दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

शुक्रवार, 14 मई 2021

राशन वितरण में अगर किसी ने गड़बड़ी की तो उसे सीधे जेल भेजा जाएगा: मन्त्री भूपेंद्र सिंह ★ निशुल्क खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम की शुरूआत

राशन वितरण में अगर किसी ने गड़बड़ी की तो उसे सीधे जेल भेजा जाएगा: मन्त्री भूपेंद्र सिंह

★  निशुल्क खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम की शुरूआत
 
सागर । नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी, मालथौन और खुरई में 51 गरीब परिवारों को 5 माह का 56 क्विंटल खाद्यान्न वितरित कर, निःशुल्क खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम की शुरूआत की। अपने संबोधन में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि खाद्यान्न वितरण में अगर किसी ने गड़बड़ी की तो उसे सीधे जेल भेजा जाएगा।
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाये गए लॉकडाउन के कारण लोगों की रोजी-रोटी प्रभावित हुई है। ऐसे में गरीब परिवारों को राहत देने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पांच माह तक निःशुल्क खाद्यान्न दिये जाने की घोषणा की है। जिसके तहत आज खुरई विधानसभा क्षेत्र के बांदरी, मालथौन और खुरई में निःशुल्क खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। ताकि लोगों तक इसका प्रचार-प्रसार हो सके। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में ढिलाई और गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने घोषणा की है कि जिन परिवारों में कोरोना संक्रमण से माता पिता की मृत्यु हो गई है, उनके असहाय बच्चों को प्रतिमाह 5 हजार रूपए की पेंशन दी जाएगी। इसके पहले स्ट्रीट वेंडर योजना से और किसानों के खातों में भी रूपए डाले गए हैं।
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि सागर जिले के खुरई अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के इलाज की सबसे अच्छी व्यवस्था है। अब तक 97 लोग यहां से ठीक हो चुके हैं। निःशुल्क उपचार की पूरी व्यवस्था है। चार एम्बूलेंस उपलब्ध कराये गए हैं और खुरई अस्पताल में जरूरी उपचार सामग्री खरीदने के लिए एक करोड़ रूपए स्वीकृत किए गए हैं। आगे चलकर खुरई अस्पताल में आक्सीजन प्लांट भी लगाया जाएगा। खुरई अस्पताल में उपचार करा रहे लोगों को नाश्ता और खाने की निःशुल्क व्यवस्था है। अन्य शहर जाने के लिए एम्बूलेंस की व्यवस्था भी निःशुल्क है।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive