अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

शनिवार, 25 जुलाई 2020

स्मार्ट सिटी सागर को ऐलीवेटेड कोरीडोर बनाकर यातायात से निजात दिलाये : मंत्री भूपेंद्र सिंह

स्मार्ट सिटी सागर को ऐलीवेटेड कोरीडोर बनाकर यातायात से निजात दिलाये : मंत्री भूपेंद्र  सिंह


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम

सागर । स्मार्ट सिटी सागर को ऐलीवेटेड कोरीडोर बनाकर यातायात से निजात दिलाये साथ ही शहर को कुछ नया करके स्मार्ट सिटी अपनी पहचान स्थापित करें तभी सागर का स्मार्ट सिटी बनने का सपना सार्थक होगा। उक्त विचार नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री भूपेन्द सिंह ठाकुर ने सागर में शनिवार को स्मार्ट सिटी कमांड कंट्रोल सेंटर के सभाकक्ष में स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा बैठक में व्यक्त किये। इस अवसर पर सांसद  राजबहादुर सिंह, सागर विधायक  शैलेन्द्र जैन, कलेक्टर  दीपक सिंह, नगर निगम आयुक्त  आरपी अहिरवार, स्मार्ट सिटी सीईओ  राहुल राजपूत सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि स्मार्ट सिटी के समस्त कार्य सरकार एवं स्मार्ट सिटी की गाईडलाईन के तहत ही कराये जायें। जिससे स्मार्ट सिटी का वास्तविक रूप सामने आ सके। सागर स्मार्ट सिटी के कार्यों को इस प्रकार से किया जाये जिससे सागर अपनी पहचान बना सके। उन्होंने विकास के साथ-साथ हरियाली पर भी विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा कि सागर के लिये प्राथमिकता के साथ कार्य करना होंगे।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


 जिसमें मुख्य रूप बस स्टेण्ड से चकराघाट, चकराघाट से गंगा मंदिर, गंगा मंदिर से संजय ड्राईव होते हुये वापिस बस स्टेण्ड तक ऐलीवेटेड कोरीडोर जिसमें जहां आवश्यकता हो वहां सड़क के साथ फ्लाई ओवर बनाकर जनता को सुविधा हो, जिससे बड़ा बाजार, मोतीनगर, काकागंज के रहवासियों के लिये ट्राफिक की समस्या से निजात मिल सकेगी।
उन्होंने इसके साथ डेरी विस्थापन, स्पोर्ट कम्पलेक्स, महिला सुविधा केन्द्र, तालाब सौन्दर्यकरण एवं स्मार्ट रोड जैसे कार्यों को प्राथमिकता के साथ करें, तभी सागर का विकास आम लोगों को दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि डेयरी विस्थापन का कार्य किसी एक जगह न कर शहर के चारों कोनों में किया जाये। जिससे डेयरी मालिकों भी असुविधा नहीं होगी। उन्होंने महिला सुविधा केन्द्र पर प्राथमिकता से कहा कि यह सागर के लिये अत्यन्त आवश्यक है क्योंकि अभी इसकी सुविधा में सागर में उपलब्ध नहीं है और हमारी माताएं बहिने को महिला सुविधा केन्द न होने के कारण असुविधा होती है।

पढ़े : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  हुए कोरोना पॉजिटिव


पढ़े : भाई कोरोना पॉजिटिव और मन्त्री गोविंद राजपूत पहुचे बेठक में , बोले परिवार-स्टाफ की सेम्पलिंग कराई है
पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी बोले सभी कवारेन्टीन हो*


नगरीय विकास मंत्री श्री सिंह ने स्पोर्टस काम्पलेक्स जो नगर निगम स्टेण्डियम में स्थापित होना है उसका कुछ भाग खेल परिसर में भी बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने ट्राफिक सर्वे कराकर शहर की ट्राफिक व्यवस्था सुधारने जिसमें प्रमुख रूप से बस स्टेण्ड तीनबत्ती, कोतवाली, विजय टॉकीज रोड, कटरा मस्जिद एवं राधा चौराहा की सड़कों का चौड़ीकरण हेतु सर्वे कराया जाये।      


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive