जंय श्री गणेशाय नमः

गुरुवार, 13 मई 2021

मदद..... ★ कोरोना दवा किट मुफ्त में बांट रही है पूर्व विधायक पारुल साहू , खुद बना रही है पैकिट ★ एंटीजन किट मेडिकल स्टोर्स पर उपलब्ध हो ताकि लोग खुद कोरोना टेस्ट कर सके

मदद.....
★ कोरोना दवा किट मुफ्त में बांट रही है पूर्व विधायक पारुल साहू , खुद बना रही है पैकिट 
★ एंटीजन किट मेडिकल स्टोर्स पर उपलब्ध हो ताकि लोग खुद कोरोना टेस्ट कर सके

★ वही उनके पति नीरज केशरवानी कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद कोरोना मरीजो को  अपडेट किट उपलब्ध करा रहे है। यह होम आईशोलेशन में मददगार साबित होगी

★ एक पैकिट में बाकायदा दवाओं के नाम ,कब कौन सी गोली लेना है, सब कुछ लिखा है, अच्छी कम्पनियों की दवा है । 

 
साग़र।( तीनबत्ती न्यूज़. कॉम )। कोरोना संक्रमण  मे सही समय पर दवा मिले या थोड़ी बहुत लक्षण दिखे तो क्या करें?  इसका उपाय निकाला साग़र जिले की सुरखी से पूर्व कांग्रेस विधायक पारुल साहू केसरी और उनका परिवार ने और लोगो को मदद कर रही है। पारुल का मानना है कि लोगो को अभी भी दवा नही मिल पा रही है। सेम्पलिंग में देरी होने से संक्रमण बढ़ने का खतरा रहता है। ऐसे में दवा जरूरी है। उन्होंने एक  मेडिकल किट तैयार की है। इसमे सरकार द्वारा तय कोरोना दवाओं को एक पैकिट में रखकर लोगो को उपलब्ध कराया जा रहा है। 
जिसमे एंटीबायोटिक , विटामिन गोली ,  सर्दी खासी बुखार की गोली है।  ब्रांडेड कमनियो की दवाएं है। इनको एक व्यवस्थित तरीके से पैक कर हास्पिटल से और लोगो के जरिये बंटवा रही है । उन्होंने खुद कैंट बोर्ड हॉस्पिटल के बाहर से इसकी शुरुआत की । करीब एक महीने में एक हजार से अधिक लोगो को मुहैया करा चुकी है। पैकिट को प्रिंट कराकर इसमे दवा के डिटेल और हिदायतें लिखवाई है। लोगो को यह तरीका कारगर भी लग रहा है और लाभ भी मिला है। 

देखे.. पारुल साहू का वीडियो

एंटीजन टेस्ट किट मिले दवा दुकानों पर
पूर्व विधायक पारुल साहू कहती है कि केयर सेंटर पर इनको बांट रही हूँ। मेरी सरकार से अपील है कि लोगो एंटीजन किट मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध कराए। ताकि लोग खुद अपना टेस्ट कर सके। मेरे पति पाजिटिव हुए थे। इसके बाद एक और किट तैयार की है जो कोरोना पाजिटिव व्यक्ति इनको डक्टर्स की सलाह से ले सकता है। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

पहले पांच दिन अहम: नीरज 

उधर कोरोना संक्रमण से ठीक होकर लोटे पूर्व विधायक पारुल साहू के पति नीरज केशरवानी कहते है कि कोविड में पहले पांच दिन बड़े अहम होते है । इनमे यदि इलाज तुरंत शुरू हो जाये तो संक्रमण बढ़ने का खतरा कम रहता है । ऐसे में यह मेडिकल किट एक कारगर माध्यम है। हम जल्दी उबर सकते है। मेने एक अपडेट किट तैयार की है। जो कोरोना पाजिटिव मरीजो के लिए उपयोगी है। 

दिनभर आते है लोगो के मेसेज

नीरज बताते है कि इन पैकेट के बांटने से अच्छा रिस्पॉन्स आया है। लोगो को मदद मिल रही है। दिनभर लोगो के मेसेज आते है। उसके मूताबिक इनको किट मुहैया कराई जा रही है। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive