तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

म्युनिसिपल स्कूल बनेगी हेरिटेज बिल्डिंग,ग्राउंडमे होगी पार्किंग:महापौर

म्युनिसिपल स्कूल बनेगी हेरिटेज बिल्डिंग,ग्राउंडमे होगी पार्किंग:महापौर


सागर । शहर म्युनिसिपल स्कूल  को पद्माकर स्कूल  में मर्ज किए जाने पर उठ रहे सवालों पर आज महापौर अभय दरे ने सफाई दी और कहा कि बिल्डिंग  अब हेरिटेज के रूप में सरक्षित की जाएगी । इसके मैदान में   पेड़ पार्किंग   बनेगी।  इसे चारो तरफ से दीवाल उठाकर कैमरे लगवाकर सुरक्षित किया जाएगा। जिला सड़क सुरक्षा समिति के बैठक में निर्णय लिया गया था ।आज  मेयर इन कॉउंसिल की बैठक में भी तय हो गया।
       महापौर के मुताबिक शहर की   बढ़ते यातायात को लेकर    यह हल निकाला गया है । इस बारे में  कलेक्टर -पुलिस अधीक्षक से चर्चा हुई। जिसमें  म्युनिसिपिल  स्कूल को पद्माकर स्कूल में मर्ज करने का निर्णय लिया गया।  इस समय स्कूल में करीब सौ बच्चे है और साथ लाख रुपये वेतन बंटता है । स्टाफ फालतू रहता है । उन्होंने बताया कि  वैसे भी अब स्कूलो और अस्पतालों का संचालन नगरनिगमो से खत्म हो रहा है । सम्बंधित विभागों  को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है ।
महापौर ने साफ कहा कि  अब कटरा क्षेत्र में  स्कूल की  पार्किंग के अलावा कही भी इस क्षेत्र में वाहन पार्क नही होंगे। 
 महापोर ने बताया कि  स्कूल के ढांचे को छुए बिना ही मैदान पर पार्किंग व्यवस्था की जाएगी और बिल्ड़िंग को सरंक्षित करते हुए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल करते हुए हैरिटेज के रूप में विकसित करेंगे और टाउनहाल के रूप में इसका उपयोग होगा।जिसमे सामाजिक और  सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजितहोंगे ।इसके अलावा शहर के बच्चों को नगर निगम द्वारा निशुल्क कोचिंग दी जाएगी

 ।महापौर ने बताया कि  सुरक्षा की दृष्टि से  चारो तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे । पुलिस की  सुरक्षा  रहेगी इसके साथ अलावा महिलाओं  प्रसाधन  बनेगा।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive