बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मंत्री हर्ष यादव ने अव्यवस्थाओं को लेकर अफसरों को लगाई फटकार

मंत्री हर्ष यादव ने अपने विधानसभा क्षेत्र में अव्यवस्थाओं को लेकर अफसरों को लगाई फटकार
सागर । एमपी में मंत्रियो के खुद के क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं को लेकर बुरे हाल है । उनकी नाराजगी अफसरों पर निकल नही है । प्रदेश के नवकरणीय ऊर्जा मंत्री  हर्ष यादव ने अपने विधानसभा क्षेत्र के  देवरी मुख्यालय पर  प्रमुख विभागीय अधिकारी की बैठक ली । जिसमे  विभागवार शासकीय योजनाओं एवं वर्तमान कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान बिजली,नगर की साफ सफाई , प्रधानमंत्रीआवास  में देरी और ट्रैफिक व्यवस्था आदि को लेकर नाराजगी जताई और अफसरों को फटकार भी लगाई।
        बैठक में मुख्य रुप से नगर पालिका परिषद देवरी, जनपद पंचायत देवरी, राजस्व विभाग (तहसीलदार देवरी), पुलिस विभाग, विद्युत विभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के विभागीय अधिकारी सहित खाद्य विभाग के अधिकारी उपस्थित हुए।
 पुलिस विभाग की ओर से उपस्थित अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सहित सभी थाना प्रभारी से क्षेत्र में अवैध शराब विक्री, जुआकृसट्टा, गांजा सहित अन्य मादक पदार्थो पर विशेष रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर मुहिम चलाने के निर्देश दिए एवं क्षेत्र कानून व्यवस्था को और मजबूत बनाने की बात कही। इस दौरान उपस्थित तहसीलदार को निर्देश कर कहा कि थाना महाराजपुर एवं टड़ा चौकी के नवीन भवन निर्माण हेतु राशि आवंटित की गई है उक्त भवन निर्माण हेतु भूमि चिन्हित कर आवंटित करें। साथ ही देवरी नगर में ट्राफिक व्यवस्था बेहद खराब है जिसको समयकृसीमा में सुधारा जायें। तहसीलदार देवरी द्वारा विभागीय जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान में आर्थिक सहायता का कोई भी प्रकरण लंबित नहीं है। ओमंत्री श्री यादव  द्वारा पूर्व बैठक में दिये गये निर्देशानुसार देवरी कृषि उपज मण्डी के निर्माण हेतु नवीन भूमि चिन्हित कर आवंटित करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है एवं महाराजपुर उपमण्डी के निर्माण हेतु डूमर मौजा में भूमि आवंटित कर स्वीकृति प्रदान करने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी है। 
मंत्री श्री यादव ने तहसीलदार को निर्देशित कर कहा कि क्षेत्र में शासकीय भूमि पर लगातार हो रहे अतिक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक कार्यवाही करें। विद्युत विभाग से उपस्थित सहायक अभियंता को निर्देशित कर कहा कि क्षेत्र के नवीन कस्बोध्टोलों में विद्युतिकरण कार्य का सर्वे कर सभी ग्रामीणों को विद्युत आपूर्ति की जाये।
 उन्होने फटकार लगाते हुए कहा कि पूर्व बैठक में नगर के विद्युत खम्बों को स्थानांतरित कर सेन्टर में लगाने हेतु निर्देशित किया था किन्तु अभी तक कार्य नहीं किया गया है। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा की उक्त कार्य हेतु ठेकेदार नियुक्त कर दिया गया है शीघ्र ही कार्य पूर्ण करवा दिया जायेगा। 
नगरपालिका परिषद देवरी की ओर से उपस्थित सी.एम.ओ. को नगर में साफकृस्वच्छता को लेकर बेहद नाराजगी व्यक्त की और निर्देशित कर कहा कि नगर में साफ सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करे। खाद्य विभाग की अधिकारी को खाद्यान सामग्री वितरण व्यवस्था सुधारने एवं नवीन खाद्यान पात्रता पर्ची जारी करने हेतु आवश्यक कार्यावाही करने के निर्देश दिए। महिला बाल विकास विभाग की ओर से प्रभारी परियोजना अधिकारी को निर्देशित कर कहा कि क्षेत्र का सघन दौरा कर निरीक्षण करे एवं विभागीय जानकारी ली। जनपद पंचायत देवरी, सी.ई.ओं द्वारा विभागीय जानकारी देते हुए कहा कि जनपद पंचायत क्षेत्र के अनुसुचित जातिध्जनजाति वर्ग के पात्र हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से 78 प्रतिशत लाभांवित किया जा चुका है। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना का निर्माण कार्य लगातार प्रगतिरत है। निर्माण कार्यो को लेकर मंत्री श्री यादव ने नाराजगी व्यक्त कर कहा कि किसी भी निर्माण कार्य की कोई समय सीमा ही निर्धारित नहीं है, और ना ही निर्माण कार्य गुणवत्ता युक्त किये जा रहे है। निर्माण कार्यो में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर आवश्यक कार्यवाही करे।                      
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive