बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

राजघाट की ऊंचाई बढ़ाई जाएगी ,रानी अवंती बाई अभ्यारण्य में कॉरीडोर का कार्य कराया जाएगा - मंत्री गोविंद राजपूत

राजघाट की ऊंचाई बढ़ाई जाएगी ,रानी अवंती बाई  अभ्यारण्य में कॉरीडोर का कार्य कराया जाएगा - मंत्री गोविंद राजपूत


तीनबत्ती न्यूज : 27 दिसंबर ,2023
सागर: 
सागर की लाइफ लाइन कहीं जाने वाली राजघाट बांध की ऊंचाई बढ़ाने का काम शीघ्र किया जाएगा।  पूर्व से प्रस्तावित नौरादेही वर्तमान में रानी अवंती बाई  अभ्यारण्य के बीचों बीच 20 किलोमीटर लंबा कारीडोर बनाया जाएगा। उक्त विचार सागर जिले के सुरखी विधानसभा क्षेत्र के विधायक  एव मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव कैबिनेट के मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने आज यहां  व्यक्त किये।
   मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि सागर जिला सहित संपूर्ण प्रदेश का विकास मेरी पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि विगत वर्षों में जो कार्य नहीं हो पाए हैं, उनको प्राथमिकता के साथ  पूरा किया जाएगा। जो कार्य चल रहे हैं उनको गुणवत्ता के साथ पूर्ण करना मेरी पहली प्राथमिकता होगी ।
        उन्होंने कहा कि सागर की मांग है कि ढाना हवाई पट्टी का विस्तार हो, इस पर शीघ्र ही केंद्रीय मंत्री श्री  ज्योतिरादित्य सिंधिया  से बात की जाएगी और हर संभव प्रयास किए जाएंगे ,जिससे कि ढाना हवाई पट्टी का विस्तार हो सके। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि सागर में डॉ0 हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय बनने के बाद राज्य का विश्वविद्यालय खोलने के प्रयास किया जा रहा हैं। यह विश्वविद्यालय सागर में खुले, इसके प्रयास भी किए जाएंगे ।साथ में शासकीय कन्या उच्चतर  विद्यालय महाविद्यालय जिसमें  13000 से अधिक छात्राएं अध्यनरत हैं, उसको महिला विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा।
 मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि नोरादेही अभ्यारण्य वर्तमान में रानी अवंती बाई अभ्यारण के बीच से जाने वाली रहली जबलपुर रोड पर 20 किलोमीटर लंबा कारीडोर जो की पूर्व मंत्री श्री गोपाल भार्गव द्वारा प्रस्तावित था, उसको शीघ्र ही प्रारंभ कराया जाएगा। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि सागर जिले के साथ-साथ संपूर्ण प्रदेश का विकास हो ,इसके प्रयास भी किये  जाएंगे।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive