SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 14 मई 2021

पेयजल संकट: राजघाट में है पर्याप्त पानी, चिंतित होने की बात नहीं : कमिश्नर मुकेश शुक्ला ★ मानसून आने तक जारी रहेगी साग़र में एक दिन छोड़ एक दिन सप्लाई

पेयजल संकट: राजघाट में है पर्याप्त पानी, चिंतित होने की बात नहीं : कमिश्नर  मुकेश शुक्ला
★ मानसून आने तक जारी रहेगी साग़र  में एक दिन छोड़ एक दिन सप्लाई


सागर । सम्भागीय मुख्यालय साग़र में पेयजल संकट लफातर बना हुआ है। 
राजघाट बांध का जलस्तर घट रहा है। वही लंबे समय से पाईप लाईन फट रही है। जिससे सागरवासी अक्सर पानी के लिए परेशान ही नजर आते है। पिछले दिनों चार और पांच दिनों के अंतर से पेयजल सप्लाई हुआ।  नगर निगम प्रशासन की लापरवाही के चलते पेयजल संकट बना रहता है। 

कमिश्नर पहुचे राजघाट
 
साग़र सम्भाग के आयुक्त और निगम प्रशासक मुकेश शुक्ला आज प्रशाज़न के साथ राजघाट पेयजल आवर्धन योजना को देखने राजघाट पहुचे। जहां घटते जलस्तर का जायजा लिया। 
उन्होंने कहा कि  राजघाट में पानी की पर्याप्त मात्रा मौजूद है और मानसून आने तक एक दिन छोड़कर एक दिन पानी सप्लाई नियमित रूप से किया जाएगा। साथ ही पानी की लिफ्टिंग कराने के लिए राजघाट में प्लेटफॉर्म बनाकर पम्प के माध्यम से लिफ्ट का कार्य भी प्रारंभ किया जा रहा है।
संभागायुक्त श्री शुक्ला ने कहा कि, बेबस नदी पर बने सागर के लाइफलाइन-राजघाट में पानी की उपलब्धता एवं शहर में सप्लाई किए जाने को लेकर आज यह निरीक्षण किया गया है।
संभाग आयुक्त श्री शुक्ला ने कहा कि ग्रीष्म ऋतु में पानी के वाष्पीकरण के कारण पानी की कमी हो जाती है किंतु, नदी में पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध है। इसे शहर तक पहुंचाने के लिए वर्तमान में दो पम्प के माध्यम से लिफ्ट का कार्य किया जाना प्रारंभ किया जाएगा और आने वाले समय में दो और पंप लगाकर पानी लिफ्ट किया जाएगा। इससे शहर में एक दिन छोड़ एक दिन पानी की सप्लाई की जा सकेगी।
उक्त विचार संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला ने नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार के साथ सागर की लाइफ लाइन कही जाने वाली राजघाट के औचक निरीक्षण के दौरान व्यक्त किए।
इस दौरान नगर निगम आयुक्त  आर.पी.अहिरवार , उपायुक्त डाॅ.प्रणय कमल खरे, निगम कइंजीनियरों सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive