बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

शिक्षा के साथ-साथ खेल में भी अपना करियर बनाकर आगे बढ़े : प्रभारी कलेक्टर चंद्रशेखर शुक्ला▪️67 वी शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज

शिक्षा के साथ-साथ खेल में भी अपना करियर बनाकर आगे बढ़े : 
 प्रभारी कलेक्टर चंद्रशेखर शुक्ला
▪️67 वी शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज

तीनबत्ती न्यूज : 11 दिसंबर 2023
सागर
: शिक्षा के साथ-साथ खेल में भी अपना करियर बनाकर आगे बढ़े एवं खेल के माध्यम से आज देश का नाम पूरे विश्व में सुशोभित हो रहा है। उक्त विचार प्रभारी कलेक्टर श्री चन्द्र शेखर शुक्ला ने व्यक्त किये। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी, संयुक्त संचालक लोक शिक्षण श्री मनीष वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अरविंद जैन, सहायक संचालक श्रीमती अनीता कुमार, जिला खेल अधिकारी श्री संजय दादर सहित अधिकारी एवं प्रतियोगी शामिल थे।


     67वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर प्रभारी कलेक्टर एवं नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि आज खेल के माध्यम से हमारे देश की पहचान बन गई है। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी शिक्षा के साथ-साथ खेल के माध्यम से अपना करियर बनाकर आगे बढे और अपना लक्ष्य पूरा करें। उन्होंने कहा की जो खिलाड़ी मैदान में खेलता है उसमें संघर्ष करने की क्षमता होती है और वह अपने संघर्ष से ही अपने खेल को नई ऊंचाइयों तक ले जाता है आप सभी खूब खेलें और अपने राज्य ,अपने देश का नाम रोशन करें ।


प्रभारी कलेक्टर श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि कोई भी खिलाड़ी को असफलता मिलती है तो उससे निराश न हो और संघर्ष करें और सफल होकर आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि पहले भारत खेलों के माध्यम से पिछड़ा हुआ था किंतु राज्य एवं केंद्र सरकार की अनेक योजनाओं के माध्यम से खेल को बढ़ावा दिया और इसके माध्यम से आज हमारे खिलाड़ी पूरे देश में अपना नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एशियाई खेलों में हमने लगातार पदक जीते हैं और मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों ने भी एशियाई खेलों में अपना दबदबा बनाकर पदक जीते।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी ने कहा कि सपने कभी भी बंद आंखों से नहीं देखना चाहिए सपने हमेशा खुली आंखों से देखें और अपने लक्ष्य को प्राप्त करें। श्रीमती त्रिपाठी ने कहा कि प्रतियोगियों की एक गलती उनको हार दिलाता है किंतु वही गलती जब सुधरता है तो न केवल प्रतियोगी जीतता है बल्कि प्रतियोगिता पर अपना कब्जा कर लेता है। उन्होंने कहा कि खेलने वाले की कभी हार नहीं होती इसलिए हमें हमेशा खेलना होगा और आगे बढ़ती रहना होगा। श्रीमती त्रिपाठी ने कहा कि आज जो बच्चे हमारे सागर में आए हैं उनका जिला प्रशासन की ओर से मैं स्वागत करती हूं और आप सभी खूब खेलें आगे बढ़े यही मेरी शुभकामनाएं हैं ।


     कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी श्री अरविंद जैन द्वारा प्रतियोगिता के संबंध में प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया एवं स्वागत भाषण के माध्यम से संबोधन दिया। प्रतियोगिता का रंगा रंग शुभारंभ अवसर के पर सी एम राइज महारानी लक्ष्मीबाई विद्यालय क्रमांक 1 एवं आर्मी स्कूल की छात्र छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत हुआ। कार्यक्रम शुभारंभ अवसर पर श्री रविंद्र खटोल द्वारा मार्च पास्ट का नेतृत्व किया गया एवं कार्यक्रम की शुभारंभ के अवसर पर सभी खिलाड़ियों को शपथ दिलाई गई ।


      67वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 10 संभागों की 1400 से अधिक प्रतियोगी शामिल हो रहे हैं जो की 15 तारीख तक अपने खेल का प्रदर्शन कर अपने-अपने राज्यों के लिए पदक जीतेंगे। कार्यक्रम में डॉ. महेंद्र प्रताप तिवारी, श्री अभय श्रीवास्तव, श्री आनंद गुप्ता, श्री सुधीर तिवारी, श्रीमती अंजना पाठक, श्रीमती सविता मिश्रा, प्राचार्य एवं शिक्षक गण मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती रचना तिवारी ने किया आभार श्रीमति अनीता कुमार ने माना।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive