तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

लेहदरा से ढाना रिंग रोड का काम जल्दी शुरू कराने के लिए महापौर ने केंद्रीय मंत्री गडकरी और कलेक्टर को लिखा पत्र

लेहदरा से ढाना रिंग रोड का काम जल्दी शुरू कराने के लिए महापौर ने केंद्रीय मंत्री गडकरी और कलेक्टर को लिखा पत्र


सागर। लेहदरा से ढाना तक प्रस्तावित सागर रिंग रोड-2 का काम जल्दी लगाने के लिए महापौर संगीता डॉ. सुशील तिवारी ने केंद्रीय मंत्री नितिन मंत्री गडकरी और कलेक्टर को पत्र लिखा है। महापौर ने मंत्री गडकरी को भेजे पत्र में लिखा है मध्यप्रदेश में आपके द्वारा महत्वपूर्ण शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर एवं सागर में शहर के भीतर से बायपास/ रिंग रोड के छूटे हुए भागों का निर्माण भारतमाला परियोजना में शामिल किया गया था। इसी के तहत सागर शहर के छूटे हुए भाग लेहदरा से ढाना तक को भी शामिल किए जाने और शीघ्र अनुमोदन देने के लिए मैं आपका सागर की जनता की ओर से एवं व्यक्तिगत तौर पर आभार व्यक्त करती हूं।

 इस मार्ग के निर्माण से सागर शहर के भीतर से गुजरने वाले भारी वाहनों के चलते होने वाली दुर्घटना एवं प्रदूषण से मुक्ति मिलेगी। शहर में यातायात भी सुगम होगा। प्रस्तावित सागर रिंग रोड-2 का लेहदरा से ढाना तक के एलाइनमेंट को जिस तरह अनुमोदित किया गया है, उसमें आम जनता को न्यूनतम क्षति एवं विस्थापन होने की संभावना है। यह सराहनीय है। मेनपानी से जोड़ी हुई लिंक रोड से शहर की जनता को आवागमन में सुविधा होगी एवं सम्पूर्ण विकास होने के आयाम बनेंगे। इस पत्र के बाद महापौर ने कलेक्टर से मिलकर एक पत्र दिया।

 इसमें उन्होंने लिखा है कि सड़क परियोजना एवं राजमार्ग, मंत्रालय भारत सरकार द्वारा भारतमाला परियोजना में 
लेहदरा से ढाना तक बायपास निर्माण कार्य स्वीकृत किया गया है। इस निर्माण कार्य से सागर शहर में यातायात सुगम होने के साथ-साथ दुर्घटना एवं प्रदूषण से राहत मिलेगी। लिहाजा यह निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ करने की कार्यवाही करें।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive