बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

51 फुट ऊंचे रावण का पुतलादहन, धीरे धीरे जला पुतला

51 फुट ऊंचे रावण का पुतलादहन, धीरे धीरे जला पुतला


सागर। नगर निगम द्वारा दशहरा पर्व के मौके पर पीटीसी ग्राउंड सागर में 51 फुट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया गया। बारिश के चलते पुतला नमी पकड़ गया। जिसको थोड़ी से मशक्कत के बाद जला । उसके साथ शुरू हुई आतिशबाजी लगभग १५ मिनट तक चलती रही जिससे पूरा आसमान विभिन्न रंगों से प्रकाश मान हो गया रावण दहन के पूर्व  भजन संध्या का कार्यक्रम शुरूआती हुआ ।


जिसमें राधे राधे संकीर्तन मंडल द्वारा मनमोहक भजनों की प्रस्तुतियां दी गई ।
तत्पश्चात कार्यक्रम के  अतिथि  विधायक श्री शैलेंद्र जैन महापौर श्रीमती संगीता डॉक्टर सुशील तिवारी निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला कलेक्टर श्री दीपक आर्य पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला एवं पार्षदों ने  प्रतीकात्मक रूप से भगवान  राम लक्ष्मण की पूजा अर्चना कर भगवान श्री रामचंद्र जी द्वारा तीर छोड़कर रावण का दहन किया गया  जो नाभि में तीर लगते ही रावण का पुतला धू धू कर जल उठा  । इस मौके भगवान राम के आकर्षक स्वरूप  में हर्षित पांडे और लक्ष्मण के रूप में रामा पांडे थे। 


इस अवसर पर विधायक शैलेंद्र जैन ने समस्त नगरवासियों को दशहरा पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आस्था एवं धर्म के आगे कोई भी विकट परिस्थिति नहीं आती इसीलिए आप हजारों की संख्या में यह कार्यक्रम देखने आए हैं अगले वर्ष इस कार्यक्रम को और भव्य तरीके से मनाया जाएगा ।
महापौर प्रतिनिधि डॉ सुशील तिवारी ने दशहरे के पर्व की सभी नगर वासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक यह पर्व शक्ति पूजा का पर्व है ।

 उन्होंने कहा कि नगर निगम सागर ने स्वच्छता अभियान में 13 वी  रैंक पाई है इसलिए इसलिए आज के दिन सभी नगरवासी संकल्प लें कि वह गंदगी रूपी रावण को खत्म कर स्वच्छता पर विजय पाएंगे और सागर नगर को स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छी रैंक लाकर सागर का नाम देश में रोशन करेंगे  ।

उन्होंने  फिर से नगर वासियों को शुभकामनाएं दी इस अवसर पर नगर निगम के सभी एमआईसी सदस्य सभी पार्षद गण जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन एवं नगर निगम के सभी अधिकारी गण एवं हजारों की संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive