दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

बुधवार, 12 मई 2021

SAGAR : किल कोरोना सर्वे 193245 घरों का सर्वे, 902057 व्यक्तियों में सर्दी,खॉंसी,बुखार के 8051 मरीज मिले

SAGAR : किल कोरोना सर्वे 193245 घरों का सर्वे, 902057 व्यक्तियों में सर्दी,खॉंसी,बुखार के  8051 मरीज मिले 

सागर।डॉ.एस.आर.रोशन जिला टीकाकरण अधिकारी सागर ने बताया कि जिले में किल कोरोना सर्वे दिनाकं 7 मई से चल रहा है। अभी तक सर्वे दल द्वारा 193245 घरों का सर्वे किया गया जिसमें 902057 व्यक्तियों की जानकारी दल द्वारा ली गई जिसमें सर्दी,खॉंसी,बुखार (आईएलआई) के 8051 मरीजों को खोजा गया मेडीसिन किट में दी गई दवा को कितने दिन, कब कौन सी दवा खाना, की जानकारी की पर्ची रखी गई ताकि किसी प्रकार की परेशानी न हो ।
 सर्वे दल द्वारा घर-घर जाकर प्रत्येक सदस्यों का थर्मल स्क्रीनर से तापमान को मापा जाना एवं आक्सीमीटर से आक्सीजन का लेवर की जांच करना तत्पश्चात कोई संर्दी,खॉंसी ,बुखार से पीड़ित मिलते है। तो प्रपत्र में जानकारी ली जाकर उपचार हेतु मेडीसिन किट प्रदान की जा रही है। आवश्यकता पड़ने पर मरीज को होम आईसोलेट करना या कोविड केयर सेंटर पर भेजने की व्यवस्था की जा रही है।
      आमजन से अपील है कि सर्वे दल जब आपके घर आये तो तुरंत जांच कराये मोबाईल नं. सही दर्ज करायें ताकि आवश्यकता पडने पर संपर्क किया जा सकते । कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़नें हेंतु किल कोरोना सर्वे द्वारा मंद लक्षण वाले व्यक्तियों को फीवर क्लीनिक में भेजना या आवश्यकता अनुसार होम आईसोलेट करना तथा ऐसे व्यक्ति जिसके घर में पर्याप्त जगह नहीं है तो उन्हे कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया  जाना ताकि ग्राम/वार्ड में संक्रमण की चैन को   हम सब मिलकर तोडे । 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive