मंगलवार, 25 जनवरी 2022

राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा एसपी तरुण नायक को

राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा एसपी तरुण नायक को

सागर । तत्कालीन कमान्डेन्ट हॉक फोर्स  श्री तरुण नायक द्वारा नक्सलियों से हुई मुठभेड़ के दौरान स्वयं के प्राणों की परवाह किये बिना अपनी टीम के सदस्यों का नेतृत्व करते हुये अदम्य शौर्य एवं साहस का प्रदर्शन करने हेतु वीरता के लिये पुलिस पदक से सम्मानित किये जाने की घोषणा भारत सरकार गृहमंत्रालय द्वारा की गई है ।

  उल्लेखनीय है कि तत्कालीन कमान्डेट हॉक फोर्स जिला बालाघाट पदस्थापना दौरान 9 एवं 10 जुलाई 2019 की रात्रि नक्सल दलम के सदस्यों के ग्राम पुजारीटौला में जाने की प्राप्त सूचना पर तत्कालीन कमान्डेट तरुण नायक हॉक फोर्स द्वारा ग्राम पुजारीटौला के सर्चिंग ऑपरेशन हेतु पार्टियों को विधिवत् ब्रीफ कर स्वयं पार्टी का नेतृत्व करते हुये ग्राम पुजारीटौला में नक्सल दलम के माओवादीयों को आत्मसमर्पण हेतु चुनौती दिये जाने पर नक्सलियों द्वारा पुलिस पार्टियों अंधाधुंध फायरिंग करते हुये भागने का प्रयास किया गया ।

इस दौरान कमान्डेट तरुण नायक की नेतृत्व वाली टीम द्वारा भागते हुये नक्सलियों को रोकने का प्रयास किये जाने पर माओवादी नक्सली द्वारा तरुण नायक के नेतृत्व वाली पुलिस टीम पर फायरिंग की गई । ऐसी परिस्थितियों में पुलिस टीम द्वारा नक्सलियों पर जबावी फायरिंग की गई। जिसके परिणामस्वरूप कुछ नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की तरफ भाग गये । फायरिंग रुकने के बाद आस - पास के क्षेत्र की सर्चिंग किये जाने पर दो इनामी नक्सली पुलिस से हुई मुठभेड़ में मृत पाये गये थे 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense