसे करीब है । सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे और उनकी टीम यहां पहुंचने वाले लोगों के रजिस्ट्रेशन में मदद करने सहित, पात्र लोगों को घर से लाने और छोड़ने की भी मदद करने में पीछे नही रहते । आज सेंटर पर 45 वर्ष से अधिक के लोगों को दूसरा डोज लगाया गया वह भी को वेक्सीन का , लेकिन केंद्र पर कई ऐसे लोग भी पहुंचे जो या तो पहला डोज लेने पहुंचे या वो जिन्हें पहला डोज कोविशील्ड का लगा था । श्री कटारे बताते है कि ऐसे लोगों को समझाइश देकर कल वेक्सीनशन को आने का कहा गया । कोवैक्सीन की कमी के कारण कई लाभार्थियों को वैक्सीन का दूसरा डोज नही लग पा रहा था आज सेवादल ने कोवैक्सीन लगवाने वाले दूसरे डोज के लाभार्थियों को फोन के द्वारा सूचित कर उन लोगो को दूसरा डोज लगवाया।
सेवादल की टीम केंद्र में आये लोगो को सोशल डिस्टनसिंग का भी ध्यान रखती है । मालूम हो कि कोरोना महामारी के पहले दौर में सेवादल द्वारा 104 दिन लगातार राशन वितरण भी किया गया था । रविशंकर स्कूल में चल रहे टीकाकरण केंद्र में सेवादल अध्यक्ष श्री कटारे सहित नितिन पचौरी,जयदीप यादव,प्रवीण यादव,विधाचरण गुप्ता, मोंटी साहू आदि सेवा के इस कार्य मे लगे हुए हैं ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive