बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

राजस्व मंत्री ने अपने विधानसभा क्षेत्र में किया कई विकास कार्यों का लोकार्पण /भूमिपूजन


राजस्व मंत्री ने अपने विधानसभा क्षेत्र में  किया कई  विकास कार्यों का लोकार्पण /भूमिपूजन 
सागर । प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत  ने अपने विधानसभा क्षेत्र सुरखी  के विकास खंड जैसीनगर के विभिन्न ग्रामों का भ्रमण किया और अनेक विकास कार्यों को लोकार्पण और भूमिपूजन किया। राजस्व मंत्री ने इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार तेजी के साथ ग्रामीण क्षेत्रों का विकास कर रही है।
राजस्व मंत्री ने ग्राम अगरा में म.प्र. ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण द्वारा 3 करोड़ 36 लाख रूपये से किए गए अगरा से मूड़रा मार्ग के उन्नयीकरण का लोकार्पण, प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला की 5 लाख 10 हजार रूपये की लागत से बनने वाली बाउंड्रीवाल का भूमिपूजन, अगरा में 2.21 लाख की लागत से  पंचायत भवन का भूमिपूजन किया। राजस्व मंत्री ने अगरा में मंदिर के पास शेड निर्माण ढाई लाख रूपये की राषि स्वीकृत की।
मंत्री श्री राजपूत ने ग्राम मूड़रा में मंदिर के पास शेड निर्माण के लिए 2 लाख 50 हजार की राषि स्वीकृत की। उन्होंने यहां 2 छोटी बालिकाओं को लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र भी वितरित किए। ग्राम बेरखेड़ी मडि़या में 7 लाख 80 हजार रूपये की लागत से बनने वाले आंगनवाड़ी भवन का भूमिपूजन किया और 4 लाख रूपये की लागत से बने सीसी रोड का लोकार्पण किया।
ग्राम सींगना में 6 लाख रूपये की लागत से बनने वाले मंगल भवन का भूमिपूजन और राम मंदिर के पास 2 लाख 56 हजार की लागत से निर्मित सीसी फर्ष का लोकार्पण किया। गढ़ौली में देवी मंदिर के पास शेड निर्माण के लिए 2 लाख 50 हजार की राषि स्वीकृत की।महुआखेड़ा में 91 लाख 67 हजार की लागत से नलजल योजना का और अनुसूचित जाति बस्ती मंे 3 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन का भूमिपूजन किया। नलजल योजना के अंतर्गत टंकी, पाईप लाईन, स्त्रोत तथा घर-घर नल कनेक्षन दिए जाएंगे।
आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि इन ग्रामों में बहुत दिनों से विकास कार्यों की आवष्यकता महसूस की जा रही थी। इन कार्यों के पूर्ण होने से स्थानीय लोगों को सुविधा होगी। 
इस अवसर पर श्री लखन चौबे, श्री गोविन्द तिवारी, श्री राघव कुसुमगढ़, श्री षिवराज सिंह, श्री प्रहलाद विष्वकर्मा, कक्कू नन्हा, श्री राजा भैया, श्री कृष्णा सिंह, श्री रघुवीर सिंह, एसडीएम श्री संतोष चंदेल, जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री भरत सिंह राजपूत सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive