बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर दी बधाई कूड़ो खेल मे सागर की एक ही स्कूल की बेटियों ने जीते 16 मेडल जीतने पर 65 वीं राज्य स्तरीय शालेय प्रतियोगिता का समापन


सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर दी बधाई
कूड़ो खेल मे सागर की एक ही स्कूल की बेटियों ने जीते 16 मेडल जीतने पर
65 वीं राज्य स्तरीय शालेय प्रतियोगिता का समापन
सागर। 65वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन हो गया।इसमें अंडर14 फुटबॉल और कूड़ो की 14, 17 और 19 आयु वर्ग  की प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। कूड़ों प्रतियोगिता में सागर संभाग ने 36 गोल्ड, 9 सिलवर एवं 13 कास्य कुल 53 पदक जीतकर ओवर ऑल विजेता का दर्जा प्राप्त किया। सागर नगर की एक सरकारी स्कूल की बेटियों ने 16 गोल्ड मेडल जीते। इस पर सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर  बधाई दी।
      समापन पर खेल परिसर मैदान पर कमिष्नर  आनंद शर्मा , कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक, जिला पंचायत सीईओ  चन्द्रषेखर शुक्ला, संयुक्त संचालक  आर.एन. शुक्ला, सहायक संचालक, डा. आषुतोष गोस्वामी, जिला शिक्षा अधिकारी महेंद्र प्रताप तिवारी ने विजेताओं को ट्राफी और पुरस्कार वितरित किये।
 ।
      इस मौके पर  कमिष्नर  ने कहा कि स्वस्थ शरीर के लिये खेल आवष्यक है और खेल से ही मन स्वस्थ रहता है। उन्होंने अपने छात्र जीवन अनेक वृतान्त भी सुनायें। उन्होंने कहा कि शासन खिलाडियों के प्रोत्साहन के लिये अनेक योजनाएं चला रही है। जिससे खिलाड़ी जिलास्तर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना सकते है।
        कलेक्टर श्रीमती मैथिल नायक ने कहा कि पढ़ाई लिखाई से साथ खेल  आवष्यक है। उन्होंने कहा कि उन सभी खिलाडि़यों को बधाई जो जीते है और उनकों भी बधाई जो जीत नही सकें। क्यांेकि वो उन खिलाडि़यों से अच्छे है जो कभी खेले ही नही। उन्होंने सागर की भैंसा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य  अखलेष पाठक के साथ उनकी शाला की उन गरीब बेटियांे ने इस प्रतियोगिता में 16 गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेष के मुख्य मंत्री  कमलनाथ द्वारा ट्वीट के माध्यम से बधाई प्राप्त की साथ ही सागर जिले का नाम रोषन किया। ।
जिला षिक्षा अधिकारी डा. महेन्द्र प्रताप तिवारी ने  कहा कि विगत पांच दिवसों से चल रही प्रयिोगिता गुरूवार को सम्पन्न हुई। जिसमें 1000 से अधिक प्रतियोगी एवं खेल अधिकारी 10 संभागों से उपस्थित हुये। प्रतियोगिता के लिये शिक्षा विभाग ने अन्य विभागों से समन्वय कर नगर निगम से सफाई एवं जल व्यवस्था, पुलिस विभाग से क्रीडांगन एवं आवास स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था, स्वास्थ्य विभाग से एंबुलेेंस एवं अस्पताल में 10 पलंग जैसी व्यवस्थाएं खिलाडियों के लिए मुहैया कराई गयी है।
प्रतियोगिता के समापन अवसर पर सनराईज विद्यालय, सेंट जोसेफ कॉन्वेंट एवं जैन हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं के रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। सेंट मेरी कॉन्वेंट स्कूल के बैंड दल एवं फील्ड मार्सल, रविन्द्र खाटोल के निर्देषन में 10 संभागों से आये फुटबाल और कूडों के लगभग 1000 छात्र/छात्राओं ने आकर्षक मार्चपास्ट किया।
ये रहे उपस्थित
 इस अवसर पर , सीजे फ्लििफ, एसआर श्री वास्तव, संजय  सुधीर तिवारी, अनिल मिश्रा,  नीलेष चौबे, सविता मिश्रा, मनोज नेमा, मनीष नेमा,  लोकमन चौधरी, मोनीस कारलो एवं  टीएन मिश्रा आदि मौजूद थे।
कार्यक्रम का संचालन  राजकुमार कपूर,  मुकेश तिवारी अंजना पाठक ने एवं आभार  आर के वैद्य प्राचार्य ने किया।
आज के नतीजे
        तीसरे स्थान के लिए हुए मैच में बालक वर्ग मंे ग्वालियर ने सागर को ट्राईबेकर के माध्यम से हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया जबकि बालिका वर्ग में आदिवासी विकास ने ग्वालियर को 1-0 से हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। गुरूवार को हुए फाईनल मुकाबलों में बालिका वर्ग में नर्मदापुरम ने इंदौर को 2-0 से हराकर खिताब पर कब्जा किया  जबकि बालक वर्ग के हुए फाईनल मैच में रीवा इंदौर के मैच में इंदौर ने ट्राईबेकर के माध्यम से 1-0 से खिताब हासिल किया।
        कूड़ों प्रतियोगिता में सागर संभाग ने 36 गोल्ड, 9 सिलवर एवं 13 कास्य कुल 53 पदक जीतकर ओवर ऑल विजेता का दर्जा प्राप्त किया
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive