SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 22 जुलाई 2020

सागर: 8 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, चार डिस्चार्ज, ललितपुर झांसी से आने वालों की जानकारी रखे ,कलेक्टर ने की कोरोना सम्बन्धी समीक्षा

सागर: 8 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, चार डिस्चार्ज, ललितपुर झांसी से आने वालों की जानकारी रखे ,कलेक्टर ने की कोरोना सम्बन्धी  समीक्षा 




सागर। सागर जिले में कोरोना का कहर बढ़त जा रहा है। आज सागर  8  मरीजो की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वही दो लोगों की मौत हुई।


 प्राप्त जानकारी के  मुताबिक  राहत गढ़ में एक,दो खुरई मे सागर के  वैशाली नगर, दो  मोती नगर, सनरॉइज टाऊन, और गुरु गिविंद सिंह वार्ड   में मिले है। सागर जिले में कुल 580 मरीज मिले है। अभी तक 33 मरीजो की मौत हो चुकी है। वही आज  चार   मरीज डिस्चार्ज हुए।  

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अधिक सतर्कता से कार्य करने की आवष्यकता है
- कलेक्टर

 कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने टीएल बैठक में विभिन्न विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिए कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अधिक सतर्कता से कार्य करने की आवष्यकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना नियंत्रण के लिए सावधानी से कार्य करें। किल कोरोना अभियान की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि सारी और आईएलआई में चिन्हित किए गए व्यक्तियों के सैंपल लिए जाएं। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना नियंत्रण के लिए शासन की गाईडलाईन का कड़ाई से पालन करें। अंत्येष्टि में कहीं पर भी 20 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं हो। विवाह समारोह में 20 से अधिक नहीं। इसी प्रकार किसी पारिवारिक कार्यक्रम यथा जन्म-दिन सालगिरह आदि समारोह में भी 10 से अधिक व्यक्ति सम्मिलित नहीं होंगे। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के मददेनजर पालन न करने वालों पर प्रकरण दर्ज कराएं।  
इस अवसर पर नगर निगम कमिष्नर श्री आरपी अहिरवार, जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, सभी एसडीएम सीएमएचओ डा. एमएस सागर, सिविल सर्जन श्री गायकवाड़ सहित सभी विभागों के विभाग प्रमुख मौजूद थे।                          
कलेक्टर ने कहा कि जिले की सीमा पर उत्तरप्रदेष के ललितपुर और झांसी से आने वाले व्यक्तियों का विवरण लिया जाए। उस क्षेत्र में कोरोना के प्रकरण बढ़े है। इसलिए सजगता आवष्यक है।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर : कोरोना में मनरेगा बना प्रवासी मजदूरों का सहारा

धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन सार्वजनिक स्थानों पर नहीं होगा
कलेक्टर ने कहा कि कोई भी धार्मिक कार्य, त्यौहारों का आयोजन सार्वजनिक स्थलों पर नहीं किया जाएगा और न ही कोई धार्मिक जुलूस या रैली निकाली जाएगी। सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार की मूर्ति स्थापित नहीं की जाएगी। आमजनों से अपेक्षा की गई है कि अपने घरों में ही पूजा-अर्चना करें। धार्मिक/उपासना स्थलों पर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिये एक समय में 5 से अधिक व्यक्ति इकट्ठे नहीं होंगे। साथ ही उपासना स्थलों पर फेस कवर एवं सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का कड़ाई से पालन किया जाना सुनिश्चित किया जायेगा।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
शहरों के मास्टर प्लान को रिव्यू करें - मंत्री  भूपेन्द्र सिंह

मास्क न लगाने वालों पर होगा जुर्माना
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी है कि मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माने की कार्यवाही की जाएगी। दुकानदारों को दुकान में मास्क और सेनेटाईजर रखना आवष्यक है। दुकानदार स्वयं भी मास्क लगाकर रहेंगे और बिना मास्क लगाने वालों को कोई सामग्री नहीं देंगे। यदि कोई दुकानदार इसका पालन नहीं करता है तो उसकी दुकान को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया जाएगा।  

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive