बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मोहन यादव होंगे मध्यप्रदेश के अगले सीएम ▪️नरेंद्र सिंह तोमर विधानसभा अध्यक्ष, राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा डिप्टी सीएम

मोहन यादव होंगे मध्यप्रदेश के अगले सीएम 

▪️नरेंद्र सिंह तोमर विधानसभा अध्यक्ष, राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा डिप्टी सीएम

तीनबत्ती न्यूज : 11 दिसंबर, 2023
भोपाल : मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री मोहन यादव होंगे। मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं। भोपाल स्थित BJP के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी है। मोहन यादव ओबीसी वर्ग से आते हैं। शिवराज सिंह ने मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव रखा।
_____________________

देखे : मोहन यादव होंगे अगले सीएम 



____________________
बीजेपी ने मध्य प्रदेश में भी छत्तीसगढ़ की तर्ज पर सरकार का गठन किया है. दरअसल, एमपी में भी दो डिप्टी सीएम होंगे. ये जिम्मेदारी जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को सौंपी गई है. इसके साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस अहम फैसले से पहले बीजेपी आलाकमान ने आज भोपाल में पर्यवेक्षकों की एक टीम भेजी थी. इसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, आशा लाकड़ा और के लक्ष्मण के नाम शामिल हैं.मध्यप्रदेश के नए सीएम की शपथ ग्रहण समारोह 13 दिसंबर को होगा।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने रखा प्रस्ताव, डॉ. मोहन यादव चुने गए विधायक दल के नेता 

 उज्जैन दक्षिण से हाल ही में निर्वाचित भारतीय जनता पार्टी के विधायक डॉ. मोहन यादव को पार्टी विधायक दल ने केंद्रीय पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में अपना नेता चुन लिया है। उनके नाम का प्रस्ताव मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने किया, जिसका समर्थन पार्टी नेताओं ने किया। 
भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक सोमवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में संपन्न हुई। इस दौरान पार्टी पर्यवेक्षक व हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल खट्टर, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ, के लक्ष्मण, पार्टी की राष्ट्रीय सचिव सुश्री आशा लाकड़ा उपस्थित रहीं। बैठक के शुभारंभ के अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने केंद्रीय पर्यवेक्षकों, बैठक में उपस्थित वरिष्ठ नेताओं एवं नवनिर्वाचित विधायकों का स्वागत किया। इसके उपरांत केंद्रीय पर्यवेक्षक श्री मनोहरलाल खट्टर ने बैठक की प्रस्तावना रखी। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने विधायक डॉ. मोहन यादव का नाम विधायक दल के नेता के लिए प्रस्तावित किया। मुख्यमंत्री के इस प्रस्ताव का अनुमोदन वरिष्ठ नेता श्री नरेंद्रसिंह तोमर, श्री प्रहलाद पटेल, श्री कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह, वरिष्ठ नेता श्री गोपाल भार्गव, श्री तुलसी सिलावट ने किया। विधायक दल की सहमति पर श्री मोहन यादव को विधायक दल का नेता चुन लिया गया। 

वरिष्ठ नेताओं ने किया स्वागत

विधायक दल का नेता निर्वाचित होने पर केंद्रीय पर्यवेक्षक श्री मनोहरलाल खट्टर, मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने डॉ. मोहन यादव का स्वागत किया एवं बधाई दी। 

छोटे कार्यकर्ता को आपने जो जिम्मेदारी दी आपके आशीर्वाद से निभाऊंगाः डॉ. मोहन यादव

नव निर्वाचित विधायक दल के नेता डॉ. मोहन यादव ने उपस्थित विधायकों को संबोधित करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं तथा उपस्थित विधायकों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आपने मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता को जो जिम्मेदारी दी है, मैं उसके लायक नहीं हूं। लेकिन आप सभी के प्रेम और आशीर्वाद से उस जिम्मेदारी को पूरा करने का प्रयास करूंगा। 

बैठक के दौरान राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री श्री शिवप्रकाश जी, मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल खट्टर, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ, के लक्ष्मण, पार्टी की राष्ट्रीय सचिव सुश्री आशा लाकड़ा, वरिष्ठ नेता व विधायक श्री नरेंद्रसिंह तोमर, श्री कैलाश विजयवर्गीय, श्री प्रहलाद पटेल, श्री राकेश सिंह एवं प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद जी मंचासीन रहे।

नरेंद्र सिंह तोमर होंगे विधानभा अध्यक्ष

नरेंद्र सिंह तोमर विधानसभा अध्यक्ष होंगे। तोमर मुरैना जिले की दिमनी सीट से विधायक हैं।

दो डिप्टी सीएम होंगे 

 जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला । जगदीश देवड़ा मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ से विधायक हैं। देवड़ा SC वर्ग से आते हैं। जबकि राजेन्द्र शुक्ला रीवा सीट से विधायक हैं। ब्राह्मण वर्ग से आते हैं।

राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने डॉ. मोहन यादव को मुख्यमंत्री नियुक्त किया: मंत्रिमण्डल गठन के लिए आमंत्रित किया


राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने विधायक डॉ. मोहन यादव को मुख्यमंत्री नियुक्त कर मंत्रि-मण्डल गठन के लिए आमंत्रित किया है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रि-मण्डल का त्यागपत्र भी स्वीकार कर लिया है।




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट

इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक

______________________________





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive