रविवार, 23 जनवरी 2022

साप्ताहिक राशिफल : 24 जनवरी से 30 जनवरी 2022 ★पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 24 जनवरी से 30 जनवरी 2022 
★पण्डित अनिल पांडेय 


जय श्री राम। सूर्य देव उत्तरायण हो चुके हैं और हिंदू धर्म शास्त्र के अनुसार पवित्र कार्य प्रारंभ हो चुके हैं ।  आइए अब हम एक नए सप्ताह 24 जनवरी से 30 जनवरी 2022 तक अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के माघ कृष्ण पक्ष की सप्तमी से माघ कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तक के सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के बारे में चर्चा करते हैं।
24 तारीख को दिन में चंद्रमा कन्या राशि में रहेगा , तथा तुला वृश्चिक राशि से गोचर करता हुआ 28 तारीख को 2:37 रात में धनु राशि में प्रवेश करेगा । सप्ताह के अंत तक रहेगा धनु राशि में ही रहेगा।
पूरे सप्ताह भर सूर्य और शनि मकर राशि में मंगल धनु राशि गुरु कुंभ राशि वृष राशि में रहेंगे इसी प्रकार बुध पूरे सप्ताह वक्री होकर मकर राशि में और शुक्र वक्री होकर धनु राशि रहेंगे तथा 30 तारीख को 8:34 दिन में धनु राशि में ही मार्गी हो जाएंगे ।
आइए अब हम राशि वार राशिफल की चर्चा करते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आपको भाग्य से अच्छी मदद मिल सकती है। कार्यालय के कार्यों में आप इस सप्ताह सफल रहेंगे। अधिकारियों से आपको इस सप्ताह कम मदद मिलेगी। आपको इस सप्ताह उनसे विवाद नहीं करना चाहिए। अगर आप सरकारी विभाग में ठेकेदारी का कार्य करते हैं तो आपको इस सप्ताह सावधान रहना चाहिए तथा कोई काम बहुत जल्दी कराने का प्रयास नहीं करना चाहिए। इस सप्ताह आपके खर्चे में पिछले सप्ताह के खर्चों की तुलना में कमी आएगी । कचहरी के कार्यों में आप सफल हो सकते हैं मामूली धन आने का योग है । इस सप्ताह आपको फोड़े फुंसी या चर्म रोग हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 25 और 26 तारीख मंगलकारी है । इन दोनों तारीखों में आप के अधिकांश कार्य सफल होंगे । 24 जनवरी 27 जनवरी और 28 जनवरी को आपको कोई भी कार्य सोच समझकर सावधानीपूर्वक करना चाहिए । 25 और 26 जनवरी को आप शेयर आदि का कार्य कर सकते हैं । आपको चाहिए क्या आप इस सप्ताह शुक्रवार के दिन किसी मंदिर पर जाकर भिखारियों को चावल का दान दें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
वृष राशि के कर्मचारी एवं अधिकारियों के लिए यह सप्ताह पिछले सप्ताह जैसा ही रहेगा। इस सप्ताह भाग्य  ऐका एक आपका साथ दे सकता है। भाग्य की तरफ से आपको कम मदद ही मिल पाएगी । आपको अपने कार्य अपने परिश्रम के बल पर ही निपटाने होंगे। आप की संगति इस सप्ताह गलत लोगों से हो सकती है जिस पर आप को ध्यान देना पड़ेगा । आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । आपके पेट में पीड़ा हो सकती है । धन आने के कम योग हैं । आपको अपने भाई बहनों से इस सप्ताह कम मदद मिलेगी ।आपका एक भाई आपके साथ सहयोग कर सकता है । आपकी संतान आपकी मदद नहीं कर पाएगी या नहीं करेंगी। इस सप्ताह आपको 25 26 29 और 30 तारीख को संभल कर कार्य करना चाहिए । सप्ताह के बाकी दिन ठीक हैं। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने माता पिता और अपने से बड़े लोगों का सम्मान करें । अगर संभव हो तो घर से निकलने के पहले अपने माता और पिता जी का आशीर्वाद आवश्यक रूप से प्राप्त करें । इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन शुक्रवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह मिश्रित फलदाई है। आपको कुछ कार्यों में सफलता मिलेगी और कई कार्यों में असफलता मिलेगी । कचहरी के कार्यों में आपको इस सप्ताह काफी सफलता मिलने की उम्मीद है। अगर आप कर्मचारी या अधिकारी हैं तो कार्यालय में आप का रुतबा बढेगा । आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह खराब होगा । आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए । इस सप्ताह दुर्घटनाओं से भी आपको सावधान रहना चाहिए । धन आने का कम योग है । अविवाहित जातकों के लिए विवाह के अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं । इस सप्ताह आपके लिए 24 तारीख तथा 29 और 30 तारीख शुभ और लाभकारी हैं। आप अपने सभी आवश्यक कार्य इन तारीखों में निपटा लें। आपको 27 और 28 तारीख को कोई भी कार्य सावधानीपूर्वक करना चाहिए । अगर आप सावधानी पूर्वक कार्य करेंगे तो इन दोनों तारीखों में भी आप सफल रहेंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिदेव के मंदिर में जाकर उनको तेल चढ़ाएं और उनकी पूजा करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कर्क राशि के छात्रों को इस सप्ताह पढ़ाई में ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। इस सप्ताह आपको अपने भाई बहनों से सहयोग प्राप्त नहीं होगा । इस सप्ताह आपके खर्चे में वृद्धि होगी । भाग्य भी इस सप्ताह आपका थोड़ा बहुत ही साथ देगा । आपके या आपके जीवनसाथी के कमर या नस  में पीड़ा हो सकती है । आपको अपनी संतान से मामूली सहयोग प्राप्त होगा । आपके और आपके जीवनसाथी के रिश्ते में मजबूती आएगी । लंबी यात्रा का योग भी बन सकता है । पैर में चोट लग सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 25 और 26 तारीख उत्तम हैं । 29 और 30 तारीख को आपको कोई भी कार्य सावधानीपूर्वक ही करना चाहिए । 29 और 30 तारीख को हस्ताक्षर करने में आप को होशियार रहना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप किसी विद्वान ब्राह्मण की मदद से भगवान शिव का दूध एवं जल से अभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
सिंह राशि के जातक जो शासकीय कार्यालयों में काम करते हैं उनका अपने कार्यालय में अच्छा दबदबा रहेगा। यह भी संभव है कि आपका अपने बॉस से कठोर वार्तालाप हो जाए। आपको इससे बचना चाहिए । आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। आपके खर्च में बढ़ोतरी होगी । धन आने की संभावना कम है और खर्चे की संभावना ज्यादा । आपको अपने भाई बहनों से कोई विशेष सहयोग प्राप्त नहीं होगा । आपके पिताजी को कष्ट हो सकता है । कृपया उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें । आपको अपने संतान से सहयोग प्राप्त होगा । इस सप्ताह आपके लिए सभी दिन ठीक हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रातः काल स्नान के उपरांत सूर्य देव को जल अर्पण करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कन्या राशि के जातक जो जनप्रतिनिधि हैं उनके लिए यह सप्ताह उत्तम फलदाई है । आपको अपने संतान से इस सप्ताह काफी सुख मिलेगा । आपके पिताजी को कष्ट हो सकता है । भाग्य  आपका  साथ नही देगा । आप को अपने कार्य संपन्न करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए । प्रयास से ही आपको सफलता मिलेगी । आपके पेट में पीड़ा हो सकती है । कार्यालय में आप की स्थिति  कम ठीक रहेगी । आपको इस सप्ताह सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए । अन्यथा आपके अधिकारी आप से नाराज हो सकते हैं । इस सप्ताह आप कोई बड़ी  खरीदारी कर सकते हैं । इस सप्ताह आपके लिए 24 तथा 29 और 30 जनवरी उत्तम हैं । इन तारीखों को अगर आप कोई कार्य पूर्ण लगन से करोगे तो निश्चित रूप से आपको सफलता प्राप्त होगी । अन्य सभी दिन भी ठीक हैं । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन  रविवार है।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
तुला राशि के जातक जो राजनीति में है और इलेक्शन में खड़े होना चाहते हैं उनको इस सप्ताह टिकट के लिए बहुत कठोर प्रयास करने होंगे । आपकी पार्टी का सबसे बड़ा नेता आप को टिकट नहीं देना चाहेगा । परंतु इससे आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है ।आपको टिकट प्राप्त करने के लिए एक मजबूत व्यक्ति का सहारा मिलेगा । आपको अपने भाइयों से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । अगर आप छात्र हैं तो आपकी पढ़ाई ठीक चलेगी । आपको अपने संतान से भी सहयोग प्राप्त होगा । आपके पिताजी को कष्ट हो सकता है । माताजी के भी कमर या गर्दन में  दर्द होने की संभावना है । इसके अलावा उनके नसों की भी पीड़ा हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 25 और 26 तारीख श्रेष्ठ है । आपको 24 तारीख को संभल कर कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको भाग्य से कम मदद मिलेगी । आपको शेयर आदि खरीदने से बचना चाहिए । इस सप्ताह आपको रिस्क वाले कार्य कम करने चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह के सभी दिन तथा विशेष रुप से बुधवार को गाय को हरा चारा खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह धन प्राप्त होने की अच्छी संभावना है । आपके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है । गलत रास्ते से धन आने का योग है । आपको अपनी बहन से इस सप्ताह अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । भाइयों से आप सहयोग की उम्मीद ना करें । आपके माताजी का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा । भाग्य इस सप्ताह आपका साथ दे सकता है । खर्चे  की संभावना बढ़ेगी । संतान के साथ आपका संबंध सामान्य ही रहेगा । संतान से आपको कोई विशेष मदद नहीं प्राप्त होगी । इस सप्ताह आपके लिए 25 और 26 तारीख को सावधान रहना चाहिए । किसी कार्य को करने में आपको पूरी लगन और पूरी सावधानी बरतना चाहिए । सप्ताह के बाकी दिन सामान्य है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार के दिन व्रत रखें और किसी मंदिर में जाकर भगवान राम या कृष्ण जी का दर्शन करें तथा राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह ठीक है । आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा । परंतु आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है । भाई बहनों से आपके संबंध सामान्य रहेंगे । धन आने का अच्छा योग है । जनता में आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी । आप अपने सुख के लिए कोई चीज खरीद सकते हैं । इसमें काफी धनराशि व्यय भी हो सकती है । दुर्घटना का भी योग है । जिसमें खून निकलेगा । कार्यालय में आपका दबाव बना रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए  24 तथा 29 एवं 30 तारीख शुभ है ।आपको अपने कई कार्य इन 3 दिनों में कर लेना चाहिए । इस सप्ताह आपके लिए 27 और 28 तारीख सावधानी पूर्वक कार्य करने के लिए है । इस इस बात की भी संभावना है कि इन दोनों तारीखों में आपको धोखा देने का प्रयास किया जाए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह किसी विद्वान ब्राह्मण महामृत्युंजय का जॉप करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार तथा रविवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह  मिश्रित फलदाई है। इस सप्ताह आपका साथ स्वास्थ्य ठीक रहेगा । परंतु आपकी जीवन साथी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है । धन आने के अच्छे योग बनेंगे । आपके कई शत्रु बनेंगे जिन पर विजय प्राप्त करने के लिए आपको प्रयास करने पड़ेंगे । कचहरी में सफलता का योग है । आपका अपने  बहनों से तकरार हो सकता है । भाइयों से आपको अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । अविवाहित लोगों के लिए यह समय ठीक नहीं है । इस सप्ताह आपके लिए 25 और 26 तारीख लंबित कार्यों को संपन्न कराने के लिए अत्यंत उपयुक्त है । बाकी दिन भी ठीक हैं । कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा अच्छी रहेगी । सहकर्मियों का आपको सहयोग प्राप्त होगा । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर की बनी पहली रोटी गौ माता को दें ।सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सामान्य है । थोड़ा बहुत धन आएगा । माताजी को कष्ट हो सकता है । मुकदमे में जीत होगी । गुप्त शत्रु बनेंगे । दुर्घटना भी हो सकती है । चर्म रोग हो सकता है । भाग्य से कोई विशेष सहयोग प्राप्त नहीं होगा । छात्रों की पढ़ाई ठीक नहीं चलेगी । आपको अपने संतान से सहयोग कम प्राप्त होगा । भाई बहनों से पहले जैसे ही संबंध रहेंगे । इस सप्ताह आपके लिए 24 तारीख ठीक नहीं है ।  आपको व्यापार में 24 तारीख को हानि हो सकती है । बाकी सभी दिन सामान्य है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चिड़ियों को दाना चुगवायें । विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें । आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको धन की अच्छी प्राप्ति हो सकती है । परंतु धन प्राप्ति के लिए आपको प्रयास करने पड़ेंगे । आप में से जो लोग कर्मचारी या अधिकारी हैं उनके लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है । आपका स्वास्थ्य सप्ताह उत्तम रहेगा ।आपका अपने भाई बहनों के साथ संबंधों में कड़वाहट आ सकती है । आप के खर्चे बहुत बढ़ेंगे । जनता में आप की लोकप्रियता में कमी आयेगी । आपका भाग्य इस सप्ताह आपका साथ देगा ।  स्वास्थ्य में छोटी मोटी खराबी हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 24 तथा 29 और 30 तारीख उत्तम तथा लाभदायक हैं । आपको चाहिए कि आप जो है  इन तीनों तारीखों का अच्छा उपयोग करें । 25 और 26 तारीख को आपको सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए  । इन दोनों तारीखों में आपको स्त्रियों से  बच कर रहना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन  एक माला गायत्री मंत्र का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

जैसा कि मैं पूर्व के राशिफल में कह चुका हूं इस समय आंशिक कालसर्प योग चल रहा है ।परंतु आंशिक कालसर्प योग भी खतरनाक ही रहेगा । कोरोनावायरस  के प्रकरणों में इस सप्ताह पिछले सप्ताह की तुलना में कमी आएगी । मां शारदा से मेरी प्रार्थना है कि आप सभी स्वस्थ सुखी और संपन्न रहें।
जय मां शारदा।
निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 7566503333 /8959594400
 यूट्यूब लिंक

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense