बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पिम्पलापुरे मार्ग पर हाकर्स झोन बनाने का विरोध,नगरीय प्रशासन आयुक्त को दिया ज्ञापन

पिम्पलापुरे मार्ग पर हाकर्स झोन बनाने का विरोध,नगरीय प्रशासन आयुक्त को दिया ज्ञापन


 सागर । सागर की  एकमात्र बेहतर सड़क सिविल लाइन क्षेत्र के पिम्पलापुरे मार्ग पर हॉकर्स झोन बनाये जाने का विरोध शुरू हो गया है । आज क्षेत्रवासियों ने इसको लेकर नगरीय प्रसासन आयुक्त पी नरहरि को एक ज्ञापन भी दिया।इस मौके पर निगमायुक्त आर पी अहिरवारऔर स्मार्ट सिटी के सीईओ राहुल सिंह भी मौजूद थे।

ज्ञापन के मुताबिक  पिम्पलापुरे मार्ग सिविल लाइंस में मनमाने तरीके से रेसीडेसियल क्षेत्र को स्मार्ट सिटी लिमिटेड के द्वारा उक्त मार्ग के
निवासियों की राय एवं सलाह के बिना हाकर्स जोन घोषित किया है। जो प्रत्येक शाम 7 बजे से रात्रिग्यारह बजे तक रहेगा ।जिसमे उक्त मार्ग पर वाहन प्रवेश निषेध किया है जिससे उक्त मार्ग के निवासियोंएवं सम्बन्धियों को अत्याधिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा ।जिसका स्मार्ट सिटी लिमिटेड केअधिकारियों को कोई अनुमान नहीं है,न ही इस पक्ष की तरफ उनका ध्यान गया है।
      उक्त मार्ग पर हाकर्स जोन बनाये जाने से उक्त मार्ग के निवासियों को ध्वनि प्रदूषण एवं उनकेआवास के सामने विभिन्न प्रकार की दुकानों से होने वाले प्रदूषण से उनकी जीवनचर्या प्रभावित होगी,विभिन्न आयु के वाले बच्चो की पढाई मे विधन बाधा उत्पन्न होगी |
ज्ञापन के मुताबिकश्री बाबू राव पिपिलापुरे मार्ग को पुनः बनाने का भूमि पूजन  5 फरवरी 2017 को किया गया था।जिसके पश्चात लगभग ढेड साल से अधिक समय में यह कार्य पूर्ण हुआ। इस दौरान यहां के निवासियोंको आवागमन में भीषण असुविधा हुई। अब यह मार्ग वाहनों कि जगह चाट के ठेलों के प्रयोग मे आये।यह विडंबना है।स्मार्ट सिटी के अधिकारियो का गेर जिम्मेदार रवैया आपत्ति जनक है,उक्त हाकर्स जोन बनाए जानेसे पहले उक्त मार्ग के निवासियों के सुविधाओं एवं परेशानियों को संज्ञान में लेना आवश्यक है। ज्ञापन में मांग की गई कि  स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों दवार पिम्पलापुरे मार्ग परहाकर्स जोन बनाने के आदेश अथवा घोषणा को निरस्त किया जाए।

इन्होंने दिया ज्ञापन
ज्ञापन देने वालो में प्रताप फब्बानी,प्रदीप राधेलिया,अनिरुद्ध पिम्पलापुरे, डॉ विजय  लक्ष्मी दुबे,अतुल सफी, दीपक अग्रवाल, लीलासिंह, अरविंद जैन,अरविंद ठाकुर,अशोक दुबे, निरंजन शर्मा, अखिलेश चोबे, श्याम सिंह राजपूत और संदीप जैन सहित अनेक क्षेत्रवासी शामिल थे। 
कल 23 नवम्बर को गांधीवादी तरीके से मौन प्रदर्शन
इस समस्या को लेकर 23 नवम्बर को शाम चार बजे पिम्पलापुरे मार्ग पर गांधीवादी तरीके से  मौन  प्रदर्शन  किया  जाएगा। इसमे महापौर अभय दरे भी शामिल होंगे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive