तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

साप्ताहिक राशिफल : 10 मई से 16 मई 2021 ★ पंडित अनिल पांडेय


साप्ताहिक  राशिफल : 10 मई से 16 मई 2021 

★ पंडित अनिल पांडेय

शक संवत 1943 विक्रम संवत 2078  वैशाख कृष्ण  पक्ष की चतुर्दशी से  वैशाख शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।
जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक राशिफल में  बता चुका हूं कि यह राशि फल लग्न कुंडली पर आधारित है। आपको लग्न राशि ज्ञात नहीं है तो आप मेरे मोबाइल नंबर पर 7566503333 परअपना जन्म दिनांक समय एवं स्थान बता कर पूछ सकते हैं ।
आज सबसे पहले मैं आपको इस सप्ताह में ग्रहों के विचरण के बारे में जानकारी दूंगा। इसके उपरांत राशि वार राशिफल बताया जाएगा। यह साप्ताहिक राशिफल आपको एक मार्गदर्शक की तरह से कार्य करेगा । इस राशिफल में आपको अनुकूल समय एवं प्रतिकूल समय के बारे में बताया जाएगा। अगर अनुकूल समय में आप कार्य करेंगे तो सफल होने की उम्मीद ज्यादा रहेगी और अगर आप तो प्रतिकूल समय में कार्य करेंगे  तो सफल होने की उम्मीद कम होगी । जैसे कि अगर आप नदी की धारा के अनुकूल तैरेंगे तो  नदी को पार करने में कम समय लगेगा ।  तथा नदी की धारा के प्रतिकूल तैर कर नदी पार करने में समय अधिक लगता है। इसके अलावा  यह आपको आगे आने वाले खतरों से आगाह करेगा । साथ ही मै आपको सप्ताह के खतरों से निपटने के लिए   बहुत ही आसान मगर अचूक उपाय  बताऊंगा। हम आपसे यही कहना चाहेंगे की भाग्य रेखा व्यक्ति की मुट्ठी में होती है । अतः आप को परिश्रम आवश्यक रूप से करना चाहिए ।अगर आप परिश्रम नहीं करेंगे तो बहुत अच्छा समय भी व्यर्थ जा सकता है।
आपसे मेरा निवेदन है कि आप राशिफल से मार्गदर्शन लेकर परिश्रम करते हुए सफल हों तथा कमेंट बॉक्स में कमेंट  कर के मुझे  बताएं कि यह राशिफल आपके जीवन में कितनी सफलता ला रहा है।
इस सप्ताह चंद्रमा प्रारंभ में मेष राशि में रहेंगे उसके उपरांत 12 तारीख को 5:36 प्रातः से वृष राशि मैं गमन करेंगे। चंद्रमा 14 तारीख को 5:14 सायं से मिथुन राशि में और 16 तारीख को 3:30 रात से कर्क राशि में गमन करेंगे। सूर्य देव प्रारंभ में मेष राशि में रहेंगे तथा 14 तारीख के 3:01 रात से वृष राशि में गोचर करेंगे । पूरे सप्ताह मंगल मिथुन में बुध शुक्र और राहु वृष राशि में और  गुरु कुंभ राशि में  भ्रमण करेंगे । पूरे सप्ताह शनि मकर राशि में गोचर करेंग। 
वर्तमान समय मे वे जातक जिनकी चंद्र राशि धनु मकर या कुंभ है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है।।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं। साढ़ेसाती के संबंध में मैंने अलग से वीडियो बनाया है जिसका लिंक डिस्क्रिप्शन में दिया गया है ।उसमें बहुत छोटे-छोटे उपाय हैं। परंतु ये उपाय बहुत कारगर हैं ।इन उपायों का प्रयोग कर आप साढ़ेसाती की कष्ट से बहुत हद तक मुक्ति पा सकते हैं।
 आपको अन्य कोई परेशानी है तो आप whatsapp मोबाइल क्रमांक   7566503333 पर लिखकर पूछ सकते हैं।
 
 मेष राशि के जातकों  का साप्ताहिक राशिफल

 मेष राशि के जातकों के लिए 10 और 11 मई का दिन बहुत अच्छा है ।  12 ,13 और 14 तारीख भी उपयुक्त है । 15 और 16 तारीख भी लाभ कारक है । आपकी जो कार्य नहीं हो रहे हैं उनको करवाने के लिए आपको 10 और 11 मई को प्रयास करना चाहिए ।  । इन तारीखों में आप द्वारा किए गए कार्यों में से 90% कार्य सफल होंगे । इस सप्ताह आपको शासन से सहयोग मिलेगा। आपके लग्न में इस समय उच्च के सूर्य विराजमान हैं जोकि 14 तारीख तक रहेंगे। इस अवधि में आपको हर तरफ से प्रसन्नता मिलेगी। इस सप्ताह आपको धन प्राप्ति हो सकती है । अगर आप प्रयास करेंगे तो आपके  शत्रु आप से परास्त हो सकते हैं। भाग्य आपका मामूली साथ देगा । अधिकारियों से बातचीत करते समय संयम बरतें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर की पहली रोटी गौ माता को  खिलाएं । आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार ।आपका इस सप्ताह का रत्न है पुखराज या सनेला । लग्न राशि के हिसाब से आपको मूंगा पहनना चाहिए। रत्न पहनने के पहले उसको टेस्ट अवश्य करें।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
वृष राशि के जातकों के लिए 10 और 11 मई अत्यंत खराब है।  12 ,13 और 14 मई अत्यंत शुभ फलदायक है । 15 और 16 मई उत्तम है । आपको रिस्क वाले कार्यों को 12 ,13 और 14 मई को करने का प्रयास करना चाहिए । 12 13 और 14 को किए गए कार्यों में से 95% कार्यों में आपको सफलता मिलेगी।  आपको या आपके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है । धन आने का कोई विशेष योग नहीं है । अगर आप अविवाहित हैं तो आपको विवाह हेतु इस सप्ताह प्रयास करना चाहिए ।शासन से आपको सहयोग मिलेगा। भाग्य इस सप्ताह आपका एकाएक साथ देगा। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर से निकलने से पहले माता और पिता जी से आशीर्वाद आवश्यक रूप से प्राप्त करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार । इस सप्ताह आपको पुखराज पहनने से लाभ होगा । आपका लग्न राशि रत्न हीरा या अमेरिकन डायमंड है। रत्न पहनने के पहले उसको टेस्ट अवश्य करें ।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए 10 और 11 मई ठीक है 12 ,13 और 14  मई अत्यंत खराब है।  इस दिन आप जिन कार्यों को करने का प्रयास करेंगे उनमें से 30% कार्यों में ही आपको सफलता प्राप्त होगी । 15 और 16 मई अति उत्तम है । आपको अपने समस्त लंबित कार्यों को 15 और 16  मई को करवाने का प्रयास करना चाहिए । इस दिन आप द्वारा किए गए प्रयासों में 90% से ऊपर सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है । 14 मई तक धन लाभ का उत्तम योग है । भाग्य सामान्य रूप से ही साथ देगा ।  इस सप्ताह आपको अपने शत्रुओं से परेशानी हो सकती है। शत्रु से बचने के लिए आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । बीमारी और दुर्घटना से बचने के लिए आपको शनि की शांति का उपाय करवा लेना चाहिए। अगर आपने साल भर के अंदर इस उपाय को करवा लिया है तो पुनः करवाने की आवश्यकता नहीं है। सप्ताह का शुभ दिन रविवार ‌। सप्ताह का रत्न पुखराज । आपके लग्न के अनुसार रत्न पन्ना  । रत्न धारण करने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें ।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातकों के लिए 10 और 11 तारीख अति उत्तम है । ‌ 12 ,13 ,और 14 मई ठीक है ।15 और 1 6 मई अत्यंत हानिकारक है । । आपको अपने लंबित कार्यों को 10 और 11 तारीख को करने का प्रयास करना चाहिए। अगर आप  प्रयास करेंगे तो इस सप्ताह  आप अपने शत्रुओं को परास्त कर लेंगे। इस सप्ताह आपके पास व्यापार से धन आने का अच्छा योग है । 14 मई तक शासन में आपकी प्रतिष्ठा अत्यंत बढ़ेगी। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन स्नान के उपरांत तांबे के पात्र में लाल रंग का  पुष्प और चावल डालकर भगवान सूर्य को गायत्री मंत्र के साथ जल अर्पण करें। । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार । सप्ताह का शुभ रत्न पन्ना । आपका लग्न रत्न मोती है।रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए 10 और 11 तारीख ठीक है । 12 13 और 14 तारीख अत्यंत लाभदायक है ।15 और 16 तारीख लाभदायक है ।। आपको चाहिए कि अपने लंबित कार्यों को इस सप्ताह 12 13 और 14 मई को करने का प्रयास करें । इस प्रयास में आपको 98% से ऊपर सफलता प्राप्त होगी । अन्य दिनों में काम करने से आपके काम केवल 60% सफल होंगे। इस सप्ताह कार्यालय आपकी प्रतिष्ठा अच्छी रहेगी । नौकरी में सामान्य दिनचर्या ही रहेगी । भाग्य इस सप्ताह आपका अत्यंत साथ देगा। छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी । जीवन साथी  से संबंध अच्छे रहेंगे । जिन जातकों के भी विवाह नहीं हुए हैं उनके विवाह होने का समय आ गया है । उनको अपने विवाह हेतु प्रयास करना चाहिए। आपको चाहिए क्या आप इस सप्ताह पूजन घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं। विवाह के  इच्छुक जातकों को पुखराज धारण करना चाहिए ।आपका लग्न रत्न  माणिक्य है । इस सप्ताह का शुभ दिन बुधवार।रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
कन्या राशि के जातकों के लिए 10 और 11 तारीख तक खराब है । 12 ,13 और 14 तारीख उत्तम है । 15 और 16 तारीख अत्यंत उत्तम है । आपको अपने सभी लंबित कार्यों को करने हेतु 15 और 16 तारीख को प्लान करना चाहिए । इस दिन आप द्वारा किए गए कार्यों में से 90% कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी । इसके विपरीत 10 और 11 तारीख को आप द्वारा किए गए कार्यों में से कुल 40% कार्यों में ही सफलता प्राप्त होगी। कार्यालय में आपको असहयोग प्राप्त होगा । पिताजी को कष्ट हो सकता है । भाग्य इस सप्ताह आपका नरम गरम साथ देगा  । आपके पेट में पीड़ा का योग है । गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहें । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । शादी ब्याह में बाधाएं आएंगी । सावधान रहें । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार को व्रत रहें तथा हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का 3 बार जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार । सप्ताह का रत्न मूंगा । आपका  लग्न रत्न पन्ना।रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के लिए 10 और 11  तारीख अत्यंत लाभदायक है  । 12 13 और 14 तारीख  अच्छी नहीं है । 15 और 16 तारीख ठीक है । आपको अपने रिस्क वाले कार्य 10 और 11 मई को करने चाहिए । 12, 13  और 14 मई को रिस्क वाले कार्य   टालना चाहिए।  इस सप्ताह आपका भाग्य आपका साथ बहुत कम देगा  । 14 मई तक आपके जीवन साथी की उन्नति का योग है । बच्चों की शिक्षा अच्छी चलेगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह  केतु पूजा करें जिससे धन लाभ हो । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार । सप्ताह का रत्न मूंगा ।  लग्न राशि का रत्न हीरा या अमेरिकन डायमंड।रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 10 और 11 तारीख हानिकारक है । 12 ,13 और 14 तारीख अत्यंत शुभ फलदायक है । 15 और 16 तारीख ठीक नहीं है।  ।  रिस्क वाले काम आपको 12 ,13 और 14 तारीख को करना चाहिए । 12 13 और 14 तारीख को किए गए कार्यों में से 95% कार्यों में आप सफल रहेंगे ।इस सप्ताह आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । जिन जातकों के विवाह अभी नहीं हो पा रहे हैं उनके लिए यह अति उत्तम समय है । अगर आपका विवाह नहीं हुआ है या आप डेटिंग पर जाना चाहते हैं तो आपको विवाह और डेटिंग के लिए  प्रयास करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर से निकलने से पहले माता और पिता जी का आशीर्वाद आवश्यक रूप से प्राप्त करें।आपका सप्ताह का शुभ दिन गुरुवार । आपका सप्ताह का रत्न पुखराज या सनेला । आपका लग्न रत्न मूंगा।रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
धनु राशि के जातकों के लिए 10 और 11 तारीख उत्तम है। 12, 13 और 14 तारीख  ठीक नहीं है । 15 और 16 तारीख अति उत्तम है। आपको रिस्क वाले कार्य 15 और 16 तारीख को करना चाहिए। आपकी पत्नी को इस समय कष्ट होने की संभावना है। इस अवधि में आपके पास धन  आने का अच्छा योग है। छात्रों की पढ़ाई बहुत अच्छी चलेगी । आपके बच्चों की उन्नति होगी । आपको चाहिए क्या आप इस सप्ताह चीटियों को खाना खिलाए । इस सप्ताह का शुभ दिन रविवार । इस सप्ताह का रत्न पुखराज । आपका लग्न रत्न पुखराज ।रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
मकर राशि के जातकों के लिए 10 और 11 तारीख अत्यंत लाभदायक है । 12 ,13 और 14 तारीख शुभ है । 15 और 16 तारीख अत्यंत खराब है । आपको अपने विशेष कार्य 10 और 11 तारीख को करना चाहिए । इस सप्ताह 14 तारीख तक आपको कार्यालय से बिल्कुल सपोर्ट नहीं मिलेगा । जीवनसाथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है । माताजी का प्यार भी आपको मिल सकता है । बच्चों की पढ़ाई ठीक चलेगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार । सप्ताह का रत्न पुखराज । आपका लग्न रत्न नीलम।रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
कुंभ राशि के जातकों के लिए 10 और 11 तारीख ठीक  है । 12 ,13 और 14 तारीख अत्यंत शुभ है । 15 और 16 तारीख भी ठीक है । 12 13 और 14 को आप जो भी कार्य करेंगे उनमें से 95% कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी। इस सप्ताह आपको वाहन या मकान योग है । जिन जातकों का विवाह नहीं हुआ है उनके विवाह का भी योग है । भाग्य इस सप्ताह आपका कम साथ देगा ।अतः परिश्रम पर विश्वास करें । बच्चों को परेशानी हो सकती है । बच्चों को परेशानी से बचाने के लिए आपको चाहिए कि आप इस  सप्ताह मंगलवार का व्रत करें तथा मंगलवार को ही हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार और शुक्रवार। सप्ताह का रत्न पुखराज । आपका लग्न रत्न नीलम।रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
मीन राशि के जातकों के लिए 10 ,11 12 13 और 14 तारीख ठीक है । 15 और 16 तारीख अत्यंत लाभदायक है ।  आपको अपने रिस्क वाले कार्यों को 15 और 16 तारीख को करना चाहिए । इस वर्ष आपकी एक बड़ी धनराशि खर्च हो सकती है। समय आने पर विवाह मकान या वाहन में भी इस वर्ष पैसे तुम निकालो खर्चे होंगे । भाग्य आपका ठीक है ।कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा सामान्य रहेगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह बृहस्पतिवार का व्रत करें तथा बृहस्पति के शांति का उपाय करवाएं। इस सप्ताह का शुभ दिन रविवार। इस सप्ताह का रत्न मूंगा ।आपका लग्न रत्न पुखराज। परंतु आप अभी पुखराज ना पहने। रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

वर्तमान में सूर्य 14तारीख तक मेष राशि में है । यहां यह उच्च के होते है । सूर्य की यह स्थिति मिथुन कर्क और सिंह राशि के जातकों के लिए अत्यंत फलदाई है । सूर्य की स्थिति का फायदा मिथुन कर्क और सिंह राशि वालों को उठाना चाहिए।
मां शारदा से प्रार्थना है आप सभी दर्शकों को सुखी एवं सानंद रखें।
जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर

 यूट्यूब लिंक
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive