SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 14 मई 2021

दिगंबर जैन पंचायत सभा सागर के वर्चुअल चुनाव , राकेश जैन अध्यक्ष एवं सुभाष जैन बने महामंत्री


 

दिगंबर जैन पंचायत सभा सागर के वर्चुअल चुनाव ,  राकेश जैन अध्यक्ष एवं सुभाष जैन बने महामंत्री

सागर ।  कोरोना महामारी से प्रभावित लोगों की मदद के लिए नया संगठन बनाने की बजाय पुराने संगठन को नई ऊर्जा के साथ गठन करने की कोशिश अक्षय तृतीया के दिन कामयाब हुई । 
संगठन की गठन प्रकिया को संपन्न कराने के लिए समाज के वरिष्ठ जनों ने ये ज़िम्मेदारी दयोदय गौशाला के अध्यक्ष वीरेन्द्र मालथौन को सौंपी । 
समाज की सर्वसम्मति से पहले पाँच लोगों का निर्देशक मंडल बनाया गया । जिसमें महेश बिलहरा , संतोष घड़ी , अशोक जैन काका , आर के जैन नेहानगर , डॉ अरूण सराफ को शामिल किया गया है । तत्पश्चात जैन समाज के प्रत्येक वर्ग व क्षेत्र से प्रमुख पदों हेतु नामांकन जमा करने का आग्रह किया गया । पाँच पदों के लिए पाँच नामांकन प्राप्त हुए । पाँच पदों पर पाँच अलग-अलग लोगों को ज़िम्मेदारी देने के लिए समाज जनों से वर्चुअल माध्यम से मत देने के लिए एक मोबाईल नंबर दिया गया । जिस पर गुरूवार की रात्रि से शुक्रवार की दोपहर तक चयन की इस प्रकिया में पुरूषों के साथ साथ महिलाओं ने भी भाग लिया । कुल 1012 लोगों ने अपना मत भेजा । प्राप्त मतों मे प्राथमिकता के आधार पर 
राकेश जैन ट्रांसपोर्ट को अध्यक्ष, सुभाष जैन खाद को महामंत्री , सुनील जैन पाईप को कोषाध्यक्ष, मनोज जैन लालो को उपाध्यक्ष एवं प्रदीप समैया को मंत्री पद के रूप में चयनित किया गया । 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

गठन प्रकिया के प्रभारी वीरेन्द्र मालथौन ने बताया कि इस बार समाज में नए लोगों को समाज के संचालन की ज़िम्मेदारी दी गई , जिसमें प्रत्येक वर्ग व क्षेत्र के लोगों को शामिल किया गया है । कार्यकारिणी का विस्तार सामंजस्य के साथ परिस्थितियों के अनुकूल होने पर किया जाएगा । इन सभी का कार्यकाल दो वर्ष का होगा । इस दौरान महामारी से प्रभावित लोगों की मदद के अलावा संगठन को मज़बूत बनाने का कार्य किया जाएगा । ऐसा प्रयास होगा कि अगला चुनाव लोकतांत्रिक तरीक़े से संपन्न हो सके ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive