रविवार, 23 जनवरी 2022

सुरखी : मंत्री गोविंद राजपूत ने ने किए 25 करोड़ के कार्यों का किया भूमिपूजन

सुरखी :  मंत्री गोविंद राजपूत ने
ने किए 25 करोड़ के कार्यों का किया भूमिपूजन

सागर.।  सुरखी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत लगातार राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा विकास कार्य किये जा रहे हैं, इसी क्रम में रविवार को राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा सुरखी नगर परिषद में 25 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से सवा करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले उप तहसील भवन तथा सवा करोड़ की लागत से बनने वाले मंगल भवन का भूमिपूजन कर क्षेत्रवासियों के लिए बड़ी सौगात दी। सुरखी में क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि हमारा सुरखी विकास के मामले में किसी शहर से पीछे नहीं रहेगा। सुरखी नगर परिषद के हर वार्ड में पक्की सड़कें, पक्की नाली निर्माण जैसे कार्य तो किए ही जाएंगे, लेकिन यहां के लिए उप तहसील भवन तथा बड़ा मंगल भवन दिया है, ताकि क्षेत्र के लोगों के लिए अपना काम कराने के लिए कहीं भटकना न पड़े उप तहसील भवन बनने से अधिकारी आपको इसी भवन में मिलेंगें और आपका काम सरलता से हो जायेगा। वहीं मांगलिक कार्यों के लिए क्षेत्र के लोगों को बाहर जाना पड़ता था, जिसको देखते हुए ही आपके सुरखी में ही भव्य मंगल भवन बनाया जायेगा, ताकि क्षेत्रवासियों को कम खर्च में ही उनके मांगलिक कार्य संपन्न हो सके। श्री राजपूत कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र के हर गांव, मोहल्ले में घर-घर टोंटी लगाकर पानी की व्यवस्था की जाएगी। जिसके लिए करोड़ों रुपए खर्च कर डेम से पानी आप तक पहुंचाने की योजना बनाई है। ताकि हमारी क्षेत्र की माताएं बहनें पानी के लिए परेशान न हो यह एक स्थाई व्यवस्था की गई है, हम रहें या न रहे लेकिन आप जब भी पानी पीऐंगें, तो गोविंद सिंह राजपूत को जरुर याद करेंगे, यह हमारा संकल्प है कि हर घर तक पानी पहुंचाया जाएगा।
हर जरूरतमंद को मिलेगा घर
राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत जी ने कहा कि हर जरूरतमंद के लिए पक्का घर दिया जाएगा। सुरखी विधानसभा क्षेत्र में सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जितने भी पात्र हितग्राही हैं उनका सर्वे कर जल्द से जल्द सूची पहुंचाई जाए ताकि हमारे क्षेत्र के लोगों के लिए पक्के घर की व्यवस्था हो सके। श्री राजपूत ने कहा कि जिन लोगों के दस्तावेज जमा नहीं हुए हैं, वह जल्द से जल्द जमा कर दें। क्षेत्र में कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति बिना घर के नहीं रहेगा।
विकास कार्यों की नहीं है कोई कमी, शहर जैंसा नजर आयेगा सुरखी
श्री राजपूत ने कहा कि सुरखी नगर परिषद के हर चौराहे पर बड़ी लाइटें लगाई जाएंगे ताकि क्षेत्र में शहरों की तरह चकाचौंध रोशनी नजर आई आपको भी अपने क्षेत्र में शहर जैसा विकास लगे,लाइट होने से क्षेत्र में दुर्घटनाओं की संभावना कम होती है तथा आवागमन में भी सुविधा होती है। सुरखी नगर परिषद् के 8 नं.वार्ड सीसी रोड निर्माण, 7 न.वार्ड में मिडिल स्कूल तक सीसी रोड निर्माण, 3 नं. वार्ड में मेनरोड तक सीसी रोड निर्माण, सुरखी हाट बाजार में ब्लाक सीसी व नाली निर्माण, कुड़ीटोला के गौशाला में टीनशेड निर्माण, वार्ड नं03 में चबूतरा निर्माण, करैया में सामुदायिक भवन सहित मैरिज गार्डन का निर्माण, रेस्ट हाउस से करैया तिगड्डा तक नाली डिवाईडर निर्माण, उप तहसील कार्यालय भवन, वार्ड 06 में सीसी सड़क, तथा वार्ड नं. 08 में सीसी सड़क का निर्माण, यात्री प्रतीक्षालय में द्वितीय तल निर्माण तथा 04 नं. वार्ड के पठा में सीसी सड़क का निर्माण सहित 25 करोड़ के विकास कार्यों का राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत जी ने भूमिपूजन कर क्षेत्रवासियों के लिए बड़ी सौगात दी।
कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य नर्मदा सिंह, सरवन सिंह सुरखी, सरपंच महाराज सिंह, मंडल अध्यक्ष जगदीश सिंह लोधी, मूरत सिंह राजपूत पप्पू भैया, बबलू पांडेय, महेश गर्ग, कमलेश पांडेय, दिनेश मिश्रा, राकेश राजपूत, संजय पांडेय, नंदकिशोर भार्गव, शैलेंद्र सिंह, राजेंद्र, बहादुर सिंह, भैयाराम पटेल, मदन सिंह लोधी, रामाधार सिंह, राकेश तिवारी, अतुल भार्गव, पवन मासाब, डेलन सिंह, सौरभ सिंह, रवि सोनी, भगत सिंह ठाकुर, मंगल सिंह, सत्यनारायण तिवारी, मूरत सिंह पठा, शैलू जैन, अजय अवस्थी, वसंतरानी रैकवार, प्रेमसिंह गुरैया, मुन्ना जैन, पंकज जैन, सहित सैकड़ों ग्रामीणजन सहित पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense