बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

छेड़छाड़ पीड़िता के पिता ने की आत्महत्या, राजीनामा के लिए था दवाब,प्राचार्या और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

छेड़छाड़  पीड़िता के पिता ने की आत्महत्या, राजीनामा के लिएथा दवाब,प्राचार्या और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज
सागर।  सागर जिले के गढ़ाकोटा थानांतर्गत क्षेत्र में कथित तौर पर छेड़छाड़ की  पीड़िता के पिता ने बीती रात्रि  अपने घर से करीब दो किलोमीटर दूर स्थित खेत पर लगे बिजली के टावर से फंदा लटकाकर आत्महत्या कर ली। 
              इस मामले में छेड़छाड़ का आरोपी सरकारी स्कूल का शिक्षक जेल में  है । इस मामले के राजीनामा को लेकर दबाव बनाया जा रहा था । इस घटना से नाराज लोगो ने सागर दमोह मार्ग पर लाश रखकर चक्काजाम किया । पुलिस ने आत्महत्य के लिए प्रेरित करने के मामले में स्कूल की प्राचार्य और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
         गढ़ाकोटा थानाप्रभारी कमलेंद्र कलचुरी ने बताया कि छेड़छाड़ की पीडिता छात्रा के पिता निवासी गढ़ाकोटा ने बीती रात अपने घर कुछ दूरी पर स्थित खेत में लगे बिजली के टावर से फंदा लटकाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पास से  सुसाइड नोट भी मिला है ।
सुसाईड नोट के मुताबिक छेड़छाड़ की घटना को लेकर राजीनामा के लिए प्राचार्य अरुणा शास्त्री और जेन समाज के लोग प्रताड़ित कर रहे है। इसके साथ ही समाज के लोग असहयोग कर रहे है । इस कारण आत्महत्या कर रहा हूँ।
         मृतक के शव को सुबह समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाकर शव परीक्षण किया गया । मृतक के परिजनों एवं ग्रामीणों ने सुबह से ही दमोह सागर मार्ग पर चक्काजाम कर सोसाइड नोट में जिन  लोगो के नाम लिखे है उन तुरंत कार्यवाही की मांग की है ।मौके पर asp विक्रम सिंह सहित अन्य पुलिस बल वहां पहुचा।
       इस मामले में प्रदर्शन कर रहे सुरेश कपास्या और कमलेश साहू के मुताबिक मृतक राजेश कुर्मी सीधा आदमी था । जिसकी बेटी से छेड़छाड़ हुई।कुछ लोगो ने राजीनामा के लिए मजबूर किया था। वहीं इस मामले में थाना प्रभारी कमलेंद्र कलचुरी ने बताया कि सोसाइट नोट जांच में लिया गया है कार्रवाई की जाएगी। सोसाईड नोट के आधार पर प्राचार्य अरुणा शास्त्री और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है । मामले के सभी बिंदुओं की जांच की जा रही है ।
ये था मामला
       पिछले महीने  शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक  शाला में अध्ययनरत नाबालिक छात्रा ने अपने ही शिक्षक प्रदीप जैन के ऊपर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था।जिसमे शिक्षक प्रदीप जैन के ऊपर पॉस्को एक्ट एवं छेड़छाड़ का मामला बना और उस शिक्षक को जेल भी भेज दिया था ।
       यहां बता दे शासकीय कन्या स्कूल कीसेकड़ो छात्राओं ने इस मामले को लेकर कुछ दिन पहले  थाना और तहसीलदर के यहां प्रदर्शन किया था। जिसमे छात्राओं का कहना था कि आरोपी शिक्षक प्रदीप जैन को झूठा फंसाया गया है । वही स्कूल के पुरुष स्टाफ ने अपने ट्रांसफर की मांग भी की थी।
बहरहाल इस आत्महत्या की घटना के बाद मामला अब ज्यादा उलझ गया है ।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive