SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 15 मई 2021

18- प्लस में साग़र जिले में दूसरे जिलो के लोगो वेक्सीनेशन , मन्त्री गोपाल भार्गव बोले इस सम्बंध में सीएम से चर्चा करेंगे ★ अभी पहला डोज वाले सवा तीन लाख से अधिक लोग

18-  प्लस में साग़र जिले में दूसरे जिलो के लोगो  वेक्सीनेशन , मन्त्री गोपाल भार्गव बोले इस सम्बंध में सीएम से चर्चा करेंगे
★ अभी पहला डोज वाले सवा तीन लाख से अधिक लोग

सागर । कोरोना संक्रमण से बचाव में कारगर वेक्सीनेशन साग़र जिले में तेजी चल रहा है। 18 प्लस के लिए वैक्सीन कग रही है। इसके आन लाईन स्लाट बुंकिंग चल रही है। वेक्सीनेसन को लेकर कुछ विसंगतिया भी सामने आ रही है। इस  दौरान कुछ केंद्रों पर साग़र जिले के बाहर के लोगो के वैक्सीन लगवाने की जानकारी सामने आई है। वही जिले के ग्रामीण क्षेत्रो के सेंटरो पर साग़र शहर के लोगो को वैक्सीन लगाने स्लाट आये । शहर से लोग ग्रामीण क्षेत्रो में जाते नजर आए। ऐसे में  ग्रामीण इलाको में वैक्सीननेशन कम होगा। 
इस मामले में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक लेने आये मन्त्री गोपाल भार्गव का कहना है कि  वैसे तो कोई भी व्यक्ति कही भी वैक्सीन लगवा सकता  है। लेकिन जिले को प्राथमिकता मिलना चाहिए। इस सम्बंध में यदि केंद्र से कोई सेटअप होगा तो कुछ करना सम्भव नही है।  यदि राज्य सरकार से इसमें कोई गुंजाईश होगी तो मुख्यमंत्री से चर्चा करूंगा ।



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

साग़र जिले में प्रथम डोज वाले 3 लाख 33 हजार : कलेक्टर

उधर कलेक्टर दीपक  सिंह ने बताया कि सागर ज़िले में ऐसे व्यक्ति जिन्हें वैक्सीनेशन का प्रथम डोज़ लग चुका है, उनकी संख्या 3,33,758 है। इसी प्रकार सैकंड डोज़ पूर्ण होने वाले व्यक्तियों की संख्या 50,800 है। कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि 15 मई को प्रथम डोज़ वैक्सीनेशन की संख्या 653 है जबकि द्वितीय डोज़ वाले व्यक्तियों की संख्या 278 है। जिले में वेक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है। कलेक्टर ने आज साग़र जिले के वैक्सीन सेंटरो और कोविड केयर सेंटरों का निरीक्षण किया। 

आन लाईन बुंकिंग 

जिला टीकाकरण अधिकारी सागर द्वारा बताया गया कि  18 वर्ष से उपर की आयु के हितग्राही ऑन लाईन बुकिंग प्रातः 10ः30 बजे से 11ः00 बजे तक मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार एवं रविवार को सत्र हेतु पोर्टल खोला जाता है। 18 वर्ष के उपर के हितग्राही अपना ऑन लाईन स्लॉट बुकिंग कराकर चिन्हित टीकाकरण केन्द्र पर टीका लगवा सकते हैं।
दिनांक 16 मई दिन रविवार को षहरी क्षेत्र सागर में 45 वर्ष से उपर के आयु के हितग्राहियों का वैक्सीनेशन निम्नानुसार स्थानों पर किया जावेगा।  
शहरी क्षेत्र सागर
1. महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल क्रमांक -1 (एम.एल.बी.स्कूल) बस स्टेंड के पास।
2. पी.टी.सी. ग्राडंड (ड्राईव रन) कचहरी रोड।
3. दीनदयाल नगर मैदान मकरोनिया (ड्राईव रन)। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive