शुक्रवार, 28 जनवरी 2022

नगर परिषद बांदरी को 10 करोड़ रूपए स्वीकृत, मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दी कार्याें की सौगाते

नगर परिषद बांदरी को 10 करोड़ रूपए स्वीकृत,  मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दी कार्याें की सौगाते

बांदरी।मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी में कुल डेढ़ करोड़ रूपए लागत के शाॅपिंग काम्पलेक्स, स्वागत द्वार और हाईमास्क लाईट कार्याें का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को 16 लाख रूपए के चैक प्रदान किए साथ ही नगर परिषद् को 10 करोड़ रूपए स्वीकृत करने की घोषणा की। मंत्री श्री सिंह ने धर्मेन्द्र अहिरवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित आवास में गृहप्रवेश कराया और उसके परिजनों के साथ भोजन किया।_
 बस स्टेण्ड परिसर में आयोजित समारोह में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि अगर विकास होता है तो उसका लाभ सबको मिलता है। क्षेत्र में तरक्की, समृद्धि और खुशहाली आती है। यह सब कोरे भाषणों से नहीं होता। उन्होंने कहा कि विकास हमारा लक्ष्य है और खुरई विधानसभा क्षेत्र को नंबर वन पर लाना संकल्प है।

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि बांदरी के नगर परिषद् बनने के बाद यहां के लोगों को छोटे-छोटे कामों के लिए मालथौन नहीं जाना पड़ता। नगर परिषद् बनने से यहां तेजी से विकास हो रहा है। जिससे जमीनों की कीमतें बढ़ी हैं। उन्होंने बांदरी में चल रहे निर्माण कार्यों में खेल मैदान, आॅडीटोरियम, नाली निर्माण, प्रधानमंत्री आवास, सफाई व्यवस्था, हाई मास्क लाइट, स्ट्रीट लाइट आदि का जिक्र किया। 
उन्होंने कहा कि बांदरी में पेयजल व्यवस्था हेतु 40 करोड़ रूपए स्वीकृत कराये हैं। इसके साथ ही 49 बोर कराये गए हैं। निर्माण कार्याें के लिए केन्द्र सरकार से वन विभाग की 19 हेक्टेयर जमीन बांदरी नगर परिषद् को हस्तांतरित कराई गई है। 38 करोड़ रूपए लागत का सीएम राईज स्कूल मंजूर कराया गया है। जिन गांवों में जगह है, वहां बड़े तालाब स्वीकृत किए जाना है। अभी दो तालाबों में काम चल रहा है। पूरे बांदरी एरिया में खेतों में सिंचाई के लिए उल्दन परियोजना से जोड़ा गया है। जिसकी पाइप लाइन बिछाने का काम भी शुरू हो गया है। कोशिश है कि अगले दो सालों में बांध का पानी खेतों में पहुंचे। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि बांदरी में डाॅ. बाबा साहब अम्बेडकर की शानदार प्रतिमा स्थापित की जाएगी। संत रविदास धर्मशाला के निर्माण में जो भी राशि लगना है, उसकी व्यवस्था हम करेंगे। उन्होंने कहा कि बांदरी में विकास कार्यों के लिए आज नगर परिषद् के लिए 10 करोड़ रूपए स्वीकृत करता हूं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में कराये गये विकास कार्याें को देखकर कांग्रेसियों को तकलीफ हो रही है। खुरई नगर पालिका द्वारा बच्चों के लिए बनाये गये सेल्फी प्वाइंट को कुछ गुण्डों ने तोड़ दिया। 

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि वे जितना तोडेंगे, हम उससे ज्यादा बनाएंगे। बांदरी में भी सेल्फी प्वाइंट बनाएंगे। मंत्री श्री सिंह ने दोहराया कि खुरई विधानसभा क्षेत्र के विकास से कांग्रेसियों को चिढ़ हो रही है। उन्हें लग रहा है कि अब राजनैतिक दुकान बंद हो जाएगी। इसलिए गुण्डागर्दी पर उतर आये हैं। कल खुरई में अहिरवार समाज के लोगों को पीटा गया। दो पूर्व पार्षद गंभीर रूप से घायल हुए, जिन्हे भोपाल रिफर किया गया है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि क्षेत्र में जो भी गुण्डे हैं, वे समझ लें 15 माह का वह समय निकल गया, जब यहां की जनता को परेशान किया जाता रहा। अब भाजपा कार्यकर्ता किसी भी तरह की गुण्डागर्दी को बर्दाश्त नहीं करेगा। 

धर्मेन्द्र अहिरवार को गृहप्रवेश कराया, परिजनों के साथ भोजन किया

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी में धर्मेन्द्र अहिरवार के घर पहुंचे और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित आवास पर फीता काटकर उसे गृह प्रवेश कराया। मंत्री श्री सिंह ने उसके परिजनों को शुभकामनाएं दी और अच्छा घर बनाने की तारीफ की। मंत्री श्री सिंह ने धर्मेन्द्र के परिजनों के साथ बैठकर भोजन किया और स्वादिष्ट भोजन की तारीफ भी की। उनके साथ डाॅ. सुखदेव मिश्र, भाजपा के स्थानीय नेताओं व नगर परिषद अधिकारी भी सामूहिक भोज में शामिल थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense