जंय श्री गणेशाय नमः

रविवार, 9 मई 2021

साग़र सम्भाग के कमिश्नर ने खुरई बंडा ,शाहगढ़ के कोविड केयर सेंटरो का किया निरीक्षण,एक ग्राम सचिव निलंबित

साग़र सम्भाग के कमिश्नर ने खुरई बंडा ,शाहगढ़ के कोविड केयर सेंटरो का किया निरीक्षण,एक ग्राम सचिव निलंबित


सागर । संभागायुक्त  मुकेश शुक्ला ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ  इच्छित गढ़वाले के साथ खुरई , बंडा एवं शाहगढ़ में चल रहे विस्तरो के कोविड केयर सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया । बण्डा के  रुरावन ग्राम  पंचायत सचिव श्री भानु प्रताप सिंह को कार्य में लापरवाही करने पर तत्काल कमिश्नर श्री शुक्ला के निर्देश पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ  इच्छित गढ़वाले ने निलंबित किया ।

बण्डा शाहगढ में पहुचा प्रशासन

कमिश्नर श्री शुक्ला ने शाहगढ़ के सीएमओ एवं एसडीओपी एवं थाना प्रभारी की कार्यप्रणाली पर अप्रसन्नता व्यक्त की। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी सुश्री शशि मिश्रा , संजय दुबे  , उमराव सिंह, जय प्रताप , अनूप तिवारी  सहित अन्य अधिकारी डॉक्टर मौजूद थे ।

संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला ने बंडा , शाहगढ़ में संचालित हो रहे  50 विस्तरो के कोविड केअर  सेंटर का निरीक्षण करते हुए वहां कोरोना संक्रमित व्यक्तियों जो कि उपचार रहते हैं उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की उन्होंने सेंटर पर उपस्थित डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ से जानकारी प्राप्त कर निर्देश दिए कि संक्रमित व्यक्ति की स्थिति अधिक गंभीर होती है तो उन्हें तत्काल बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराएं ।

संभागायुक्त श्री शुक्ला ने  कोविड केयर सेंटर में प्रतिदिन योगाभ्यास कराने एवं आयुष विभाग के द्वारा काढ़ा  वितरण करने के भी निर्देश दिए। कमिश्नर श्री शुक्ला ने  बंडा शाहगढ़ विकासखंड के दूरस्थ ग्राम पिपरिया चोदआ,एवं रुलावन में दवा वितरण केंद्र का निरीक्षण किया और वहां उपस्थित डॉक्टर ,पैरामेडिकल स्टाफ से दवा उपलब्धता की जानकारी ली एवं आज तक प्रदान किए गए दवा एवं मास्क का वितरण पंजी का भी  परीक्षण किया ।
कमिश्नर श्री शुक्ला ने ग्राम  पिपरिया चोदआ,एवं रुलावन में चल रहे  किल कोरोना सर्वे का भी निरीक्षण कर सर्वे की जानकारी प्राप्त की । उन्होंने कहा कि सर्वे में ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन थर्मामीटर से तापमान एवं अन्य सर्दी खांसी बुखार के लक्षण की जानकारी प्राप्त की जाए और मेडिकल किट भी साथ में प्रदान करें 

संभागायुक्त श्री शुक्ला  ने खुरई स्थित को  कोविड केअर सेंटर का किया निरीक्षण

संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ  इच्छित गढ़वाले के साथ खुरई में चल रहे 80 पलंग का  कोविड केयर सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आर एस वर्मा, डॉक्टर ताल्हा साद ,बीएमओ डॉ शेखर श्रीवास्तव सिंह ,डॉक्टर संजीव सिंह ,तहसीलदार इसरार खान श्री अनूप तिवारी श्रीमती वर्षा रघुवंशी सहित अन्य अधिकारी डॉक्टर मौजूद थे ।

संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला ने खुरई में संचालित हो रहे  80 विस्तरो के कोविड केअर  सेंटर का निरीक्षण करते हुए वहां कोरोना संक्रमित व्यक्तियों जो कि उपचार रहते हैं उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की उन्होंने सेंटर पर उपस्थित डॉक्टर पैरामेडिकल स्टाफ से जानकारी प्राप्त कर निर्देश दिए कि संक्रमित व्यक्ति की स्थिति अधिक गंभीर होती है तो उन्हें तत्काल बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराएं इसके लिए उन्होंने नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर द्वारा प्रदान की गई एंबुलेंस का उपयोग करने के भी निर्देश दिए।
 कोविड केअर सेंटर के निरीक्षण के पश्चात बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के  डीन डॉ आर  एस वर्मा ,डॉ ताल्हा साद ने वहां उपस्थित डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ को मार्गदर्शन भी प्रदान किया । डॉ ताल्हा साद  कल से प्रतिदिन कोविड केअर सेंटर के डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ही मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।

कमिश्नर श्री शुक्ला ने निर्देश दिए कि  कोविड केअर सेंटर पर उपलब्ध एक्सरे मशीन के माध्यम से संक्रमित व्यक्ति का एक्सरे किया जाए और उनका कोरोना संक्रमण के लक्षण का परीक्षण कर इलाज प्रारंभ करें ।
कमिश्नर श्री शुक्ला ने खुरई विकासखंड के दूरस्थ ग्राम बनहट में दवा वितरण केंद्र का निरीक्षण किया और वहां उपस्थित डॉक्टर ,पैरामेडिकल स्टाफ से दवा उपलब्धता की जानकारी ली एवं आज तक प्रदान किए गए दवा एवं मास्क का वितरण पंजी का भी  परीक्षण किया ।
कमिश्नर श्री शुक्ला ने ग्राम वनहट में चल रहे  किल कोरोना सर्वे का भी निरीक्षण कर सर्वे की जानकारी प्राप्त की ।
उन्होंने कहा कि सर्वे में ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन थर्मामीटर से तापमान एवं अन्य सर्दी खांसी बुखार के लक्षण की जानकारी प्राप्त की जाए और मेडिकल किट भी साथ में प्रदान करें ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive